सोन नदी में डूबने से 4 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत

35
सोन नदी में डूबने से 4 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत

सोन नदी में डूबने से 4 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत


Ara News: बिहार के भोजपुर में दर्दनाक हादसा हुआ है। सोन नदी में डूबने से किशोर समेत चोर बच्चों की मौत हो गई। घटना अजीमाबाद थाना इलाके के अहिमन चक बालू घाट की है। मृतकों में दो चचेरे भाई हैं। घटना के बाद गांव में मातमी माहौल है।

 

हाइलाइट्स

  • भोजपुर में सोन नदी में डूबने से किशोर समेत चार की मौत
  • आरा सदर अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में तोड़ा दम
  • पुलिस ने शव का आरा सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम
  • अजीमाबाद थाना के हिमांचल बालू घाट की घटना
आरा: भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के अहिमन चक बालू घाट स्थित सोन नदी में डूबने से एक ही गांव के किशोर समेत चार बच्चों की जान चली गई। इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाने के दौरान चारों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना को लेकर गांव में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार, मृतकों में अजीमाबाद थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव निवासी जय चौधरी का 6 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार, वीरेंद्र चौधरी का 12 वर्षीय पुत्र अमित कुमार, बजरंगी चौधरी का 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार और रामराय चौधरी का 9 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार शामिल है। इसमें 6 वर्षीय शुभम कुमार एवं 12 वर्षीय रोहित कुमार रिश्ते में चचेरे भाई लगते हैं।

एक साथ सभी गए थे खेत की ओर

इधर, अमित कुमार को पढ़ा रहे गांव के ही शिक्षक लव कुमार ने बताया कि बुधवार को चारों एक साथ खेत में गए थे। खेत में जाने के बाद वे सब बैर तोड़ने चले गए। जहां उन्होंने बैर तोड़ कर खाया। इसके बाद वे लोग अहिमन चक बालू घाट स्थित सोन नदी के किनारे चले गए। जहां पैर फिसल जाने के कारण चारों सोन नदी में गिर कर डूब गए। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। सूचना मिलते ही संदेश थाना इंचार्ज अवधेश, एसआई विजय कुमार एवं संदेश सीओ उमेश चौधरी घटनास्थल पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों के सहयोग से चारों बच्चों को पानी से बाहर निकाला गया। इसके बाद संदेश थाना इंचार्ज अवधेश कुमार एवं संदेश सीओ उमेश चौधरी के द्वारा एंबुलेंस कर चारों को आरा सदर अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया।

अवैध बालू खनन के कारण बन गए हैं गड्ढे

शिक्षक लव कुमार ने बताया कि बालू माफियाओं के द्वारा अवैध बालू खनन को लेकर सोन नदी के किनारे 40 फीट की कई गड्ढे खोदे गए हैं। बालू माफियाओं द्वारा गड्ढे खोदने के क कारण ही इन बच्चों की डूबने से मौत हुई है। साथ ही उन्होंने इस घटना के बाद अवैध बालू खनन करने वाले बालू माफियाओं पर रोक लगाने की भी मांग की है। बताया जाता है कि मृतक शुभम कुमार अपने तीन भाइयों में दूसरे स्थान पर था। उसके परिवार में मां रंजू देवी और दो भाई सन्नी कुमार और आयुष कुमार है। वहीं दूसरा मृतक अमित कुमार अपने दो भाई और एक बहन में सबसे बड़ा था। उसके परिवार में मां सुमांती देवी व एक भाई अंकित कुमार और बहन खुशी कुमारी है।

परिजनों का रो रोकर बुरा हाल

वहीं तीसरा मृतक रोहित कुमार अपने तीन भाई व एक बहन में सबसे छोटा था। उसके परिवार में मां लक्ष्मीना देवी और दो भाई प्रदेशी कुमार, विदेशी कुमार और एक बहन लालसा कुमारी है। जबकि चौथा मृतक रोहित कुमार अपने दो भाइयों में बड़ा था। उसके परिवार में मां रेखा देवी, एक भाई मोहित कुमार और दो बहन है। घटना के बाद मृतकों के घर में कोहराम मच गया है। घटी इस घटना के बाद मृतकों के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News