सतीश कौशिक को याद कर भावुक हुए कार्तिक आर्यन, बोले- स्ट्रगल के दिनों में वो मेरे मकान मालिक थे

19
सतीश कौशिक को याद कर भावुक हुए कार्तिक आर्यन, बोले- स्ट्रगल के दिनों में वो मेरे मकान मालिक थे

सतीश कौशिक को याद कर भावुक हुए कार्तिक आर्यन, बोले- स्ट्रगल के दिनों में वो मेरे मकान मालिक थे

सतीश कौशिक की अचानक मौत से पूरा बॉलीवुड बुरी तरह हिल गई है। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं हैं। सतीश कौशिक का 9 मार्च की सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। सतीश कौशिक के दोस्तों और परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। सेलेब्स सतीश कौशिक को याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं और शोक में डूबे हैं। एक्टर कार्तिक आर्यन भी सतीश कौशिक के अचानक निधन से सदमे में हैं। एक्टर ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया और बताया कि कैसे वह सतीश कौशिक के घर पर किराएदार बन कर रहे थे। कार्तिक आर्यन ने सतीश कौशिक को सबसे अच्छा मकान मालिक बताया।

Kartik Aaryan ने Satish Kaushik की एक तस्वीर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की और साथ में लिखा, ‘एक महान एक्टर, एक महान इंसान और बेस्ट मकान मालिक…मुंबई में मेरे स्ट्रगल के दिनों में वह बहुत अच्छे मकान मालिक रहे। सर मैं हमेशा आपको और हौसला बढ़ाने वाले आपके शब्दों को हमेशा याद रखूंगा।’

Navbharat Times -तेरी याद आएगी तो मैं क्या करूंगा…सतीश कौशिक की अंतिम विदाई पर फफककर रोए Anupam Kher, सामने थी दोस्त की अर्थी

रेलवे स्टेशन पर कपड़े बदलते थे कार्तिक आर्यन

इससे पहले कार्तिक आर्यन ने नवभारत टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के दिनों का किस्सा शेयर किया था। कार्तिक आर्यन ने बताया था कि उनके परिवार पर कर्ज था और मम्मी-पापा उसे पटाने के लिए बहुत मेहनत करते थे। कार्तिक आर्यन ने बताया कि जब वह मुंबई आए तो वहां न तो कोई उनकी देखभाल करने वाला था और न ही कोई सपोर्ट करने वाला। स्थिति ऐसी थी कि कई बार काम की तलाश में कार्तिक आर्यन को दिन में दो-तीन ऑडिशन देने पड़ते। इस कारण कई बार कार्तिक आर्यन को स्टेशन पर ही कपड़े बदलने पड़ते थे। कार्तिक आर्यन रोजाना खारघर से बांद्रा बस से या ऑटो से जाते कई बार 5 रुपये तक शेयरिंग ऑटो लेते।
कार्तिक आर्यन तब 12 दोस्तों के साथ 2बीएचके घर में रहते थे। लेकिन उनकी किस्मत तब पलट गई जब पहली फिल्म मिली। इसके लिए कार्तिक आर्यन ने डेढ़ साल तक शूटिंग की, जिसके लिए सिर्फ 70 हजार रुपये मिले थे। कार्तिक आर्यन ने 2011 में फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से डेब्यू किया था और आज उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले एक्टर्स में होती है। कार्तिक आर्यन न तो अपने स्ट्रगल के दिनों को भूले और न ही सतीश कौशिक के सहारे को।

कॉमिडी से सतीश कौशिक ने बॉलिवुड में जमाई धाक

सतीश कौशिक की आखिरी फिल्में

मालूम हो कि सतीश कौशिक ने 7 मार्च को मुंबई में होली मनाने के बाद 8 मार्च को दिल्ली में परिवार के साथ होली मनाई। यहां वह पुष्पांजलि स्थित फार्महाउस में थे। तभी सतीश कौशिक ने बेचैनी की शिकायत की। एक्टर के मैनेजर के मुताबिक, जब सतीश कौशिक को गुरुग्राम के फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया तो उन्होंने हॉस्पिटल के गेट पर भी दम तोड़ दिया। सतीश कौशिक कई प्रोजेक्ट्स में काम कर रहे थे। जल्द ही उनकी ‘इमरजेंसी’, ‘किसी का भाई किसी की जान’ फिल्में रिलीज होने वाली थीं।