सीमांचल इलाकों में हिंदुओं के मन में भय पैदा किया जा रहा? विजय सिन्हा ने Nitish Kumar से पूछे तीखे सवाल

7
सीमांचल इलाकों में हिंदुओं के मन में भय पैदा किया जा रहा? विजय सिन्हा ने Nitish Kumar से पूछे तीखे सवाल

सीमांचल इलाकों में हिंदुओं के मन में भय पैदा किया जा रहा? विजय सिन्हा ने Nitish Kumar से पूछे तीखे सवाल


नील कमल, पटना: क्या मुस्लिम बहुल क्षेत्र में हिंदुओं को डराया जा रहा है? क्या सीमांचल के किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और अररिया में हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है? क्या गोपालगंज में अंकित नामक छात्र की मस्जिद के सामने हत्या भी हिंदुओं को डराने के लिए की गई थी? उक्त बातें बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ( Vijay Kumar Sinha ) ने कही है। यूं कहे तो सरकार से सवाल किए हैं। बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सीमांचल इलाकों सहित राज्य के अधिकांश इलाकों में हिंदुओं के मन में भय पैदा किया जा रहे है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा किसी हाल में सीमावर्ती इलाकों में दहशत और आतंकियों का गढ़ नहीं बनने देगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में गोपालगंज में अंकित नामक छात्र की मस्जिद के सामने चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मकसद हिंदुओं को डराना ही था।

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आश्चर्य की बात है कि तुष्टिकरण की राजनीति में आकंठ तक डूबे सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) इस पूरे मामले पर चुप हैं। जबकि हत्यारों के द्वारा आज भी अंकित के परिजनों को धमकाने का काम किया जा रहा है लेकिन नीतीश की पुलिस ने आरोपियों के घर की ही सुरक्षा बढ़ा दी है।

बिहार में लव जिहाद के मामले भी बढ़ने लगे हैं

बीजेपी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह तुष्टीकरण की राजनीति का ही नतीजा है कि बिहार में भी लव जिहाद के मामले काफी बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भी एक हिंदू लड़की को उठा कर ले जाया गया और उसके साथ दुष्कर्म किया गया। लडकी को धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीमांचल इलाकों में हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है और तुष्टिकरण की कोशिश की जा रही है। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि पिछले कुछ महीनों की अगर बात करें तो बिहार में मुस्लिम लड़कों द्वारा खुद को हिंदू पता कर हिंदू लड़कियों से दोस्ती की जाती है। इसके बाद उस लड़की का या तो कत्ल कर दिया जाता है या फिर उसपर धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म को अपनाने का दबाव बनाया जाता है। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि लव जिहाद के लिए कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों द्वारा मुसलमान युवकों को फंड भी दिए जाते हैं।

नीतीश के जेडीयू में कुछ बचा ही नहीं उपेंद्र कुशवाहा को कैसे मिलेगा हिस्सा

बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने उपेंद्र कुशवाहा द्वारा जनता दल यूनाइटेड में हिस्सेदारी की मांग किए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के पास कुछ बचा ही नहीं है, तो वे उपेंद्र कुशवाहा को हिस्सा कहां से देंगे। उन्होंने कहा कि जब किसी घर का मालिक ईमानदार और चरित्रवान होता है, तो घर की प्रतिष्ठा बढ़ती है। लेकिन जब घर का मालिक ही चरित्रहीन और बेईमान हो जाए तो फिर क्या होता है, यह समझना मुश्किल नहीं है। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कोई भी युवा आज श्रीबाबू के दौर के बिहार और पिछले 30 वर्षों के बिहार का तुलना कर देख सकता है कि बिहार की प्रतिष्ठा बढ़ी है या घटी है।

(अगर आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें। )

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News