साहिबाबाद के सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव 36 दिन बाद पार्वती नदी में मिला, हिमाचल के कसौल करने गया था पार्टी

22
साहिबाबाद के सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव 36 दिन बाद पार्वती नदी में मिला, हिमाचल के कसौल करने गया था पार्टी

साहिबाबाद के सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव 36 दिन बाद पार्वती नदी में मिला, हिमाचल के कसौल करने गया था पार्टी


Ghaziabad News: साहिबाबाद के सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभिनव मिंगवाल का शव हिमाचल प्रदेश के कसौल में पार्वती नदी से मिला है। अभिनव 36 दिन से लापता था। वो अपने दोस्तों के साथ कसौल में न्यू ईयर की पार्टी करने गया था। हिमाचल पुलिस ने उसके शव को नदी से निकलाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। अभी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 

साहिबाबाद के इंजीनियर अभिनव का शव हिमाचल के कसौल में मिला

हाइलाइट्स

  • साहिबाबाद के अभिनव का शव कसौल में पार्वती नदी से मिला
  • पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का हो सकता है खुलासा
  • जीजा का आरोप, 36 दिन पुराना नहीं लग रहा शव
  • पिता ने मणिकर्ण चौकी में अपहरण का मामला दर्ज कराया था
साहिबाबाद: कुल्लू में न्यू ईयर पार्टी करने गए सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभिनव मिंगवाल का शव 36 दिन बाद हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने बरामद कर लिया। पुलिस ने कसौल (Kasol) में पार्टी वाली जगह से करीब 1 किलोमीटर दूर पार्वती नदी से शव निकालकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। परिजनों के पहचान करने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। आज सुबह शव को गाजियाबाद लाया जा सकता है। कई दिनों से हिमाचल प्रदेश पुलिस की एसआईटी अभिनव की तलाश में जुटी थी। परिजनों से जानकारी लेने के बाद पुलिस टीम अभिनव के दोस्तों और कसौल में बने पर्कअप हॉस्टल के स्टाफ से भी पूछताछ कर चुकी थी। साथ ही हॉस्टल के आसपास जंगल व नदी में भी अभिनव को गोताखोरों, डॉग स्क्वॉड और ड्रोन कैमरों की मदद से तलाशा गया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था।

शनिवार सुबह 11 बजे किसी ग्रामीण की नजर कुल्लू जिले की मणिकर्ण घाटी में डुन्खरा घाटी के पास से बहती पार्वती नदी में पत्थर के पास पड़े शव पर पड़ी तो इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि शव अभिनव का था। पुलिस ने उसके परिजनों को इसकी सूचना दी। शनिवार देर शाम परिजन कसौल पहुंच गए और शव की पहचान की। इसके बाद रविवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए कुल्लू ले जाया गया। अभिनव के जीजा सागर ने बताया कि उसके माथे पर चोट के हल्के निशान मिले हैं।

1 किलोमीटर दूर मिला शव

पार्वती नदी में जिस जगह से अभिनव का शव बरामद हुआ है वह पार्टी वाली जगह (पर्कअप हॉस्टल) से करीब 1 किलोमीटर दूर है। अंदेशा जताया जा रहा है कि शव नदी में बहता हुआ वहां तक पहुंचा और बड़े पत्थर में फंस गया। पत्थर नहीं होता तो शव पानी में बहता हुआ आगे तक चला जाता। अभिनव के जीजा सागर ने कहा कि शव को देखकर ऐसा नहीं लगता कि वह 36 दिन पुराना है। ऐसे में पुलिस को इस बात का पता लगाना पड़ेगा कि 31 दिसंबर से लापता अभिनव कहां रहा और उसकी मौत हादसा है या फिर हत्या की गई है। हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद अभिनव की मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

जंगल पार्टी से वापस नहीं लौटा था

साहिबाबाद के श्याम पार्क एक्सटेंशन निवासी अभिनव मिंगवाल (27) नोएडा की प्राइवेट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था। वह 16 दिसंबर को दो दोस्तों के साथ हिमाचल प्रदेश घूमने गया था। 28 दिसंबर को उसके दोनों दोस्त वापस लौट आए, लेकिन अभिनव न्यू ईयर पार्टी करने कसौल के पर्कअप हॉस्टल चला गया। 31 दिसंबर की रात हॉस्टल की तरफ से जंगल पार्टी थी। इसमें अन्य युवक-युवतियों के साथ अभिनव भी गया था। पार्टी खत्म होने पर सभी लौट आए, लेकिन वह अचानक लापता हो गया। इसके बाद उसका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ हो गया, जिसके बाद अभिनव के पिता दिगंबर सिंह और परिवार के अन्य सदस्य कसौल पहुंचे और मणिकरण चौकी में अपहरण का मामला दर्ज कराया था।

टूटी परिवार की आस

36 दिन से अभिनव के सही सलामत मिलने की आस लगाए बैठे परिजनों को उसकी मौत की खबर ने झकझोर कर रख दिया। शनिवार को उसकी मौत की खबर मिली तो पिता दिगंबर सिंह, मां अनीता व बहन कविता के साथ ही परिवार के अन्य लोग बुरी तरह टूट गए। घर में रोने बिलखने के साथ ही मातम का माहौल हो गया। आसपास के लोगों ने उनके घर पहुंचकर सांत्वना दी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News