सनातन का प्रचार अंधविश्वास नहीं… नागपुर पुलिस से क्लीन चिट पर दहाड़े बागेश्वर महाराज

12
सनातन का प्रचार अंधविश्वास नहीं… नागपुर पुलिस से क्लीन चिट पर दहाड़े बागेश्वर महाराज

सनातन का प्रचार अंधविश्वास नहीं… नागपुर पुलिस से क्लीन चिट पर दहाड़े बागेश्वर महाराज


बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को नागपुर से बड़ी राहत मिली है। नागपुर विवाद की वजह से ही वह चर्चा में थे। महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने उनके खिलाफ नागपुर पुलिस से शिकायत की थी। इस शिकायत में कहा था कि बाबा अंधविश्वास फैला रहे हैं। श्याम मानव की शिकायत पर नागपुर पुलिस ने उन वीडियोज की जांच की है, जिसके जरिए बाबा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगा था। जांच के दौरान नागपुर पुलिस ने पाया है कि वीडियो में कोई दिक्कत नहीं है। वीडियो के ज्यादातर हिस्से नागपुर के बाहर से थे। बाबा ने नागपुर में ऐसा कुछ नहीं कहा था, जिससे कि अंधविश्वास फैले। क्लिनचीट मिलने के बाद बागेश्वर महाराज ने कहा कि सनातन का प्रचार अंधविश्वास नहीं है।

कोई गुनाह नहीं किया

श्याम मानव की शिकायत पर नागपुर पुलिस ने जांच की है। पुलिस अधिकारी ने जांच के बाद बुधवार को कहा कि हम कहीं से कोई दबाव में नहीं है। उनके खिलाफ जो शिकायत आई थी, उस वीडियो को हमलोगों ने ट्रांसस्क्रिप्ट किया था। उसे बहुत ही बारीक तरीके से देखा गया है। देखने के बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे थे। शिकायती आवेदन में बहुत सारे वक्तव्य लिखे गए थे। उनमें से बहुत सारी चीजें नागपुर के नहीं हैं। पुलिस ने कहा कि नागपुर के वक्तव्य को भी बारीक तरीके से देखा है। इसमें किसी प्रकार का कोई गुनाह नहीं है।

कोर्ट जा सकते हैं श्याम मानव

97313239 -

वहीं, नागपुर पुलिस की तरफ से बागेश्वर महाराज को क्लीन चिट मिल गई है। पुलिस से पूछा गया कि याचिकाकर्ता कोर्ट जा सकते हैं। इस पर पुलिस ने कहा कि कोर्ट का रूख कर सकते हैं। पुलिस ने कहा कि दिव्य दरबार के करीब छह घंटे के वीडियो थे। उसका ट्रांसस्क्रिप्ट तैयार करने में वक्त लगा है। इसके बाद में हम किसी नतीजे पर पहुंचे हैं। इसमें कहीं से कोई अपराध प्रतीत नहीं होता है।

दिव्य दरबार पर उठे थे सवाल

97313259 -

दरअसल, नागपुर वाले श्याम मानव ने बागेश्वर महाराज के दिव्य दरबार पर सवाल उठाए थे। इसे लेकर श्याम मानव लगातार सवाल उठा रहे थे। श्याम मानव ने कहा था कि बाबा अंधविश्वास फैला रहे हैं। अगर वह चमत्कार दिखाएंगे तो हम इनाम देंगे। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि हमने चैलेंज किया तो वह नागपुर से चले गए। वहीं, मीडिया में सारी बातें आने के बाद बागेश्वर महाराज ने चैलेंज स्वीकार किया था। श्याम मानव को उन्होंने रायपुर बुलाया था लेकिन वह नहीं पहुंचे थे।

बाबा ने दिया था लाइव डेमो

97313281 -

वहीं, कई तरह के आरोपों से घिरे बागेश्वर सरकार ने रायपुर में पत्रकारों के सामने चमत्कार का लाइव डेमो दिया था। इसमें उन्होंने कुछ व्यक्तियों को बुलाकर दिखाया था कि कैसे वह कथित दिव्य शक्तियों से मन की परेशानियों को पढ़ लेते हैं। इसके बाद से बाबा बागेश्वर सरकार लगातार कह रहे थे कि सनातन धर्म को टारगेट किया जा रहा है।

बागेश्वर महाराज ने किया हमला

97313312 -

नागपुर पुलिस से राहत मिलने के बाद बागेश्वर धाम में जश्न जैसा माहौल है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने श्याम मानव पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा का प्रचार करना कहां से अंधविश्वास है। हमें कानून और संविधान पर भरोसा है। नागपुर पुलिस ने हमें क्लीन चिट दे दी है कि किसी भी प्रकार की एफआईआर नहीं होगी। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि सनातन का प्रचार अंधविश्वास नहीं है। हिंदू राष्ट्र का मतलब है सबका राज्य।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News