सऊदी डिजिटल अकादमी ने स्थानीय प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए हुवावे के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर 

124



News, रियाद। सऊदी डिजिटल अकादमी और चीनी टेलीकॉम दिग्गज हुवावे ने संयुक्त रूप से सऊदी तकनीकी प्रतिभाओं को विकसित करके सऊदी अरब के डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए और ‘सऊदी विजन 2030’ को पूरा करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

यह डील सऊदी डिजिटल अकादमी के सीईओ मोहम्मद अल-सुहैम और सऊदी अरब में हुवावे टेक इनवेस्टमेंट के डिप्टी सीईओ स्टीवन लियू द्वारा अंतर्राष्ट्रीय तकनीकी सम्मेलन LEAP के मौके पर साइन की गई, जिसका उद्देश्य सऊदी विजन 2030 को पूरा करने के लिए किंगडम के डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देना है। 

डील के अनुसार, दोनों पक्ष हुवावे अकादमी फॉर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड कम्युनिकेशंस पर निर्भर कई परियोजनाओं को शुरू करने में सहयोग करेंगे।

इस डील से लगभग 8,000 सऊदी के हुनरमंद युवाओं को सर्टिफिकेशन प्रोग्राम के तहत सूचना प्रौद्योगिकी और संचार (information technology and communications) से अवगत कराया जाएगा। 

आने वाले वर्षों में, ये युवा मध्य पूर्व (middle-east) में सूचना प्रौद्योगिकी और संचार के लिए वार्षिक हुवावे प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए संयुक्त प्रयास भी करेंगे। 2021 में सऊदी संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने ऐसी एक प्रतियोगिता का आयोजन किया था।  

इसके अलावा ज्ञान का आदान-प्रदान करने के लिए कुछ अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं, जहां  हुवावे अकादमी प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से 100 सऊदी प्रशिक्षकों को मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र प्रदान करेगी।

(Xinhua)