समय से मेयर चुनाव कराया जाए… आप उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

8
समय से मेयर चुनाव कराया जाए… आप उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

समय से मेयर चुनाव कराया जाए… आप उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की ‘छोटी सरकार’ कही जाने वाली एमसीडी के मेयर के चुनाव का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। आम आदमी पार्टी (आप) की मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शैली ओबरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर समय से दिल्ली एमसीडी के मेयर का चुनाव कराने की मांग की है। 6 जनवरी और 24 जनवरी को भी हंगामे के चलते सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया और दिल्ली को नया मेयर नहीं अभी तक नहीं मिल पाया।

6 जनवरी को सदन में हुआ था जोरदार हंगामा
गौरतलब है कि एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव 6 जनवरी सिविक सेंटर में था। लेकिन 6 जनवरी को एमसीडी सदन में जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी बीजेपी की सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण की और उसके बाद उप राज्यपाल द्वारा मनोनीत 10 पार्षदों के शपथ ग्रहण का सिलसिला शुरू हुआ, वैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से नारे लगने लगे और फिर बीजेपी के पार्षदों की ओर से भी नारे लगने लगे और देखते ही देखते यह नारेबाजी हंगामा, मारपीट में तब्दील हो गया। उस वक्त एमसीडी सदन को स्थगित कर दिया गया था।
LIVE: एमसीडी मेयर चुनाव से पहले सदन में आप और बीजेपी पार्षदों की नारेबाजी, जानें हर अपडेट
दूसरी कार्यवाही में भी नहीं हो पाया मेयर चुनाव
इसके बाद 24 जनवरी को एमसीडी के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों का चुनाव की तारीख तय हुई, 24 जनवरी को एमसीडी मेयर चुनाव में सबसे पहले नंबर पर मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई गई। फिर चुने हुए पार्षदों को शपथ दिलाई गई। जब चुने हुए सभी पार्षदों की शपथ पूर्ण हो गई। उसके बाद कुछ मिनट के ब्रेक के बाद फिर से एमसीडी का सदन शुरू हुआ। फिर एमसीडी सदन में मेयर चुनाव के लिए पार्षद वोट करने ही वाले थे कि उससे पहले आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच हंगामा खड़ा हो गया। एमसीडी सदन को पीठासीन अधिकारी ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।
navbharat times -LG और MCD कमिश्नर से मिले सदर बाज़ार के व्यापारी, सीलिंग रोकने की मांग
एमसीडी के सदन के बार-बार स्थगित होने से और एमसीडी मेयर चुनाव के पूर्ण न होने पर नाराज आम आदमी पार्टी मेयर पद उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने अब सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। शैली ओबरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर तय समय में मेयर का चुनाव कराने की मांग की है।
navbharat times -पुलिस के पहरे में दिल्ली मेयर का चुनाव, MCD में नंबर AAP के पास तो भाजपा कैसे कर रही दावा, पूरा गेम समझिए
मेयर चुनाव को लेकर आप और बीजेपी में चल रही अनबन
आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली बीजेपी के बीच डेढ़ माह से ज्यादा समय से मेयर चुनाव को लेकर अनबन चल रही है। दिल्ली एमसीडी में बीजेपी के 104 पार्षद जीतकर एमसीडी पहुंचे हैं। वहीं दिल्ली एमसीडी में 134 पार्षद आम आदमी पार्टी के जीते हैं। 9 सीटों पर कांग्रेस और 3 सीटों पर निर्दलीय पार्षद जीतकर एमसीडी पहुंचे हैं। कुल 250 सीटों पर दिल्ली एमसीडी का चुनाव हुआ था। चुनाव तो सकुशल संपन्न हो गया। और चुनाव परिणाम भी घोषित हुए डेढ़ माह से अधिक का समय हो गया है। लेकिन दिल्लीवासी अभी नए मेयर की आस में है, दिल्ली वासियों को अभी अपना नया मेयर नहीं मिला है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News