सावधान! बिहार में शादी-विवाह और रिसेप्शन भी सुरक्षित नहीं, 65 लाख के जेवरात, कैश और गिफ्ट ले उड़े चोर

82
सावधान! बिहार में शादी-विवाह और रिसेप्शन भी सुरक्षित नहीं,  65 लाख के जेवरात, कैश और गिफ्ट ले उड़े चोर

सावधान! बिहार में शादी-विवाह और रिसेप्शन भी सुरक्षित नहीं, 65 लाख के जेवरात, कैश और गिफ्ट ले उड़े चोर

ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना में पुलिस की कार्यशैली विधि व्यवस्था पर फिर सवाल उठ रहे हैं।  चोरों के हौसले भी काफी बुलंद हैं। दानापुर थाना क्षेत्र के सगुना-खगौल रोड स्थित ओमेगा गार्डेन वैंक्वेट हॉल में चोरों ने उपहार में मिले रुपए, जेवरात समेत करीब 65 लाख रुपये की संपत्ति चुरा ली। ताराचक निवासी अभिषेक उत्सव ने इस बाबत दानापुर थाने में लिखित शिकायत की है।

अभिषेक उत्सव ने बताया कि भाई अमित उत्सव का ओमेगा गार्डेन वैंक्वेट हॉल में रिसेप्शन था।  रिसेप्शन में मिले नगद उपहार (25-30 लाख), सोने के जेवरात (लगभग 15 लाख रुपए) व रिसेप्शन के बाद दुल्हन के जेवरात (लगभग 20 लाख रुपए) मैरेज हॉल के एक सुरक्षित कमरे में रखा हुआ था।  देर रात  नगद व जेवरात गायब हो गए।

चोर की करतूत कैमरे में कैद

जब वीडियो कैमरे में देखा गया तो एक अज्ञात व्यक्ति पीले रंग का बोरा लेकर जाते दिखा। जब गार्ड व अन्य द्वारा बोरा के सामान के बारे में पूछताछ की गई तो बोरा लेकर जाने वाले शख्स ने बताया कि लड़की पक्ष के चालक के नाश्ते का पैकेट लेकर जा रहा हूं। इसके बाद किसी ने उसे रोका नहीं। थोड़ी ही देर बाद उपहार में मिले नगद एवं जेवरात गायब हो जाने की सूचना मिली। कन्या के पिता नया टोला निवासी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि जब पता लगाया गया तो अज्ञात शख्स वर-वधू किसी पक्ष की ओर से वह आमंत्रित नहीं था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

बिहारः जमीन की जमाबंदी में हेराफेरी का बड़ा खेल, 11 CO पर गिरी गाज; होटल से चलता है अवैध कार्यालय

21 नवंबर को दो जगहों पर हो चुकी है ऐसी घटनाएं

मैरेज हॉल में इससे पहले 21 नवंबर को रूपसपुर और दानापुर थाना क्षेत्र में वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान चोरी की घटनाएं घट चुकी हैं। रूपसपुर के कालिकेत नगर निवासी डॉ. अरुण कुमार सिंह के पुत्र आसित आनंद का विवाह था। जयमाला का रस्म होने के बाद दोनों पक्ष गार्डेन में बैठकर फोटो खिंचवा रहे थे। इस बीच जेवरात व शगुन में मिला लिफाफा वाला बैग चोरी हो गया। बैग में नथियां, टीका, हार सेट बड़ा व छोटा करीब तीन लाख के जेवरात थे। दूसरी घटना उसी रात दानापुर थाना क्षेत्र में हेरिटेज मैरेज हॉल सगुना खगौल रोड में घटी। यहां शादी समारोह के दौरान दो महिला व एक युवक जेवरात और कीमती सामान का बैग लेकर भाग निकले थे। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। रात पौने बारह बजे सीसीटीवी में दिखा कि दोनों महिलाएं कपड़े में लपेटकर सामान को लेकर तेजी बाहर निकल गईं। उनके पीछे-पीछे एक युवक भी जाता दिखा। तीनों के पहनावे किसी सुखी संपन्न परिवार की तरह थे।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News