सोने की हार रख लो… मैं सात अंगूठियों घर से दिखाकर आता हूं… दो घंटे बाद जूलर के उड़े होश

257

सोने की हार रख लो… मैं सात अंगूठियों घर से दिखाकर आता हूं… दो घंटे बाद जूलर के उड़े होश

हाइलाइट्स:

  • एमपी के ग्वालियर में जूलर से बड़ी ठगी
  • नकली सोने की हार देकर ठग से गया सात अंगूठियां
  • दो घंटे बाद युवक नहीं लौटा तो जूलर ने की हार की जांच
  • जांच में पता चला कि यह नकली हार है, उसके बाद पुलिस में की शिकायत

ग्वालियर
लालच में बड़े-बड़े लोग फंस जाते हैं, जब उन्हें इसका एहसास होता है, तब तक सब कुछ गंवा चुके होते हैं। एमपी के ग्वालियर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। ठग ने शहर के एक जूलर से ठगी की है। ठगी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

दरअसल, बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के विनय नगर स्थित उरवाई गेट इलाके में रहने वाले जूलर गजेंद्र सिंह यादव की शिवम ज्वेलर्स के नाम से सोने-चांदी के गहने की दुकान टोपी बाजार में है। बीते रोज सुबह एक युवक उनके उरवाई गेट स्थित घर पर आया और उसने कहा कि सोने की अंगूठियां खरीदनी है। इस पर जूलर ने उसे सोने की अंगूठी दिखाई तो उसने सात अंगूठी पसंद की।

सरकार कह रही मांगें मान ली, फिर कहां फंसा पेच, 3000 जूनियर डॉक्टरों ने क्यों दिया इस्तीफा?
सोने का हार रख गया
अंगूठी पसंद आने के बाद युवक ने कहा कि वह अपने घर जाकर अंगूठी दिखाकर आता है। इसके एवज में युवक जमानत के तौर पर अपना सोने का हार दे गया। युवक के जाने के बाद व्यापारी दिन भर उसका इंतजार करता रहा लेकिन लेकिन वह वापस नहीं आया। करीब दो घंटे बीतने के बाद भी जब युवक वापस नहीं आया तो गजेंद्र ने दुकान से सोना चेक करने की कसौटी मंगाई तो पता चला कि हार नकली है।

कोरोना से मुक्ति दिलाने गांव आई हैं दो ‘देवियां’, अफवाह फैलते ही घरों से निकल गए लोग
पुलिस से की शिकायत
इसका पता चलते ही वह बहोडापुर थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। जूलक ने पुलिस को बताया कि ठग ने खुद को फूलपुर गांव का रहने वाला बताया। फूलपुर में उसके समाज के लोग रहते हैं। इसलिए उसकी बातों पर जूलर को विश्वास हो गया है, जूलर ने पूरे गांव के बारे में उससे जानकारी भी ली थी।

Indore News: पत्नी को पालतू कुत्ते ने काटा तो मार दी गोली, गिरफ्तार
गांव के बारे में दी पूरी जानाकारी
जूलर के अनुसार युवक जानकार था और उसे पूरे गांव की जानकारी थी, इसलिए वह उस पर विश्वास कर गए और बगैर हार की जांच किए ही उन्होंने अंगूठी दे दी। पुलिस ने जब वहां पर लगे सीसीटीवी खंगाले तो ठग के स्पष्ट फुटेज मिले हैं। पुलिस ने फुटेज लेने के साथ ही ठग की तलाश शुरू कर दी है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News