हनुमानगढ़ में संत चेतन दास पर तलवार से हमला करने वाला गिरफ्तार, हत्या के पीछे वजह तलाश रही पुलिस

42
हनुमानगढ़ में संत चेतन दास पर तलवार से हमला करने वाला गिरफ्तार, हत्या के पीछे वजह तलाश रही पुलिस

हनुमानगढ़ में संत चेतन दास पर तलवार से हमला करने वाला गिरफ्तार, हत्या के पीछे वजह तलाश रही पुलिस

Chetan Das Murder Case: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के संगरिया थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात को एक बुजुर्ग संत की एक युवक ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। आरोपी युवक को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। संत के परिजनों की ओर से बुधवार को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था।

 

जयपुर/हनुमानगढ़: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के संगरिया थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात को एक बुजुर्ग संत की एक युवक ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। आरोपी युवक को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। थानाधिकारी हनुमाना राम ने बृहस्पतिवार को बताया कि भाखडवाली गांव में संत चेतन दास (65) की मंगलवार रात को उनकी कुटिया में अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि संत के परिजनों की ओर से बुधवार को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था। यह भी बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई थी।

31 वर्षीय जसवीर सिंह पर हत्या का आरोप

संगरिया थानाधिकारी हनुमाना राम के अनुसार बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद संत चेतन दास का अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी जसवीर सिंह (31) को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने संत की तलवार से हमला कर हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने लूट के मकसद ये हत्या की थी या किसी अन्य कारण से, इसका स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है। आरोपी से पूछताछ जारी है।
navbharat times -भरतपुर, जालोर के बाद अब हनुमानगढ़ में वृद्ध साधु की हत्या, कुटिया में तलवार से हमला, सरकार के खिलाफ जमकर हुआ प्रदर्शन
25 वर्षों से कुटिया में रह रहे थे संत चेतनदास

मूलत: पंजाब के रहने वाले साधु चेतनदास करीब 25 साल से हनुमानगढ़ के इस गांव में कुटिया बनाकर रह रहा थे। ग्रामीण ही संत के लिए भोजन आदि की व्यवस्था करते थे। लेकिन बुधवार सुबह जब संत चेतनदास की कुटिया में उनका शव बरामद हुआ तो पूरे गांव में सनसनी फैल गई। इस हत्याकांड के बाद मामला दर्ज किया गया और पड़ताल शुरू की गई। एक दिन बाद ही हत्यारे तक पुलिस पहुंची और हत्याकांड का खुलासा किया।

राजेंद्र गुढ़ा ने गहलोत को दी चेतावनी, कहा दलित छात्र को न्याय नहीं मिला तो बसपा से आए 6 MLA वापस लेंगे समर्थन

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News