सीएम से मिले कर्मचारी व सामाजिक संगठन पदाधिकारी | Employees and social organization officers met CM | Patrika News

128

सीएम से मिले कर्मचारी व सामाजिक संगठन पदाधिकारी | Employees and social organization officers met CM | Patrika News

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से बजट में पुरानी पेंशन योजना का लाभ सभी कर्मचारियों को दिए जाने के बाद से प्रदेश के कार्मिकों में खुशी की लहर है। एेसे में बड़ी संख्या में रोज कर्मचारी उनसे मुलाकात के लिए मुख्यमंत्री निवास पहुंच रहे हैं। शनिवार को भी काफी संख्या में लोग मुलाकात के लिए पहुंचे।

जयपुर

Published: March 05, 2022 08:57:53 pm

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का अभिनन्दन करने शनिवार को हजारों की संख्या में लोग मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचे। कर्मचारियों, विभिन्न समाजों, संस्थाओं एवं संगठनों के प्रतिनिधिमण्डलों के जन समूह ने राज्य बजट में की गई घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का मालाएं पहनाकर एवं साफे बंधाकर अभिनंदन किया।

cm residence

अखिल राजस्थान प्रबोधक संघ, राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ, राजस्थान समग्र शिक्षाकर्मी संघ, प्राइवेट स्कूल शिक्षा एसोसिएशन संघ, अनुदानित शिक्षण संस्था कर्मचारी प्रतिनिधिमण्डल, सिविल राइट्स सोसायटी, बावरी समाज, वाल्मिकी समाज, वकीलों के प्रतिनिधिमण्डल सहित विभिन्न समाजों एवं वर्गों के प्रतिनिधिमण्डलों ने राज्य बजट में की गई जनहितकारी घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने पूर्व पेंशन योजना, पदोन्नति के लिए कैडर पुनर्गठन, वेतन विसंगति दूर करने सहित कर्मचारी कल्याण से जुड़ी अन्य घोषणाओं के लिए आभार व्यक्त किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का दायरा बढ़ाने, सरकारी अस्पतालों मंे ओपीडी-आईपीडी निःशुल्क करने, पहली बार अलग से कृषि बजट प्रस्तुत करने, इंदिरा गांधी शहरी रोजगारी गारण्टी योजना, घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली बिलांे में राहत देने सहित हर वर्ग के हित में की गई घोषणाओं के लिए आमजन ने मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया।
इस अवसर पर मंत्री, विधायकगण सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा विभिन्न संगठनों एवं संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।

— लगातार उमड़ रहे लोग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट पेश करने के बाद से ही मुख्यमंत्री निवास पर रोजाना कर्मचारी व सामाजिक संगठनों के लोग मुलाकात के लिए आ रहे हैं। बजट में पुरानी पेंशन कर्मचारियों को मिलने से खुशी का माहौल है। एेसे में राज्यभर से कर्मचारी संगठन मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करने आ रहे हैं। उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि कर्चारियों को दी गई पुरानी पेंशन से राजस्थान ही नहीं देशभर में इसकी सराहना हो रही है। उल्लेखनीय है कि अन्य कई राज्यों में भी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने को लेकर कुछ राजनीतिक दलों ने कार्मिकों से वादा कर दिया है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News