सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में नया ट्व‍िस्‍ट, मुंहबोली बहन अफसाना से NIA ने की 5 घंटे पूछताछ

137
सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में नया ट्व‍िस्‍ट, मुंहबोली बहन अफसाना से NIA ने की 5 घंटे पूछताछ

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में नया ट्व‍िस्‍ट, मुंहबोली बहन अफसाना से NIA ने की 5 घंटे पूछताछ

म्यूजिक लवर्स के चहेते पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पंजाबी प्लेबैक सिंगर अफसाना खान से घंटों पूछताछ की गई है, जो सिंगर को अपने भाई की तरह मानती थीं। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अफसाना खान को गैंगस्टर-टेररिस्ट सिंडिकेट मामले में समन भेजा गया था, जिसके बाद एनआईए ने उनसे करीब 5 घंटे तक पूछताछ की है।

अफसाना से हुई है घंटों पूछताछ
आज तक ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि Sidhu Moose Wala केस में शामिल गैंगस्टर से कनेक्शन को लेकर Afsana Khan से NIA की टीम ने काफी देर तक पड़ताल की है, जिसमें उनसे कई अलग-अलग तरह के सवाल किए गए। दरअसल एनआईए को शक है कि मूसेवाला की हत्या मामले में उनसे बहन का रिश्ता निभाने वाली अफसाना खान का भी हाथ हो सकता है। कहा जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला के केस में अफसाना का नाम NIA के सस्पेक्टेड लिस्ट में तब आया हाल ही में NIA ने गैंगस्टर पर दूसरे राउंड की रेड मारी थी। NIA को इस बात का शक है कि अफसाना और बंबीहा गैंग का आपस में कनेक्शन है।

दो बार हुई छापेमारी

दरअसल, बंबीहा गैंग और लॉरेंस बिश्नोई गैंग दोनों एक-दूसरे के राइवल हैं। सिद्धू के मौत के बाद बिश्नोई गैंग पर उनके मर्डर का आरोप है। वहीं बताया यह भी जाता है कि बिश्नोई गैंग को मूसेवाला के बंबीहा गैंग के करीब होने का शक था और NIA ने गैंगस्टर नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए दो बार छापेमारी भी की।

Sidhu Moosewala: मौत के 3 महीने बाद सिद्धू मूसेवाला के नाम रेकॉर्ड, बने डायमंड प्ले बटन वाले पहले पंजाबी गायक
परिवार ने पुलिस में अफसाना को लेकर की थी शिकायत

सिद्धू मर्डर केस के बाद अफसाना खान से पूछताछ के लिए एक नोटिस मानसा पुलिस ने दिया था, लेकिन तब वह कहीं बाहर होने का हवाला देकर बच निकलीं। अफसाना को नोटिस भेजने के पीछे वजह ये थी कि मूसेवाला के परिवार ने पुलिस में दी शिकायत में कहा था कि सिंगर के गाने को लीक किए जाने की बात कही थी। उस वक्त सिद्धू की फैमिली ने कुछ सिंगर्स पर शक जाहिर किया था और कुछ म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी पर भी शक जताया था।

navbharat times -Salman Khan Death Threat: सलमान खान को मारने के लिए नाबालिग को मिला था टास्क, दिल्ली पुलिस के कब्जे में आरोपी
29 मई को सिद्धू की गोली मारकर हुई थी हत्या
बता दें कि 28 साल के सिद्धू मूसेवाला की इसी साल 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने उनपर एके-47, एके-94 समेत दूसरे हथियार से करीब 30 राउंड फायर कर उन्हें छलनी कर दिया। सिद्धू के मर्डर की जिम्मेदारी गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी।