सबसे ज्यादा 5वीं बार U-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद मालामाल हुए भारतीय खिलाड़ी, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

300


सबसे ज्यादा 5वीं बार U-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद मालामाल हुए भारतीय खिलाड़ी, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

सबसे ज्यादा बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने का रिकॉर्ड बनाने के बाद भारत की युवा टीम पर अब इनाम भी बरसने लगे हैं। भारतीय टीम ने शनिवार रात एंटीगा में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड को 4 विकेट से शिकस्त देकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया। यश धुल की कप्तानी वाली टीम ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 44.5 ओवर में 189 रन पर ढेर कर दिया और फिर 47.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया। खिताबी पंच लगाने के बाद खिलाड़ियों पर अब इनाम बरसने लगे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ के लिए भी ईनामों की घोषणा की है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारत की वर्ल्ड कप जीत के बाद ट्वीट किया, ‘अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके खिताब जीतने वाले अंडर-19 टीम के सदस्यों को बीसीसीआई 40-40 लाख रुपए का नकद पुरस्कार और सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए देगा। आपने हमें गौरवान्वित किया है।’ पूर्व कलात्मक बल्लेबाज और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी टीम के साथ वेस्टइंडीज में थे। 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए जाने के बारे में लिखा, ‘अंडर-19 टीम के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और सेलेक्टर्स को इतने शानदार तरीके से वर्ल्ड कप जीतने के लिए बधाई। हमारे द्वारा 40 लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा प्रशंसा का एक छोटा सा प्रतीक है, लेकिन उनके प्रयास इससे परे हैं. शानदार खेल।’ 

Under 19 WC 2022: दिनेश बाना ने एमएस धोनी स्टाइल में छक्का जड़कर जिताया वर्ल्ड कप, देखें युवा ब्रिगेड का

भारतीय टीम के लिए दिनेश बाना ने शानदार छक्का जड़कर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया। वहीं, शेख रशीद ने 84 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50, निशांत सिंधू ने 54 गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 और राज बावा ने 35 रनों की पारी खेली। भारत ने इससे पहले, 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में, 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में, 2012 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में और 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। 





Source link