सूर्यकुमार यादव और इस खिलाड़ी ने किया नागपुर में डेब्यू, ऑस्ट्रेलिया के उड़ा देंगे होश!

4
सूर्यकुमार यादव और इस खिलाड़ी ने किया नागपुर में डेब्यू, ऑस्ट्रेलिया के उड़ा देंगे होश!


सूर्यकुमार यादव और इस खिलाड़ी ने किया नागपुर में डेब्यू, ऑस्ट्रेलिया के उड़ा देंगे होश!

नागपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में टॉस से ठीक पहले दो खिलाड़ियों को डेब्यू हुआ। नागपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने दो नए खिलाड़ी को अपने टेस्ट प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में विस्फोटक अंदाज में अपनी बल्लेबाजी के लिए मशहूर सूर्यकुमार यादव को डेब्यू को मौका दिया गया है। सूर्यकुमार को भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट कैप पहनाया है। सूर्यकुमार इससे पहले भारत के लिए वनडे और टी20 में भी अपना डेब्यू कर चुके हैं।

सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी20 फॉर्मेट के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वह भारत के लिए 48 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 46.53 की औसत से 1675 रन बना चुके हैं, जिसमें तीन शतक और 13 अर्धशतक शामिल है। वहीं सूर्या को भारत के लिए 20 वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 433 रन बनाए हैं।

इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को भी टेस्ट कैप दिया गया है। इस भरत को सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कैप पहनाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए केएस भरत को ईशान किशन से ऊपर तरजीह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। हालांकि टॉस का सिक्का उनके पक्ष में नहीं गिरा।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने नागपुर के टर्निंग ट्रैक को देखते हुए अपनी टीम में दो स्पिनर नाथन लियोन और टॉड मर्फी को शामिल किया है। वहीं टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर रखे हैं जिसमें रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल शामिल हैं।

भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड।

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव या शुभमन गिल, जानें नागपुर टेस्ट के लिए सचिन तेंदुलकर ने किसे चुना
navbharat times -IND vs AUS: नागपुर में ‘ऋषभ पंत’ कौन और सूर्या का क्या होगा? बस कुछ देर में मिलेंगे इन 3 सवालों के जवाब
navbharat times -न्यूजीलैंड में भी शुरू हुआ Bazball का कहर, हैरी ब्रूक्स ने एक ही ओवर में मारे 5 छक्के, देखें वीडियो



Source link