सैफ मुझे कॉपी करता है, सोचता है दाढ़ी कैसे रखूं, काजल कैसे लगाऊं… गुलशन ग्रोवर का बड़बोलापन

158
सैफ मुझे कॉपी करता है, सोचता है दाढ़ी कैसे रखूं, काजल कैसे लगाऊं… गुलशन ग्रोवर का बड़बोलापन

सैफ मुझे कॉपी करता है, सोचता है दाढ़ी कैसे रखूं, काजल कैसे लगाऊं… गुलशन ग्रोवर का बड़बोलापन

बॉलीवुड की फिल्‍मों में अपने नेगेटिव रोल्‍स से गुलशन ग्रोवर ने सबका दिल गार्डन-गार्डन किया। 400 से अध‍िक फिल्‍मों में काम कर चुके गुलशन ने एक हालिया इंटरव्‍यू में कुछ ऐसा कहा है जो सैफ अली खान, सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ को पसंद नहीं आएगा। गुलशन से पूछा गया था कि आज के दौर में पर्दे पर कौन सा एक्‍टर ऐसा है, जिसके विलेन वाले रोल उन्‍हें पसंद आते हैं? इसके जवाब में गुलशन ग्रोवर ने इन तीनों एक्‍टर का नाम लिया और कहा कि ये लोग उन्‍हें कॉपी करते हैं और इसलिए अब ऑरिजनल गुलशन ग्रोवर को फिल्‍मों में रोल नहीं मिल रहे हैं। गुलशन ग्रोवर ने सैफ अली खान के लिए यहां तक कहा कि ‘पटौदी के नवाब’ उनका लुक ही नहीं, बल्‍कि‍ दाढ़ी कैसे रखनी है और काजल लगाना या है यानी, यह सब ‘बैडमैन’ को ही देखकर कॉपी करते हैं।

पिछले करीब एक दशक से Gulshan Grover फिल्‍मी पर्दे पर बहुत ज्‍यादा नजर नहीं आ रहे हैं। एक वक्‍त था जब साल की हर बड़ी फिल्‍म में गुलशन ग्रोवर रहते थे, लेकिन अब वह साल में एक्‍का-दुक्‍का फिल्‍में करते हुए ही नजर आते हैं। पिछली दफा ‘रॉकेट्री’ और ‘सूर्यवंशी’ में नजर आए गुलशन से हमारे सहयोगी ‘जूम’ ने आज के दौर के फेवरेट विलेन को लेकर सवाल किया। जवाब में गुलशन ग्रोवर ने कहा, ‘नहीं, मुझे पता है, मैं बता देता हूं। ये सारे लोग मेरी फिल्‍में देखते हैं और फिर स्‍टूडियो में जाकर अपना काम करते हैं। इस बिजनस में बेस्‍ट विलेन जो कभी था और हमेशा कहलाएगा वो बैडमैन है।’ गुलशन ने इसके साथ ही जैकी श्रॉफ, संजय दत्त और सुनील शेट्टी का भी नाम लिया।

Throwback Thursday: शाहरुख खान को ‘पीटकर’ बुरे फंसे थे गुलशन ग्रोवर, मोरक्‍को ने वीजा देने से कर दिया था इनकार
‘सैफ के घर में मेरी 100 पिक्‍चर होंगी’
गुलशन ग्रोवर ने आगे कहा, ‘ये लोग मेरा रोल करने लगे हैं। Saif Ali Khan के घर पर पर 100 पिक्‍चर होंगी मेरी। रोज मेरी पिक्‍चर निकाल के सोचता होगा, दाढ़ी कैसे लगाऊं, आंख में काजल लगाऊं, क्‍या करूं? सुनील शेट्टी ने तो एक गुलशन ग्रोवर सेक्‍शन बनाया है लाइब्रेरी और फोटोज का। आलिम हकीम के पास जाते हैं। आलिम के पास तो एक पूरी स्‍क्रैप बुक होगी। वो खुद जाके देखके आता है और इनको नहीं बताता है कि गुलशन ग्रोवर से कॉपी कर रहा हूं।’

navbharat times -‘बैड मैन’ गुलशन ग्रोवर से डर गई थी एयर होस्‍टेस, खौफ में पास बैठने से भी कर दिया था इनकार
मुकेश छाबड़ा पर लगाए ये आरोप
गुलशन ग्रोवर हाल ही शॉर्ट फिल्‍म ‘बज गई सीटी’ में नजर आए। इसी फिल्‍म के सिलसिले में एक बातचीत के दौरान उन्‍होंने बी-टाउन के पुराने एक्‍टर्स को काम नहीं मिलने का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा, ‘फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक नया ट्रेंड चला है। अनुपम खेर ने मुझे बताया कि कई फिल्‍मी घरानों ने और खासकर कास्‍ट‍िंग डायरेक्‍टर मुकेश छाबड़ा ने तो यह तय कर लिया है कि वो पुराने दिग्‍गज एक्‍टर्स को कास्‍ट नहीं करेंगे।’

वर्कफ्रंट की बात करें तो वह आगे तमिल फिल्‍म ‘इंडियन 2’ में नजर आएंगे। इस फिल्‍म में उनके सा‍थ कमल हासन, सिद्धार्थ, काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत सिंह भी हैं।