सावधान, जबलपुर का ये बिल्डर एक मकान बेच देता है कई लोगों को, आप भी हो सकते हैं शिकार

214

सावधान, जबलपुर का ये बिल्डर एक मकान बेच देता है कई लोगों को, आप भी हो सकते हैं शिकार

सावधान, जबलपुर का ये बिल्डर एक मकान बेच देता है कई लोगों को, आप भी हो सकते हैं शिकार

 

जबलपुर। केबीसी कंस्ट्रक्शन के संचालक न्यू आनंद नगर शरफाबाद निवासी कलीमुद्दीन को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ पांच एफआइआर दर्ज की। इनमें से चार गोहलपुर थाने और एक माढ़ोताल थाने में दर्ज की गई। सभी शिकायतें जमीन सम्बंधी धोखाधड़ी की हैं। रिमांड के दौरान पुलिस कलीमुद्दीन से पूछताछ कर रही है।

धोखेबाज कलीमुद्दीन पर दर्ज की गई पांच एफआइआर

पुलिस ने बताया कि आनंद नगर निवासी मोहम्मद शफीक ने नौ नवंबर 2018 में कलीमुद्दीन से नौ लाख रुपए में ड्यूप्लेक्स का सौदा किया था। उसने बतौर एडवांस सात लाख रुपए दे दिए थे। 12 जुलाई 2019 को उसने रजिस्ट्री कराई, लेकिन इसके कुछ दिन बाद पता चला कि वह प्लाट कलीमुद्दीन किसी और को भी बेच चुका है। इस पर एक जनवरी 2020 को कलीमुद्दीन पर एफआईआर की गई थी। तब से वह फरार था। उस पर तीन हजार का इनाम घोषित किया गया था। इसके बाद उसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। तो पांच और शिकायतों में पुलिस ने एफआईआर की। गोहलपुर पुलिस ने बताया कि कलीमुद्दीन ने राइट टाउन निवासी जाहिद खान से एक प्लॉट का सौदा आठ लाख रुपए में किया। छह लाख एडवांस ले लिए, लेकिन बाद में उसने वह प्लॉट किसी और को बेच दिया। उसने करमचंद चौक निवासी आकाश पटेल के साथ भी ऐसा किया। अमखेरा में चार लाख 20 हजार रुपए में एक प्लॉट बेचा, लेकिन उस पर किसी और का कब्जा था। बंगाली क्लब करमचंद चौक निवासी शंकर वर्मा को भी कलीमुद्दीन ने इसी प्रकार से चूना लगाया। उससे सात लाख रुपए में जमीन का सौदा किया। शंकर ने उसे एक लाख रुपए दिए, लेकिन कलीमुद्दीन ने न तो रुपए लौटाए और न ही रजिस्ट्री की।

अधारताल निवासी मोहम्मद जावेद को आनंद नगर में कलीमुद्दीन ने छह लाख में प्लॉट बेचा, लेकिन जब जावेद रजिस्ट्री कराने पहुंचा, तो पता चला कि उक्त खसरे में रकवा बचा ही नहीं है। चारखमभा निवासी मोहम्मद अतहर ने 15 लाख 92 हजार 226 रुपए में एक तथा 24 लाख में दूसरे भूखंड का सौदा किया।






Show More













उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News