सॉफ्टवेयर कंपनी की आड़ में Online Gambling, Indore पुलिस के खुलासे से हड़कंप, Dubai से जुड़े तार

13
सॉफ्टवेयर कंपनी की आड़ में Online Gambling, Indore पुलिस के खुलासे से हड़कंप, Dubai से जुड़े तार

सॉफ्टवेयर कंपनी की आड़ में Online Gambling, Indore पुलिस के खुलासे से हड़कंप, Dubai से जुड़े तार


इंदौर: केंद्र और राज्य के निर्देश पर ऑनलाइन गैंबलिंग के अड्डे पर इंदौर पुलिस (Indore Crime Branch Raid) ने बड़ा प्रहार किया है। इंदौर में सॉप्टवेयर कंपनी की आड़ में ऑनलाइन गैंबलिंग का धंधा चल रहा था। इसके तार दुबई सहित अन्य देशों से जुड़े हैं। पुलिस इसकी जांच कर रही है। ये लोग क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाते थे। छापेमारी के दौरान पुलिस ने तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 10 मोबाइल, दो कंप्यूटर और अन्य सामाग्री जब्त की है। आरोपी रॉकीबुक.कॉम से वेबसाइट का संचालन करता था। ग्राहकों की आईडी बनाकर ऑनलाइन सट्टा खेलाया जाता था।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के तार दुबई सहित विदेश से जुड़े हुए है। डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी दिखावे के लिए आईटी कंपनी संचालित करते थे, जबकि मुख्य काम ऑनलाइन सट्टे का कंट्रोल रूम संभालना था। इसी कार्यालय से पूरे देश में ऑनलाइन आईडी बनाई जाती थी। वहीं, स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी। मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर यहा कार्रवाई की गई है। इसके बाद बड़ा खुलासा हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक ये मामला पहुंचा था। उन्होंने इसकी गोपनीय जांच करवाई। सीएम ने 16 दिसंबर को ऑनलाइन सट्टे पर नकेल कसने के लिए अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने विजय नगर स्थित ऐरन हाइट्स में छापा मारा है। यहां से ऑनलाइन क्रिकेट मैच का सट्टा संचालित किया जा रहा था। क्राइम ब्रांच ने मैनेजर विशाल सोलंकी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए।

विशाल ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर विजय नगर क्षेत्र में ऐरन हाइट्स में ROCKEYBOOK.COM वेबसाइट के माध्यम से सट्टा संचालन करने के लिए कंट्रोल रूम बना रखा था। इसमें 65 से अधिक लोकेशंस पर उसने ऑनलाइन आईडी पासवर्ड दे रखे हैं, जिनकी देख रेख वो इंदौर से कर रहा था। वहीं, पकड़े गए आरोपियों के तार दुबई सहित अन्य देशों से जुड़े हुए हैं। आरोपियों से पुलिस ने 10 मोबाइल, 02 कंप्यूटर व अन्य सामग्री जब्त कर पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की एक टीम को पंजाब और हरियाणा भेजा गया है। आरोपियों से पूछताछ के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं। दरअसल, कुछ सालों में एमपी में ऑनलाइन गैंबलिंग का कारोबार बढ़ा है। प्रदेश में पूर्व भी ऑनलाइन सट्टा लगवाने वाले लोग पकड़े गए हैं।

इसे भी पढ़ें
भाई-बहन का ‘गांजा’ गैंग, कॉलेज स्टूडेंट को करते सप्लाई, चौंकाने वाले खुलासे हो रहे

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News