सीनियर अधिकारियों के खिलाफ महिला नर्सिंग ऑफिसर ने एसपी से की शिकायत

16
सीनियर अधिकारियों के खिलाफ महिला नर्सिंग ऑफिसर ने एसपी से की शिकायत

सीनियर अधिकारियों के खिलाफ महिला नर्सिंग ऑफिसर ने एसपी से की शिकायत


ग्वालियर: मध्यप्रदेश (MP News In Hindi) के ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज की महिला नर्सिंग अधिकारी ने प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उसने इसकी शिकायत एसपी से भी की है। गजराराजा मेडिकल कॉलेज में पूनम सरनकर नर्सिंग अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं, उनका आरोप है कि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ अक्षय निगम, जयारोग्य चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ आर के एस धाकड़ और सहायक अधीक्षक डॉ देवेंद्र कुशवाहा उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहे हैं।

इतना ही नहीं महिला अधिकारी ने अधिकारियों पर अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। एसपी को लिखित तौर पर की गई शिकायत में कहा गया है कि उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। इतना ही नहीं उसे अकेले कमरे में भी बुलाए जाने की कोशिश की गई है, साथ ही अभद्र भाषा का भी प्रयोग करते हैं। पूनम का आरोप है कि जब उन्होंने अधीक्षक धाकड़ और सहायक अधीक्षक कुशवाहा के प्रताड़ित करने वाले रवैया से परेशान थी। अधिष्ठाता निगम से मिलने पहुंची तो उन्होंने भी उससे बुरा बर्ताव किया।

पूनम की पदस्थापना वर्ष 2009 में गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में हुई थी, उसके बाद वह प्रतिनियुक्ति पर इंदौर गई। प्रतिनियुक्ति समाप्त किए जाने पर वह नवंबर 2022 को ग्वालियर वापस आई। उसके बाद से अवकाश लेकर प्रबंधन के साथ उसका विवाद चल रहा है। नर्सेस एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा परमार का कहना है कि ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज में कई ऐसे अधिकारी पदस्थ हैं, जो नर्सों को प्रताड़ित करते हैं।

पीड़ित पूनम ने इसकी लिखित में शिकायत की है। कॉलेज प्रबंधन का हाल यह है कि जो भी इन अधिकारियों के खिलाफ आवाज उठाता है, उसे परेशान किया जाता है। पिछले दिनों नर्सेस एसोसिएशन की ओर से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया गया था, जिस पर सिंधिया ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को भी पत्र लिखा।

नर्सिंग ऑफिसर पूनम की तरफ से लगाए गए आरोपों के संदर्भ में जब मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों से आईएएनएस ने संपर्क किया गया तो वे उपलब्ध नहीं हुए। हां, देवेंद्र कुशवाहा ने जरूर मीडिया से बातचीत में कहा कि नर्सिंग अफसर ने एमएससी की पढ़ाई के लिए छुट्टी मांगी थी, वह इसके लिए पात्र नहीं है। जहां तक छुट्टी की बात है, उसने छुट्टी के लिए आवेदन किया होगा और वह पात्र होगी तो उसे जरूर सुविधा मिलेगी।

इसे भी पढ़ें
‘महाराज’ की कदर या कुछ और… ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर क्यों छूते हैं नेता-मंत्री?

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News