सीतामढ़ी में नाबालिग की पीट-पीट कर हत्या: दरवाजे पर फेंका शव, पिता बोले- रंगदारी नहीं देने पर बेटे को मार दिया

13
सीतामढ़ी में नाबालिग की पीट-पीट कर हत्या: दरवाजे पर फेंका शव, पिता बोले- रंगदारी नहीं देने पर बेटे को मार दिया

सीतामढ़ी में नाबालिग की पीट-पीट कर हत्या: दरवाजे पर फेंका शव, पिता बोले- रंगदारी नहीं देने पर बेटे को मार दिया

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिले में दरिंदगी की हद पार देने वाली एक घटना सामने आई है। दरिंदे किस हद तक गिर चुके हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिता ने रंगदारी नहीं दी तो 48 घंटे बाद ही उसके बेटे की हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं, हत्यारों ने शव को मृतक के दरवाजे पर फेंक दिया था। यह वाकया बुधवार की देर रात का है। मृतक के पिता सीमेंट-बालू कारोबारी है। इधर, घटना के विरोध में ग्रामीणों ने गुरुवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। लोगों ने घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बेलसंड के शिवनगर की घटना

घटना बेलसंड थाना क्षेत्र के शिवनगर गांव की है। घटना का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है। वैसे मृतक के पिता ने रंगदारी नहीं देने पर हत्या की बात कही है। मृतक की पहचान शिवनगर के संजीव कुमार के बेटे अंकुश कुमार (14 वर्ष) के रूप में की गई है। उसकी हत्या पीट-पीट कर हत्या की गई है। देर रात में ही परिजन अंकुश को अनुमंडलीय अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।

प्राथमिकी दर्ज, ये हैं आरोपी

घटना के संबंध में मृतक के मृतक के पिता संजीव कुमार ने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें नथुनी दास पिता छट्टू दास, अशोक दास, शिवम कुमार, विशाल कुमार पिता नथुनी दास, घर दमामी टोले शिवनगर, नरेंद्र मंडल उर्फ भोला मंडल पिता विंदेश्वर मंडल एवानी राकेश मंडल, गांव मखनाहा, सिनोद दास पिता लक्ष्मण दास, गांव दमामी, विक्की कुमार पिता भरत मंडल, गांव भंडारी, विशाल कुमार, गांव महेशपुर, दिलीप ठाकुर उर्फ जीतन ठाकुर पिता विंदेश्वर ठाकुर, गांव भंडारी के अलावा पांच – सात अज्ञात को आरोपित किया गया है।

बिहार: गजनी फिल्म की तरह हो गई है नीतीश कुमार और बिहार की स्थिति, सम्राट चौधरी ने ‘मिट्टी’ वाली बात फिर कही

पैसा नहीं देने पर बेटे को मार दिया: पिता

मृतक अंकुश के पिता ने बताया कि दो दिन पहले विशाल और विक्की ने उनसे रंगदारी मांगी थी। पैसा नहीं देने पर ही बेटे की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि विशाल और विक्की बुधवार की रात घर से अंकुश को बुलाकर ले गए और 10-15 लोगों के साथ मिलकर पीटकर हत्या कर शव को रात के करीब दो बजे उनके दरवाजे पर फेंक दिया।

एसडीपीओ सोनल कुमारी ने बताया कि बच्चों के बीच पुराना विवाद था, जिस कारण घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी शिवम कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News