संभावना सेठ का IVF फेल होने पर छलका दर्द, रोते हुए बताया क्या-क्या हो रहे हैं साइड इफेक्ट्स

167
संभावना सेठ का IVF फेल होने पर छलका दर्द, रोते हुए बताया क्या-क्या हो रहे हैं साइड इफेक्ट्स


संभावना सेठ का IVF फेल होने पर छलका दर्द, रोते हुए बताया क्या-क्या हो रहे हैं साइड इफेक्ट्स

एक्ट्रेस संभावना सेठ इन दिनों थाईलैंड में हैं। लेकिन कुछ दिन पहले उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि IVF के फेल होने से उनके शरीर में क्या-क्या बदलाव आ रहे हैं।

 

संभावना सेठ ने व्लॉग बनाकर बयां किया अपना दर्द।
टीवी इंडस्ट्री में इन दिनों एक मेडिकल टर्म खूब सुनाई दे राह है, वो है IVF। माही विज, देबिना बनर्जी के बाद संभावना सेठ ने भी इस प्रॉसीजर के बारे में बताया था कि उन्होंने इसके सहारे मां बनने का ट्राई किया। जिसमें देबिना और माही को तो सफलता मिली लेकिन संभावना को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसका जिक्र एक्ट्रेस ने यूट्यूब चैलन पर व्लॉग के जरिए किया है। बताया है कि IVF से क्या-क्या साइड इफेक्ट्स हो रहे हैं। उनकी बॉडी में क्या-क्या चेंजेस आए हैं और क्या-क्या प्रॉब्लम्स उनको फेस करनी पड़ रही है।

एक्ट्रेस संभावना सेठ (Sambhavna Seth) ‘संभावना सेठ एंटरटेनमेंट’ नाम से यूट्यूब चैनल चलाती हैं। इसमें वह अपने डेली व्लॉग्स फैन्स के साथ शेयर करती हैं। इसमें वह अपने सुख-दुख सब फैन्स के साथ बांटती हैं। लेटेस्ट वीडियो में उन्होंने IVF के बारे में बात की थी। खुलासा किया था कि वह रूमेटाइड अर्थराइटिस से जूझ रही हैं। यह उन्हें कई सालों पहले था जो कि अब फिर से लौट आया है। उन्होंने इसकी वजह IVF साइकिल के फेल होने को बताया है। संभावना के मुताबिक, IVF के फेल होने की वजह से उसके कई साइड इफेक्ट्स भी हो रहे हैं।

navbharat times -Sambhavna Seth शादी के 6 साल बाद भी नहीं बन पाई हैं मां, कहा- 4 बार IVF भी हो चुका है फेल
संभावना सेठ को IVF फेल होने से हो रही दिक्कतें
वीडियो में वह कहती हैं, ‘रूमेटाइड अर्थराइटिस वापस आ गया है और यह सह आईवीएफ ट्रीटमेंट फेल होने की वजह से हुआ है। मेरा हाथ अकड़ते हैं। पैरों में जकड़न होती है। एड़ियों के जॉइन्ट खूब दर्द होते हैं, जिससे मैं चल भी नहीं पाती हूं। मैं ठंडी जगहों पर बैठ नहीं पाती हूं। मैं 10 कदम भी चलती हूं तो पैरों में सूजन आ जाती है।’ इस दौरान संभावना इमोशनल भी हो जाती हैं। कहती हैं कि वह कितना कुछ कर रही हैं। कितनी दवाइयां ले रही हैं। IVF का सहारा भी लिया। लेकिन कुछ होता नहीं है। उनकी वजह से उनके पति अविनाश को भी सफर करना पड़ रहा है।

sambhavana seth video

IVF की वजह से आ रही कॉम्प्लीकेशन्स से परेशान संभावना सेठ।

navbharat times -‘मां का ये हाल देख मर रही हूं’, संभावना सेठ ने पिता की मौत के बाद शेयर किया बीमार मां का वीडियो
संभावना सेठ वीडियो में हुईं इमोशनल
संभावना भावुक होकर कहती हैं, ‘कई बार मैं फ्रस्टेटेड हो जाती हूं कि एक चीज निकलती है, दूसरी चीज आ जाती हैं। फिर तीसरी। लेकिन कुछ ठीक नहीं होता है। मैं सोचती हूं कि मेरे साथ ये हो क्या रहा है। मुझे अविनाश के लिए बुरा लगता है। मेरी वजह से उसे बहुत सफर करना पड़ रहा है। मैं फाइटर नेचर की हूं इसे भी फाइट करूंगी। कितना भी मैं पॉजिटिव रहने की कोशिश करती हूं लेकिन कुछ न कुछ चीजें आ ही जाती हैं। वेट लूज करने की कोशिश करती हूं तो वह और बढ़ जाता है।’

sambhavana seth video

पति अविनाश ने करेंगे संभावना को हर कदम पर सपोर्ट।

navbharat times -संभावना सेठ के पिता का निधन, कोरोना के बाद हुआ कार्डियक अरेस्ट
संभावना सेठ को आई पापा की याद
संभावाना ने वीडियो में बताया कि उन्हे गायनेकोलॉजिस्ट से भी बात करनी है क्योंकि उन्हें बताना पड़ेगा कि इस डॉक्टर ने ये दवाएं दी हैं तो क्या ये ले सकते हैं उनकी दवाओं के साथ में या नहीं। मतलब कितना कुछ है और उन्हें समझ नही आ रहा। वीडियो में संभावना फूट-फूटकर रोने लग जाती हैं और पापा को भी याद करती हैं कि अगर वो होते तो शायद चीजें कुछ और होतीं।

navbharat times -संभावना सेठ ने अस्‍पताल को भेजा लीगल नोटिस, कहा- मेरे बीमार पिता के हाथ-पैर बांध रखे थे
संभावना को बढ़े वजन के लिए किया जा रहा ट्रोल
संभावना ने अपने दूसरे व्लॉग में बताया कि उनके बढ़े हुए वजन की वजह से लोग ट्रोल करते हैं। उन्होंने उन सभी को लताड़ा जो एक्ट्रेस को काफी कुछ भद्दी बातें कहते हैं। उन्होंने वीडियो में बताया कि यह सब चौथे IVF के फेल होने की वजह से हुआ है। उनका वजन इसी वजह से बढ़ा है। अविनाश ने भी संभावना को सपोर्ट करते हुए कहा कि मेडिकल प्रॉसीजर आसान नहीं होता है। शरीर में कई हॉर्मोनल इम्बैलेंस होते रहते हैं।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link