सुशांत ने 14 जून की सुबह 10:10 बजे किया सूइसाइड, AIIMS की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

170


सुशांत ने 14 जून की सुबह 10:10 बजे किया सूइसाइड, AIIMS की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) बीते साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने घर पर मृत अवस्था में पाए गए थे। उनकी मौत को पूरा एक साल हो चुका है और अब रिपोर्ट्स के मुताबिक, एम्स ने कन्फर्म किया है कि सुशांत ने आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Died By Suicide) की थी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया सुशांत सिंह राजपूत की मौत का समय सुबह 10 बजकर 10 मिनट था।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई की तरफ से स्टडी करने वाली एम्स की फॉरेंसिक टीम के अनुसार, टीम को सुशांत सिंह राजपूत के अवशेषों में कोई शराब नहीं मिली है। वहीं, कोई चोट के निशान नहीं मिले। रिपोर्ट में कहा गया कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून, 2020 को सुबह करीब 10:10 बजे पर आत्महत्या कर ली थी। ऐक्टर ने सुबह करीब 9:30 बजे एक गिलास पानी और अनार का जूस पिया था।

फॉरेंसिक टीम को लीड करने वाले डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा, ‘हमने अपने निष्कर्ष सीबीआई को सौंप दिए थे। एम्स के मेडिकल बोर्ड ने मुंबई का दौरा किया था और क्राइम सीन को रिक्रिएट किया था। इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत की कार से सौ से अधिक केमिकल और ड्रग्स के निशान की जांच की। टीम में सात डॉक्टर शामिल थे। टीम की 5-6 घंटे की एक बैठक हुई और इसमें सभी ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि उनकी मौत एस्फिक्सिया के कारण हुई है, जो एक सुसाइड है।’

फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत सिंह की मौत का कारण एस्फिक्सिया बताया गया है। एस्फिक्सिया तब होता है जब आपके शरीर को आपको पास से बाहर रखने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिलती है। यदि सुशांत सिंह राजपूत ने शराब या सिगरेट पी होती तो एस्फिक्सिया के कारण उनकी मौत का पता लगाना आसान नहीं होता। वहीं, गर्दन पर निशान लटकने के कारण है।

सुशांत की डेथ एनिवर्सरी पर CBI ने दिया अपडेट, कहा- बंद नहीं किया केस, हर एंगल से हो रही जांच
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस की जांच शुरुआत में मुंबई पुलिस ने की लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के पिता की रिक्वेस्ट पर इस केस पर सीबीआई को हैंडओवर कर दिया था। सुशांत की पहली डेथ एनिवर्सरी पर सीबीआई ने अपडेट देते हुए कहा है कि केस अभी बंद नहीं हुआ है। जांच अभी जारी है और हम सभी एंगल पर जांच कर रहे हैं।



Source link