सरकार गिराने की साजिश में गहलोत ने सीधे ले लिया पायलट का नाम, सुलह के बाद क्या फिर बढ़ेगा विवाद?

118

सरकार गिराने की साजिश में गहलोत ने सीधे ले लिया पायलट का नाम, सुलह के बाद क्या फिर बढ़ेगा विवाद?

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ सचिन पायलट को भी निशाने पर लेकर फिर से प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा दिया है। हॉर्स ट्रेडिंग के मुद्दे पर गहलोत ने जो बयान दिया, उससे लग रहा है कि राजस्थान में एक बार फिर पायलट और गहलोत के बीच तकरार बढ़ सकती है। शनिवार को सीकर के मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने इशारों में कहा कि, सिंह और सचिन पायलट सरकार गिराने के षडयंत्र में मिले हुए थे। वे यहां केंद्रीय मंत्री शेखावत को विधायक खरीद फरोख्त से जुड़े केस में नोटिस मिलने के मुद्दे पर बात कर रहे थे, लेकिन इस दौरान केंद्रीय मंत्री शेखावत के साथ गहलोत पायलट पर भी निशाना साध गए। यहां गहलोत ने कहा कि सबको मालूम है आपने खुद ने सरकार गिराने का षडयंत्र किया। अब आप सचिन पायलट का नाम ले रहे हो कि उन्होंने चूक कर दी। प्रूफ हो गया, आपने ठप्पा लगा दिया। आप खुद उनके साथ मिले हुए थे।


केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार गिराने के थे मुख्य किरदार: शेखावत
गहलोत ने आगे कहा है कि’ वो बचते रहे, बचते रहे आखिर कोर्ट से नोटिस सर्व हो ही गया। इनको वॉइस देने में तकलीफ क्या है? ये स्वीकार भी कर चुके हैं कोर्ट के अंदर कि इनकी वॉइस है वो।’ सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत उनकी सरकार गिराने में मुख्य किरदार थे । सबको मालूम है कि आप एक्सपोज हो गए हैं। जब आपका वो आया उसके अंदर वॉइस आई और दुनिया जानती है कि वॉइस आपकी है। आपने खुद ने सरकार गिराने का षड्यंत्र किया।

Phone-Tapping Row: ‘बगावत’ के समय पायलट से मिले हुए थे गजेंद्र सिंह शेखावत! गहलोत ने कहा- ‘ठप्पा लगा दिया खुद आपने’

गहलोत के बयान के बाद अब क्या बोलेंगे पायलट
उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत की ओर से सरकार गिराने की साजिश में केंद्रीय मंत्री शेखावत के साथ पायलट के मिले होने के बयान चर्चाओं में है। चूंकि इस बयान के जरिए गहलोत ने पायलट गुट पर सवालों के घेरे में ला दिया है, लिहाजा इस पर राजनीति बढ़ना तय है। दूसरी ओर अब यह सवाल भी उठने रहा है कि गहलोत के इस बयान को पायलट किस तरह लेंगे। इस बयान पर उनकी क्या प्रतिक्रिया होगी। हालांकि फिलहाल यह तय कर पाना मुश्किल है।

सियासी संकट की सुलह के बाद फिर बढ़ सकता विवाद
उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने बयान ने जहां विपक्ष को बोलने का मौका दे दिया है। वहीं राजनीति के जानकारों का कहना है कि इस बयान से पायलट खेमे की ओर से भी स्वर ऊंचे हो सकते हैं। पायलट खेमे के नेता गहलोत के इस बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर कर सकते हैं। दोनों खेमे में सियासी संकट के बाद हुई सुलह के बाद फिर से विवाद बढ़ सकता है। राजनीतिक विश्लेषकों का यह भी कहना है गहलोत के बयान यह भी इशारा करते हैं कि पार्टी भले ही सब कुछ ठीक होने का दावा करती हो, लेकिन अभी बहुत है, जो अदरूनी कलह को उजागर करता है।

navbharat times -राजस्थान कांग्रेस कहां सब ठीक? अपने ही सरकार के मंत्री के बंगले के बाहर धरने पर बैठ गए विधायक अमीन कागजी, जानिए वजह

गहलोत के बयान का बीजेपी ने किया पलटवार
इधर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को फोन टैपिंग मामले में वॉइस सैंपल के लिए थमाए गए नोटिस के बाद बीजेपी ने भी गहलोत पर पलटवार किया है। इस कार्रवाई को बीजेपी ने गहलोत की बदले की राजनीति करार दिया है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने इसे लेकर कहा है कि ‘राजस्थान में पुलिस, एसीबी, एसओजी, इन सभी संस्थाओं को अशेाक गहलोत ने हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया। खुद के डिफेंस के लिए के तौर पर इस्तेमाल किया। गजेंद्र सिंह को जो नोटिस तालिम हुआ। उसकी पृष्टभूमि में था तो कोर्ट के आदेश के बाद, लेकिन सरकार ने उसको फोकस किया। ये कुल मिलाकर कांग्रेस और मुख्यमंत्री की प्रतिशोध की राजनीति का नतीजा है।’

Agnipath scheme: गहलोत पर भड़के राज्यवर्धन, कहा- युवाओं काे भड़का रहे, भविष्य बिगाड़ रहे

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News