स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी 2022 का आगाज | Swayamsiddha Handicrafts Exhibition 2022 begins# | Patrika News

184

स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी 2022 का आगाज | Swayamsiddha Handicrafts Exhibition 2022 begins# | Patrika News

लघु उद्योग भारती की जयपुर अंचल महिला इकाई की ओर से आयोजित स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी का आरंभ शुक्रवार को सिटी पैलेस में हुआ।

सिटी पैलेस में लगा महिला उद्यमियों का लघु कुंभ
102 स्टॉल्स पर 6 राज्यों के उत्पाद प्रदर्शित जयपुर। लघु उद्योग भारती की जयपुर अंचल महिला इकाई की ओर से आयोजित स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी का आरंभ शुक्रवार को सिटी पैलेस में हुआ। उद्घाटन सांसद राजसमंद दीया कुमारी और लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री प्रकाश चंद्र ने किया। इस अवसर पर उपस्थित महिला उद्यमियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री प्रकाश चंद्र ने कहा कि श्रेष्ठ उत्पाद बनाने की परंपरा भारतीय डीएनए में है। देश में आई अनगिनत चुनौतियों का एमएसएमई इकाइयों ने सफलतापूर्वक सामना किया। आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके महिला उद्यमिता खासतौर से ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाली महिलाओं में बढ़ावा दिया जा सकता है।
एलयूबी के राष्ट्रीय महामंत्री घनश्याम ओझा ने कहा लघु उद्योग भारती के प्रयासों से ही केंद्र सरकार ने एमएसएमई इकाइयों को रेलवे, डिफेंस और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उत्पाद सप्लाई करने के लिए सुनिश्चित किया है, जो एक बड़ी पहल है राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने लघु उद्योग भारती के नवाचार की सराहना की। उद्घाटन समारोह में कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

सड़क सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के समाधानों के लिए हेल्पलाइन वाट्सएप नंबर जारी
.राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य डॉ.निर्मल जैन ने किए जारी किए हेल्पलाइन वाट्सएप नंबर
.आमजन अब सीधे ही दे सकेंगे सड़क सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर अपने सुझाव व शिकायतें
जयपुर। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय केन्द्र सरकार की ओर से गठित राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के राजस्थान से एकमात्र सदस्य डॉ.निर्मल जैन ने सड़क सुरक्षा से जुड़े मुद्दों के समाधान के लिए हेल्पलाइन वाट्सएप नंबर 918690597017 जारी किए हैं। वहीं ई.मेल [email protected] पर भी लोग सीधे शिकायत या अपने सुझाव मेल कर सकते हैं। इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लोग सड़कों, टोल प्लाजा, राष्ट्रीय राजमार्गों पर अन्य सुविधाओं के लिए शिकायत और उनसे जुड़े सुझाव सीधे दे सकेंगे। जिनके निदान का प्रयास व अच्छे सुझावों को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा नीति में शामिल करने का प्रयास किया जाएगा।
डॉ. जैन ने बताया कि लोगों की सुरक्षा, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने व सड़क सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को लेकर लोगों को आ रही परेशानियों, जैसे सड़कों का रख.रखाव, मरमम्त, टोल रोड्स पर सुविधाओं का अभाव, टोल कर्मियों का व्यवहार सहित अन्य शिकायतें अब वह सीधे ही हेल्पलाइन वाट्सएप नंबर पर दे सकेंगे। यहीं नहीं अगर लोगों को सड़क सुरक्षा से जुड़े किसी भी मुद्दे पर अपने विचार या सुझाव देने हैं तो भी वह इस हेल्पलाइन वाट्सएप नंबर पर फोन कर दे सकते हैं। आमजन द्वार मिली शिकायतों का तुरंत प्रभाव से निदान किया जाएगा, वहीं लोगों द्वारा मिले सुझावों को भी अमल में लाया जाएगा।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News