हनीट्रैप कर न्यूड वीडियो बनाया, सेक्सटॉर्शन से उगाहे करोड़ों रुपये… महज 8वीं पास है साइबर क्राइम का एक्सपर्ट नासिर

104


हनीट्रैप कर न्यूड वीडियो बनाया, सेक्सटॉर्शन से उगाहे करोड़ों रुपये… महज 8वीं पास है साइबर क्राइम का एक्सपर्ट नासिर

हाइलाइट्स

  • हनीट्रैप करके न्यूड वीडियो बनाते थे आरोपी
  • सेक्सटॉर्शन के जरिए उगाहे करोड़ों रुपये
  • साइबर क्राइम में एक्सपर्ट नासिर महज 8वीं पास है

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
सोशल मीडिया पर दोस्ती के झांसे में फंसा न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठने वाले सेक्सटॉर्शन गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मास्टरमाइंड को अरेस्ट कर लिया है। आरोपी की पहचान राजस्थान के भरतपुर जिला निवासी नासिर (25) के रूप में हुई है। 8वीं पास नासिर साइबर क्राइम में एक्सपर्ट है। इसके गैंग ने 100 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपये लिए ऐंठ लिए। गैंग 100 से ज्यादा फोन और 1000 से ज्यादा सिमकार्ड का इस्तेमाल करता है। पुलिस ने नासिर से ठगी गई रकम से तीन महीने पहले खरीदी बोलेरो गाड़ी, छह बैंक खातों से 2.39 लाख रुपए और कई फोन बरामद किए हैं। पुलिस को गैंग के दस से ज्यादा मेंबरों की अभी तलाश है।

जॉइंट सीपी (क्राइम) आलोक कुमार ने बताया कि ईस्ट दिल्ली में रहने वाले 62 साल के एक बुजुर्ग ने जबरन वसूली की शिकायत दी थी। पीड़ित ने बताया था कि फेसबुक के जरिये उनकी दोस्ती लड़की से हुई, जो चैट करने लगी। दरअसल वह फर्जी अकाउंट था। शातिर ठगों ने लड़की के नाम पर बुजुर्ग की अश्लील वीडियो बना ली और ब्लैकमेल करने लगे। आरोपियों ने खुद को यू-ट्यूब का अफसर बता लड़की का शोषण करने का आरोप लगाया। बुजुर्ग से मोटी रकम मांगी, जिसे नहीं चुकाने पर अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी। बुजुर्ग ने चार लाख रुपये दे दिए।

स्नैचिंग के दौरान बुजुर्ग महिला का कान कटा, लूटपाट के दौरान बुजुर्ग को धक्का देकर गिराया
डीसीपी मनोज सी., इंस्पेक्टर शिव दर्शन और एसआई रोबिन त्यागी की टीम को टेक्निकल सर्विलांस से पता चला कि आरोपी 100 से ज्यादा फोन और 1000 से अधिक सिमकार्ड फर्जी पतों पर लेकर इस्तेमाल कर रहे हैं। ये सभी नंबर नॉर्थ ईस्ट के राज्यों, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और दूसरी जगहों से जारी किए गए थे। जांच में पुलिस को पता चला कि ठगी और जबरन वसूली का सारा खेल भरतपुर और उसके आसपास के इलाकों से चल रहा है। काफी छानबीन के बाद पुलिस ने गैंग सरगना नासिर को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बुजुर्ग से ठगी की बात कबूल कर ली। नासिर ने बताया कि उसके गांव के ज्यादातर लोग इसी तरह ऑनलाइन ठगी का धंधा करते हैं। वह पहले खुद ट्रक ड्राइवर था। करीब दो साल से वह इसी तरह ठगी कर मोटी कमाई कर रहा था।

Delhi-Sextotion



Source link