सम्राट के स्मार्ट प्लान का खुलासा, बीजेपी का लक्ष्य सुनिश्चित है!

11
सम्राट के स्मार्ट प्लान का खुलासा, बीजेपी का लक्ष्य सुनिश्चित है!

सम्राट के स्मार्ट प्लान का खुलासा, बीजेपी का लक्ष्य सुनिश्चित है!


पटना: भाजपा की बिहार इकाई के नव नियुक्त अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि अगले साल लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करना है। 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता होगी। बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता तथा पूर्व मंत्री चौधरी ने इस बात से इनकार नहीं किया कि भाजपा ने उनका चयन बिहार के मुख्यमंत्री के लव-कुश समुदाय के आधार में सेंध लगाने के लिए किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी की परवाह करती है, लेकिन निश्चित रूप से लव-कुश भगवान राम के निवास स्थान को छोड़कर और कहां जाएंगे।

लव-कुश अब बीजेपी में आएंगे-सम्राट

बिहार में लव-कुश समुदाय के नाम से पहचाने जाने वाले कुर्मी-कोईरी समुदाय के गठबंधन के बारे में पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे। चौधरी (54) बिहार के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता शकुनी चौधरी कई बार विधायक रहे हैं और नीतीश कुमार की पुरानी पार्टी समता पार्टी के संस्थापक सदस्य रह चुके हैं । लगभग छह साल पहले भाजपा में शामिल हुए सम्राट चौधरी राजद के टिकट पर 2000 और 2010 में परबत्ता से विधायक रहे तथा राबड़ी देवी सरकार में मंत्री भी रहे थे। वह जीतनराम मांझी की सरकार में भी मंत्री रहे।

आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें।

राजद के साथ शुरू हुआ था सियासी करियर

चौधरी ने भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष संजय जायसवाल की जगह ली है जिन्होंने संयोग से राजद के साथ ही अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनने पर अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी को शुभकामनाएं दीं और साथ ही विपक्षी दल के बारे में यह भी कहा कि ‘‘बनिया से मन भर गया है तो महतो को (अध्यक्ष)बना दिया।

‘बनिया से मन भर गया’…सम्राट के बिहार बीजेपी अध्यक्ष बनते ही महागठबंधन में खलबली, जानिए राबड़ी देवी ने क्या बोल दिया

कौन हैं सम्राट चौधरी

कुशवाहा (अन्य पिछड़ा वर्ग) समाज से आने वाले सम्राट चौधरी बिहार के दिग्गज नेता रहे शकुनी चौधरी के पुत्र है। शकुनी चौधरी सात बार विधायक रहे हैं। वह बिहार भाजपा अध्यक्ष के रूप में संजय जायसवाल की जगह लेंगे। जायसवाल ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष को बधाई दी और विश्वास व्यक्त किया कि उनके नेतृत्व में निश्चित ही संगठन नयी बुलन्दियों को प्राप्त करेगा। सम्राट चौधरी बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह 1999 में कृषि मंत्री और 2014 में शहरी विकास और आवास विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। चौधरी 54 वर्ष के हैं और 2018 में भाजपा में शामिल होने के बाद उनके कद में लगातार इजाफा हुआ है। कभी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के करीबी रहे, सम्राट चौधरी ने वर्ष 2014 में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का दामन थाम लिया था।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News