सरकार के गले की फांस बनेगा बिना नियम जिले बनाना-राठौड़ | New districts In Rajasthan Rajendra Rathore Attack On Cm Ashok Gehlot | Patrika News

38
सरकार के गले की फांस बनेगा बिना नियम जिले बनाना-राठौड़ | New districts In Rajasthan Rajendra Rathore Attack On Cm Ashok Gehlot | Patrika News

सरकार के गले की फांस बनेगा बिना नियम जिले बनाना-राठौड़ | New districts In Rajasthan Rajendra Rathore Attack On Cm Ashok Gehlot | News 4 Social


राजस्थान में नए जिलों की घोषणा को लेकर बीजेपी ने एक बार फिर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है।। उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार ने बिना प्रशासनिक वैधता को पूरा किए ‍जिला बनाने की घोषणा कर दी गई।

जयपुर। राजस्थान में नए जिलों की घोषणा को लेकर बीजेपी ने एक बार फिर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है।। उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार ने बिना प्रशासनिक वैधता को पूरा किए ‍जिला बनाने की घोषणा कर दी गई। लैंड रेवेन्यू एक्ट में प्रावधान है कि बिना सीमा का निर्धारण किए जिले घोषित नहीं किए जा सकते हैं, मगर सरकार ने बिना सीमा निर्धारण के ही जिलों की घोषणा कर दी।

राठौड़ ने कहा की चर्चा इस बात की है कि कुचामन और डीडवाना व कोटपूतली और बहरोड़ में से कौन जिला बनेगा ? दूदू ग्राम पंचायत को ही जिला बना दिया है। आज प्रदेश में 7 अलग अलग शहर बंद हुए है। सुजानगढ़ कस्बा जिले की मांग को लेकर तीन दिन से बंद है। राठौड़ ने कहा कि जिस विधायक और मंत्री ने धमकी दी, उसके क्षेत्र को ही जिला बना दिया गया। यह सरकार अपने अंतर्विरोध के कारण विधायक दल की बैठक भी नहीं बुला सकी। पूर्व मुख्यमंत्री भी विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग कर रहे हैं।

सरकार अपने पास से जीपीएफ में पैसा डाले

ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर राठौड़ ने कहा कि सीएम कहते है, पूरे देश में ओपीएस स्कीम लागू होनी चाहिए। मगर कर्मचारियों का 42 हजार करोड़ जो फण्ड में पड़ा है, उसके लिए केंद्र सरकार ने कह दिया है कि रूल के अनुसार रिफंडेबल नहीं है। ऐसे में कर्मचारी पैसा कहां से निकालेगा। इसलिए सरकार को अपने पास से जीपीफ खातों में पैसा डालना चाहिए।

चिकित्सकों जैसे प्रबुद्ध वर्ग पर दो बार लाठीचार्ज

राठौड़ ने राइट टू हेल्थ बिल को लेकर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की हड़ताल के चलते प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था चरमराई हुई है। निजी हॉस्पिटल लगातार तीसरे दिन बंद है। मरीजों का जीवन संकट में है। ऐसे में सरकार को आगे बढ़कर डॉक्टर्स से बात कर इसका हल निकालना चाहिए। चिकित्सक जैसे प्रबुद्ध वर्ग पर दो बार लाठीचार्ज करना गलत है।

अब जिला मुख्यालयों पर होगा जन आक्रोश

प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान सरकार के खिलाफ बीजेपी की जन आक्रोश अभियान का अब दूसरा पड़ाव शुरू हो गया है। बीजेपी सरकार के खिलाफ जिला मुख्यालयो पर बड़े विरोध प्रदर्शन करेगी। 27 मार्च को जैसलमेर और प्रतापगढ़ से इसकी शुरुआत होगी। इसके बाद लगातार हर जिले में जन आक्रोश सभा, रैलियां और प्रदर्शन होंगे।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News