सैमसंग का यह प्रीमियम फोन बिक्री में अव्वल, महंगा होने के बावजूद रिकॉर्ड सेल

141

सैमसंग का यह प्रीमियम फोन बिक्री में अव्वल, महंगा होने के बावजूद रिकॉर्ड सेल

सैमसंग ने सोमवार को कहा कि अल्ट्रा प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में उसकी 81% बाजार हिस्सेदारी है, जिसमें फ्लैगशिप गैलेक्सी S22 अल्ट्रा मार्च 2022 के महीने में 74% हिस्सेदारी के साथ हावी है। कंपनी को 2022 की दूसरी तिमाही में दोहरे अंकों में और बढ़ने की उम्मीद है।

74% हिस्सेदारी के साथ ये फोन अव्वल

सैमसंग इंडिया के मोबाइल बिजनेस के सीनियर डायरेक्टर और प्रोडक्ट मार्केटिंग हेड आदित्य बब्बर ने एक प्रेस बयान में कहा, “हमने अपने एपिक गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा के साथ ₹1,00,000+ के प्राइस सेगमेंट में 74% वॉल्यूम मार्केट शेयर का रिकॉर्ड माइलस्टोन हासिल किया है।”

₹30000+ प्रीमियम सेगमेंट में पोल ​​पोजीशन

काउंटरपॉइंट रिसर्च के आंकड़ों का हवाला देते हुए कंपनी ने 38% वॉल्यूम मार्केट शेयर के साथ 30,000 रुपये से ऊपर प्रीमियम सेगमेंट में पोल ​​पोजीशन रखने का भी दावा किया।

रिसर्च फर्म ने यह भी कहा कि सैमसंग मार्च 2022 में कुल स्मार्टफोन सेगमेंट में मार्केट लीडर था, जिसमें सैमसंग मोबाइल्स का वॉल्यूम 22% था। इस उपलब्धि के साथ, कंपनी ने मार्च 2022 में स्मार्टवॉच और टैबलेट में क्रमशः 73% और 43% वॉल्यूम शेयर के साथ पोल पॉजीशन को समेकित किया।

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आए दो धांसू फोन, मिलेगी 16GB तक रैम और 100MP तक कैमरा

कंपनी ने बताई रिकॉर्ड सेल की ये वजह 

– बब्बर ने बताया कि भारत में नॉन-मेट्रो क्षेत्रों में विस्तार करने, अधिक एक्सपीरियंस सेंटर खोलने और देशभर में अधिक रिटेल स्टोरों में प्रीमियम ऑफरिंग को स्टॉक करने के कारण यह उपलब्धि हासिल हुई।

– उन्होंने कहा, “हमने न केवल मेट्रो शहरों में बल्कि टियर 1 और छोटे शहरों में भी उपभोक्ताओं को हमारे उपकरणों का अनुभव करने में सक्षम बनाने के लिए अपने फ्लैगशिप रिटेल फुटप्रिंट में वृद्धि की है।”

– सैमसंग के प्रीमियम सेगमेंट का समेकन सैमसंग अपग्रेड और सैमसंग फाइनेंस प्लस जैसी नई फाइनेंसिंग स्कीम्स के परिणामस्वरूप भी हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप नॉन-मेट्रो क्षेत्रों में बिक्री अधिक हुई।

– सैमसंग अपग्रेड, बब्बर के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को एक प्रीमियम सैमसंग मोबाइल खरीदते समय अपने पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज करने का मौका देता है, जबकि बाद वाला ग्राहकों के लिए एक उधार सेवा के रूप में काम करता है, प्रीमियम सैमसंग स्मार्टफोन खरीदने के लिए ईएमआई प्लान्स के साथ लोन की पेशकश करता है।

– भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन अक्सर क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करने पर छूट के साथ लॉन्च होते हैं। हालांकि, सैमसंग का कहना है कि क्रेडिट कार्ड की आबादी काफी हद तक मेट्रो क्षेत्रों में केंद्रित है, और शेष भारत में कई विकल्प उपलब्ध नहीं थे।

(कवर फोटो क्रेडिट- the verge)

 



Source link