साहिल की दरिंदगी देख दहल उठा दिल, साइको किलर्स पर बनी ये 5 वेब सीरीज देख कचोट उठेगा सीना

26
साहिल की दरिंदगी देख दहल उठा दिल, साइको किलर्स पर बनी ये 5 वेब सीरीज देख कचोट उठेगा सीना

साहिल की दरिंदगी देख दहल उठा दिल, साइको किलर्स पर बनी ये 5 वेब सीरीज देख कचोट उठेगा सीना

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 29 मई को जो घटना घटी, उसने हर किसी का दिल दहला दिया है। साहिल नाम के एक युवक ने सरेआम एक नाबालिग लड़की की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। जिस दरिंदगी से साहिल ने लड़की को 21 बार चाकू से गोदा और फिर पत्थर से कुचला, वह उसकी विकृत मानसिकता की ओर इशारा करता है। आखिर कोई इतना क्रूर और राक्षसी प्रवृति का कैसे हो सकता है? बीच सड़क पर वो साहिल लड़की को चाकू घोंपता रहा और भीड़ तमाशबीन बनी रही। समझ में नहीं आता कि आखिर ऐसे व्यक्ति की क्या मानसिकता रहती होगी? कहते हैं कि समाज में जो भी कुछ होता है, उसका आइना फिल्में होती हैं। फिल्मों में खूब मार-धाड़ और खून-खराबा दिखाया जाता रहा है, जो अब काफी बढ़ गया है।

सिनेमाई पर्दे पर जब साइकोलॉजिकल क्राइम थ्रिलर को परोसा गया तो दर्शकों ने इसे हाथोंहाथ लिया। ओटीटी पर भी इस तरह के कंटेंट को लोगों ने चाव से देखा। पर क्या पता था कि जुर्म, हत्या और वहशीपन का यह थ्रिल असल जिंदगी में बेतरतीब तरीक से बढ़ने लगेगा। यहां हम आपको पांच ऐसी साइको थ्रिलर सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एकदम दिल्ली के वीभत्स और निर्मम साक्षी मर्डर जैसी थरथराने वाली हैं।

1. असुर

असुर वेब सीरीज

देखिए ‘असुर’ का ट्रेलर:


‘असुर’ एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर ही नहीं बल्कि इसमें धर्म और माइथोॉलजी का भी मिश्रण है। साल 2020 में रिलीज हुई इस वेब सीरीज में एक ऐसे सीरियल किलर की कहानी दिखाई गई, जो हर हत्या का लॉजिक धर्म और पौराणिक कहानियों में खोजता है और उसी हिसाब से घटना को अंजाम देता है। इसमें धर्म, आध्यात्म और साइंस के बीच भी संबंध दिखाया गया। इसमें अरशद वारसी, बरुन सोबती, रिद्धी डोगरा और अनुप्रिया गोयनका नजर आई थीं। अब जल्द ही ‘असुर’ का दूसरा सीजन आ रहा है। यह 1 जून से जियो सिनेमा पर स्ट्रीम होगा।

navbharat times -Real Life Web Series: सच्ची घटनाओं पर बेस्ड हैं ये 5 हिंदी वेब सीरीज, क्लाइमैक्स और ट्विस्ट सुन्न कर देगा दिमाग

2. दुरंगा

duranga

दुरंगा वेब सीरीज

देखिए ‘दुरंगा’ का ट्रेलर:

‘दुरंगा’ की गिनती सबसे खतरनाक साइकोलॉजिकल थ्रिलर सीरीज की लिस्ट में होती है। कोरियाई शो Flower of Evil के इस हिंदी रीमेक में गुलशन देवैया, राजेश खट्टर, बरखा बिष्ट और दृष्टि धामी जैसे स्टार्स नजर आए थे। फिल्म में गुलशन देवैया ने एक साइको किलर का रोल प्ले किया था। हैरानी की बात यह थी कि गुलशन देवैया सबके सामने एक अच्छे पति और पिता हैं, पर असल में वह एक साइको किलर है। इस वेब सीरीज को 2022 में Zee5 पर रिलीज किया गया था।

navbharat times -Asur 2 Trailer: ‘असुर 2’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, एक जून को इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी थ्रिलर सीरीज

3. ऑटो शंकर

auto shankar

ऑटो शंकर, फोटो: YouTube

देखिए ‘ऑटो शंकर’ का ट्रेलर:

साउथ में एक खतरनाक साइकोथ्रिलर वेब सीरीज बनी थी, जिसकी चर्चा आज भी होती है। इसका नाम है ‘ऑटो शंकर’। यह सच्ची घटना पर आधारित थी। 80 के दशक में एक गैंगस्टर ने मद्रास में बुरी तरह आतंक फैला दिया था। वह लड़कियों और महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बनाता और फिर उन्हें जलाकर मार देता। सीरीज में दिखाया गया कि शंकर को वासना और सेक्स जैसी चीजें पसंद हैं। वह हर तरह के बुरे कर्म करता है और बहुत खुश होता है। वह अवैध शराब का बिजनेस करता है और फिर वेश्यालय की दुनिया में घुस जाता है। ‘ऑटो शंकर’ को 2019 में Zee5 पर रिलीज किया गया था।
navbharat times -Web Series: सेक्रेड गेम्‍स से भी खतरनाक है सा‍उथ की ये वेब सीरीज, हत्‍या और हवस का नंगा नाच देख उड़ जाएंगे होश
navbharat times -South Indian Web Series: ड्रामा, मिस्ट्री और थ्रिल से भरपूर साउथ की 5 सुपरहिट वेब सीरीज, जिनके आगे भूल जाएंगे सब

4. सेक्रेड गेम्स

sacred games series

सेक्रेड गेम्स


देखिए ‘सेक्रेड गेम्स’ का ट्रेलर:

साइकोलॉजिकल थ्रिलर सीरीज की बात हो और उसमें ‘सेक्रेड गेम्स’ नाम न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। इस सीरीज को बहुत पसंद किया था। इस सीरीज में आपसी रिश्ते, मुंबई का अंडरवर्ल्ड, बिजनेस, धर्म और कई राजनीतिक घटनाओं का होश उड़ाने वाला समीकरण देखने को मिला था। ‘सेक्रेड गेम्स’ में गणेश गायतोंडे नाम के एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गई, जो अपराध की दुनिया में पनपता है और अनैतिक चीजें करने में आनंद आता है। ‘सेक्रेड गेम्स’ के दो सीजन आए थे। पहला सीजन 2018 में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया था।

5. लॉक्ड

locked series

लॉक्ड सीरीज

देखिए लॉक्ड का ट्रेलर:

‘लॉक्ड’ मूल रूप से तेलुगू भाषा में बनी है, लेकिन इसे हिंदी में भी देखा जा सकता है। यह एक ऐसे साइको किलर की कहानी है, जो डॉक्टर है और मर्डर करता है। इसकी कहानी एक डॉक्टर के घर से शुरू होती है। एक दिन कुछ लोग लूटपाट के इरादे से उस डॉक्टर के घर में घुस जाते हैं। पर उन्हें नहीं पता होता है कि वहां उनके साथ क्या होने वाला है। डॉक्टर के घर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं कि चोरी करने आए लोगों के होश फाख्ता हो जाते हैं। और फिर एक-एक करके सबकी हत्या होती चली जाती है।