सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार और तिहाड़ टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर, बीजेपी ने पोस्टर जारी कर केजरीवाल पर कसा तंज

202
सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार और तिहाड़ टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर, बीजेपी ने पोस्टर जारी कर केजरीवाल पर कसा तंज

सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार और तिहाड़ टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर, बीजेपी ने पोस्टर जारी कर केजरीवाल पर कसा तंज

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का ‘जेल में मसाज’ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन के हाल ही में कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें कुछ लोग उनकी मसाज करते दिख रहे थे। दिल्ली बीजेपी ने एक पोस्टर जारी करते हुए केजरीवाल सरकार पर तंज कसा है। इस पोस्टर में सत्येंद्र जैन को ‘तिहाड़ टूरिज्म’ का ब्रांड एंबेसडर बताया गया है। इसके साथ ही पोस्टर में सत्येंद्र जैन के वायरल वीडियो की तस्वीरें भी लगाई गई हैं।

दिल्ली बीजेपी ने जारी किया पोस्टर

बीजेपी दिल्ली ने ट्विटर पर ये पोस्टर जारी करते हुए लिखा, ‘भ्रष्टाचार और तिहाड़ टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर।’इस पोस्टर पर नीचे लिखा गया है, ‘नहीं मिलेगी सजा, मिलेगी मालिश और मजा- अरविंद केजरीवाल।’इसके अलावा बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय ने भी एक ट्वीट करते हुए एक अन्य बैनर जारी किया। उन्होंने लिखा, ‘केजरीवाल का तिहाड़ मॉडल।’

तिहाड़ जेल से फिर सामने आया सत्येंद्र जैन का वीडियो, सस्पेंडेड सुपरिटेंडेंट के साथ मीटिंग करते दिखे

जेल से वायरल हुई थे सत्येंद्र जैन के वीडियो

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में बंद आर सरकार के मंत्री के कई वीडियो वायरल हुए थे। एक वीडियो में कुछ लोग उनकी मसाज करते दिख रहे थे। वीडियो को लेकर आलोचना का सामना कर रही आम आदमी पार्टी ने पूर्व में दावा किया था कि जैन जेल में फिजियोथेरेपी करवा रहे थे। इसके बाद एक वीडियो में वो सस्पेंडेट अधिकारी के साथ मीटिंग करते दिखे। इसके कुछ दिनों बाद उनका एक और वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वो अपनी कोठरी में फल और कच्ची सब्जियां खाते दिखे।लगातार जेल से वीडियो वायरल होने के बाद सत्येंद्र जैन अदालत से अनुरोध किया कि मीडिया को उनकी जेल की कोठरी के अंदर के फुटेज प्रसारित करने से रोका जाए।
navbharat times -गुजरात चुनाव में फर्क डाल पाएगा सत्येंद्र जैन का तिहाड़ वाला वीडियो? सी वोटर सर्वे का इशारा समझिए

सत्येंद्र जैन ने पद का दुरुपयोग किया- रिपोर्ट

इस मामले में दिल्ली के प्रमुख सचिव (गृह), प्रधान सचिव (कानून) और सचिव (सतर्कता) की एक समिति द्वारा जांच की गई। इसकी रिपोर्ट के अनुसार, जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने जेल के नियमों का उल्लंघन किया और अपने आधिकारिक पद व अधिकार का दुरुपयोग किया, जिससे उन्हें जेल में विशेष उपचार का आनंद लेने का मौका मिला। जैन अक्सर जेल में अपनी पत्नी पूनम जैन और परिवार के अन्य सदस्यों से मिलते थे, यानी आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में जेल मंत्री के रूप में अपने अधिकार का दुरुपयोग करते थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कम से कम पांच कैदियों-रिंकू (पोस्को आरोपी), अफसर अली, मनीष (पोस्को आरोपी), सोनू सिंह और दिलीप कुमार पर जेल प्रशासन (अधीक्षक, वार्डन और मुंशी सहित) द्वारा जैन को ‘विशेष सेवाएं’ प्रदान करने के लिए दबाव डाला गया था।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News