सर! मेरी मां को बचा लीजिए… चाचा और दादा-दादी बहुत मारते हैं

9
सर! मेरी मां को बचा लीजिए… चाचा और दादा-दादी बहुत मारते हैं

सर! मेरी मां को बचा लीजिए… चाचा और दादा-दादी बहुत मारते हैं


बिहार के नवादा में 8 साल की एक बच्ची लगभग पांच किलो मीटर पैदल चल थाने पहुंचती है। हिसुआ थाने पहुंच कर सबसे पहले पूछती है कि यहां का थाना प्रभारी कौन है? वहां मौजूद पुलिस कर्मी थाना प्रभारी की ओर इशारा करते हैं। थाना प्रभारी से जो बात बच्ची कहती है, उसे सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है।

 

नवादा: बिहार के नवादा जिले के हिसुआ थाना में मौजूद पुलिसकर्मी उस वक्त लोग दंग रह गए, जब एक छोटी बच्ची रोते हुए पहुंची और थानाध्यक्ष से अपनी मां को न्याय दिलाने की गुहार लगाने लगी। बच्ची के अनुसार, उसकी मां के साथ घर में चाचा और दादा-दादी मारपीट करते हैं। बच्ची ने थाना प्रभारी से कहा कि आप मेरी मां को बचा लीजिए। बच्ची की बातों को सुनकर थाने में मौजूद सभी लोग दंग रह गए। जानकारी के अनुसार, हिसुआ थाना क्षेत्र के धनवां ग्राम में एक महिला को उसके देवर और सास-ससुर ने घरेलू विवाद को लेकर मारपीट किया। इस घटना में महिला जख्मी हो गई।

कौन है थाना प्रभारी?

मां को सभी लोगों को मारता देख 8 वर्षीय बच्ची आराध्या कुमारी 5 किलोमीटर पैदल चलकर हिसुआ थाना पहुंची। थाने पहुंच कर उसने पूछा कि थाना प्रभारी कौन है? जब ओडी टेबल पर बैठे प्रभारी थानाध्यक्ष रूदल ठाकुर के बारे में स्थानीय लोग ने बताया तो सीधा जाकर थानाध्यक्ष से निर्भीक और बेबाक तरीके से अपना बात रखना शुरू कर दिया। यह नजारा देख उपस्थित पुलिस पदाधिकारी और सभी लोग दंग रह गए।

सर! मेरी मां को बचा लीजिए

बच्ची ने प्रभारी थानाध्यक्ष रूदल ठाकुर को कहा, सर! मेरी मां को बचा लीजिए। मेरी मां को मेरे छोटे पापा ( चाचा ) धनवां गांव निवासी पंपी यादव, दादा धनराज यादव तथा दादी कुंती देवी बहुत मारी है। घर से निकाल दिया है। मेरी मम्मी कहां चली गयी, मुझे पता नहीं है। मेरे पिता दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करते हैं। पिता जी दिल्ली में ही है और मम्मी का पता नहीं कहां चली गयी।

पूछताछ के बाद करेंगे कार्रवाई

वहीं, बच्ची की फरियाद सुनकर प्रभारी थानाध्यक्ष रूदल ठाकुर भी द्रवित हो गए। थाने में बैठाकर सबसे पहले बच्ची को चुप कराए और खाने के लिए फल मंगवाकर दिया। पुलिस की टीम को तुरंत तैयार कर बच्ची को साथ लेकर उनके घर पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई में जुट गए। प्रभारी थानाध्यक्ष ने कहा कि बच्चे भगवान का रूप होता है। उसे जो दिखा वह आकर बोली। हम उसके परिजन से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News