सरकारी केंद्रों पर नहीं मिल रहा हो टीका तो भोपाल के इन प्राइवेट अस्पतालों में भी है ऑप्शन, ऐसे बुक करें स्लॉट

59

सरकारी केंद्रों पर नहीं मिल रहा हो टीका तो भोपाल के इन प्राइवेट अस्पतालों में भी है ऑप्शन, ऐसे बुक करें स्लॉट

हाइलाइट्स

  • भोपाल में कई वैक्सीनेशन केंद्रों पर नहीं मिल रहा है टीका
  • अगर आप सक्षम हैं तो भोपाल में पैसा देकर भी लगवा सकते हैं टीका
  • भोपाल के कई प्राइवेट अस्पतालों में लगाई जा रही है वैक्सीन
  • कोविशील्ड के लिए 750-780 और कोवैक्सिन के लिए 1200-1260 रुपये देने होंगे

भोपाल
एमपी (MP Covid Vaccine Update) में कई जगहों से वैक्सीन की किल्लत की खबरें आ रही हैं। वैक्सीन नहीं होने की वजह से कई शहरों में सरकारी केंद्रों पर खूब भीड़ उमड़ रही है। साथ ही लोगों को स्लॉट भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में जो लोग सक्षम हैं, वह प्राइवेट अस्पतालों में जाकर भी भी वैक्सीन लगवा सकते हैं। राजधानी भोपाल के कई प्राइवेट अस्पतालों हो वैक्सीनेशन हो रहा है। वहां अभी स्लॉट भी मिल रहे हैं।

वहीं, भोपाल के अस्पतालों में वैक्सीन के अलग-अलग रेट हैं। प्राइवेट अस्पतालों में कोविशिल्ड और कोवैक्सिन लग रहा है। कोविशील्ड और कोवैक्सिन का अलग-अलग रेट हैं। भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज में टीका मिल रहा है। यहां लोगों के लिए कोविशील्ड है। एक डोज के लिए यहां आपको 750 रुपये देने होंगे। इसके साथ ही दूसरे अस्पतालों में भी वैक्सीन लग रहे हैं।
कोविशील्ड और कोवैक्सीन की मिक्स डोज सुरक्षित और असरदार है? ICMR की स्टडी में सामने आया ये रिजल्ट
वहीं, भोपाल के रोशन अस्पताल में कोविशील्ड लग रहा है, यहां एक डोज के लिए 780 रुपये देने होंगे। हजेला अस्पताल में भी कोविशील्ड लग रहा है। अनंतश्री अस्पताल में भी कोविशील्ड मिल रहा है। श्री सिद्धि विनायक अस्पताल में भी कोविशील्ड उपलब्ध है। भोपाल केयर अस्पताल में कोविशील्ड मिल रहा है। नर्मदा ट्रॉमा सेंटर में भी कोविशील्ड मिल रहा है। नेशनल अस्पताल में भी कोविशील्ड मिल रहा है। इन सभी अस्पतालों में आपको कोविशील्ड के लिए 780 रुपये देने होंगे।navbharat times -कोविशील्ड और कोवैक्सिन डोज को मिलाने की तैयारी! DCGI ने क्लीनिकल ट्रायल को दी मंजूरी
इसके साथ ही पीपुल्स मेडिकल कॉलेज और मिरॉकल अस्पताल में कोवैक्सिन लग रहा है। कोवैक्सिन के लिए आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। कोवैक्सिन के लिए भोपाल के अस्पताल 1200 से लेकर 1260 रुपये तक चार्ज कर रहे हैं। वहीं, भोपाल के नोबल अस्पताल में कुछ दिन पहले तक स्पूतनिक वी मिल रहा था। हालांकि कोविन वेबसाइट पर इसकी उपलब्धता अभी नहीं दिख रही है।
navbharat times -कोरोना की एक और वैक्‍सीन… अक्टूबर से बड़ों को मिलने लगेगी Covovax, बच्‍चों के लिए जनवरी से, सीरम ने बनाया है यह टीका
गौरतलब है कि प्राइवेट अस्पताल में भी आपको टीका लगवाने के लिए कोविन वेबसाइट के जरिए ही जाना होगा। कोविन पर जाने के बाद आपको पेड ऑप्शन चुनना होगा। इसके बाद स्लॉट बुक करवाना पड़ेगा। यहां आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News