सलमान खान को मिली Y+ सिक्योरिटी, महाराष्ट्र सरकार ने अक्षय और अनुपम की भी बढ़ाई सुरक्षा

141
सलमान खान को मिली Y+ सिक्योरिटी, महाराष्ट्र सरकार ने अक्षय और अनुपम की भी बढ़ाई सुरक्षा

सलमान खान को मिली Y+ सिक्योरिटी, महाराष्ट्र सरकार ने अक्षय और अनुपम की भी बढ़ाई सुरक्षा

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जान से मारने की धमकी मिली थी। रैपर और सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे कथित लॉरेंस बिश्नोई का ही हाथ था। सलमान के साथ-साथ महाराष्ट्र सरकार ने अक्षय कुमार और अनुपम खेर की भी सुरक्षा बढ़ाई है। उन्हें X कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली है।

इसी साल 29 मई को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को कातिलों ने मौत के घाट उतार दिया था। देश अभी सिद्धू की हत्या के गम से उबर भी नहीं पाया था कि जून में सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान को एक धमकी से भरा लेटर मिला। इसमें लिखा था कि सलमान का सिद्धू मूसेवाला जैसा हाल करेंगे। उधर पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कई गैंगस्टर को अरेस्ट किया, जिन्होंने सलमान को मारने की बात कुबूल की। इसके बाद एक्टर को पुलिस सुरक्षा दी गई।

KRK Salman Khan: मुझे माफ कीजिए भाईजान… इस वजह से केआरके ने मांगी सलमान खान से माफी, करण जौहर का भी लिया नाम
हथियारों से लैस 4 जवान रहेंगे साथ
सलमान खान (Salman Khan Security) को पहले मुंबई पुलिस की तरफ से सुरक्षा मिल रही थी, लेकिन अब उनकी सिक्योरिटी और भी बढ़ा दी है। अब उन्हें वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। इसमें 1 या 2 कमांडो और 2 पीएसओ भी शामिल होते हैं। यानी अब सलमान के साथ 11 जवान हर समय उनकी सुरक्षा के लिए उनके साथ खड़े रहेंगे। हथियारों के साथ 4 सिक्योरिटी पर्सनल 24 घंटे उनके साथ रहेंगे।

2 बार हत्यारों ने रची सलमान की हत्या की साजिश
रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैंगस्टर ने सलमान खान को दो बार निशाना बनाने की साजिश रची थी। एक बार साल 2017 में उनके जन्मदिन पर। दूसरी बार साल 2018 में पनवेल फार्महाउस में। हालांकि, दोनों बार हत्यारों की मंशा सफल नहीं हो पाई।

navbharat times -Salman Khan Photo: ‘किसी का भाई किसी की जान’ में सलमान खान ने लगाया एक नया तड़का, तस्वीर शेयर कर दी गुड न्यूज
जान का खतरा होने पर दी जाती है सिक्योरिटी
देश की फेमस पर्सनैलिटी और राजनेताओं को जान का खतरा होने पर इस तरह की सिक्योरिटी दी जाती है। होम सेक्रेटरी, डायरेक्टर जनरल और चीफ सेक्रेटरी की कमेटी ये तय करती है कि संबंधित लोगों को किस कैटेगरी की सिक्योरिटी दी जाएगी।

अक्षय-अनुपम को भी मिली सिक्योरिटी
सलमान खान के अलावा महाराष्ट्र सरकार ने अक्षय कुमार और अनुपम खेर को X कैटेगरी की सिक्योरिटी दी है। अब उनकी सुरक्षा में तीन जवान मौजूद रहेंगे। अनुपम खेर की मूवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ जब रिलीज हुई थी, तब उन्हें धमकी मिली थी। वहीं, अक्षय कुमार को उनकी नागरिकता के लिए सोशल मीडिया पर धमकियां मिलती हैं। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका खर्चा सिलेब्स खुद उठाएंगे।