सपा विधायक इरफन सोलंकी पर दो और FIR दर्ज… BJP कार्यकर्ता ने दर्ज कराया केस, नतमस्तक रही पुलिस

126
सपा विधायक इरफन सोलंकी पर दो और FIR दर्ज… BJP कार्यकर्ता ने दर्ज कराया केस, नतमस्तक रही पुलिस

सपा विधायक इरफन सोलंकी पर दो और FIR दर्ज… BJP कार्यकर्ता ने दर्ज कराया केस, नतमस्तक रही पुलिस

कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जेल में बंद होने के बाद भी उन पर मुकदमा का सिलसिला जारी है। इरफान सोलंकी और उनके भाई पर दो मुकदमे दर्ज हुए हैं।

 

हाइलाइट्स

  • सपा विधायक और उनके भाई रिजवान के खिलाफ 13 शिकायतें मिली थीं
  • विधायक के रुतबे के आगे पुलिस भी नतमस्तक थी
  • एसीपी से शिकायत की थी, लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई- शिकायतकर्ता
कानपुर: यूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को जाजमऊ थाने में सपा विधायक, भाई रिजवान, चाचा, पार्षद पति समेत विधायक के गुर्गों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बीजेपी कार्यकर्ता ने रंगदारी का केस कराया है। वहीं, दूसरा मुकदमा जमीन कब्जाने का है। कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को सपा विधायक और उनके भाई रिजवान के खिलाफ 13 शिकायतें मिली थीं। इनकी जांच के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था। पीड़ितों ने थाने और अधिकारियों से पहले भी शिकायतें की थीं, लेकिन विधायक के रुतबे के आगे पुलिस भी नतमस्तक थी।

अनवरगंज थाना क्षेत्र स्थित फूलवाली गली में रहने वाले बीजेपी कार्यकर्ता अकील अहमद खान ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया है। बीजेपी कार्यकर्ता अकील अहमद एक मामले में मिलने वाली नजीर फतिमा की पैरवी कर मदद कर रहे थे। अकील का आरोप है कि सपा विधायक, उनके भाई रिजवान, पार्षद पति मुरसलीन और कई अज्ञात गुर्गों ने धमकी दी थी। उनका कहना था कि इस मामले नहीं पड़े। इसके साथ ही रंगदारी भी मांगी गई थी।

रंगदारी का केस दर्ज

बीजेपी कार्यकर्ता ने अकील अहमद खान ने बताया कि एसीपी से शिकायत की थी, लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई। सपा विधायक और उनका भाई जेल में है, इसलिए दोबारा लिखित शिकायत की, तब जाकर रंगदारी की एफआईआर दर्ज हुई है। इससे पता चलता है कि सपा विधायक की पुलिस विभाग ककर्मियों के साथ किस तरह की पैठ थी।

दूसरा केस

बेकनगंज थाना क्षेत्र के कंघी मोहाल में रहने वाले नसीम आरिफ ने दूसरा केस दर्ज कराया है। पीड़ित नसीम आरिफ का आरोप है कि सपा विधायक इरफान सोलंकी ने उनकी 500 वर्ग गज जमीन पर कब्जा कर लिया है। उनकी इस करतूत का विरोध करने पर सपा विधायक उनके भाई, चाचा इश्तियाक और 16 अज्ञात ने उनके साथ मारपीट की थी। विधायक के भाई ने उनके मुंह पर पिस्टल ठूंस दी थी। पुलिस ने नसीम आरिफ की शिकायत पर मारपीट, बलवा, जमीन कब्जा करने की धाराओं में केस दर्ज किया है।

कहीं नहीं हो रही थी सुनवाई

पीड़ित नसीम आरिफ ने बताया कि यह मामला 2018 का है। जमीन पर कब्जा होने के बाद से लगातार पुलिस विभाग के अधिकारियों यहां चक्कर लगा रहे थे। सभी अधिकारियों से लिखित शिकायत की थी, लेकिन विधायक की पहुंच के आगे मेरी कहीं भी सुनवाईं नहीं हुई।

पुलिस को 13 शिकायतें मिली थीं

सपा विधायक पर मुकदमों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। इससे पहले इरफान पर 11 मुदकमें दर्ज थी। ज्वाईंट सीपी का कहना है कि झोपड़ी में आगजनी की घटना के बाद हमें 13 शिकायतें मिली थी। उन्हीं शिकायतों में यह दो मुकदमें जाजमऊ थाने में दर्ज किए गए हैं। अन्य शिकायतों पर भी जांच के आधार पर केस दर्ज किए जाएंगे।
रिपोर्ट- सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News