संभल जाओ अंकित, प्रियंका चाहर चौधरी तुम्हें दीमक की तरह खा रही हैं!

149
संभल जाओ अंकित, प्रियंका चाहर चौधरी तुम्हें दीमक की तरह खा रही हैं!

संभल जाओ अंकित, प्रियंका चाहर चौधरी तुम्हें दीमक की तरह खा रही हैं!

कहते हैं कि किसी ग्लास में आधा ग्लास पानी भरा है, इसे दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसके सामने एक भरी ग्लास रख दो और यही काम अंकित के लिए प्रियंका चाहर चौधरी कर रही हैं। वह ये काम बार-बार और हर बार कर रही हैं, लेकिन बिल्कुल दीमक की तरह, जो धीरे-धीरे अब साफ दिखने लगा है। प्रियंका अंकित को दबा-दबाकर जो खुद ऊपर उठाने की कोशिश कर रही थीं वो अब साफ-साफ दिखने लगा है। दूसरों के फट्टे में टांग अड़ाने वाली प्रियंका को जब भी लगता है वो कैमरे से दूर हो रही हैं, अंकित उनका पहला और फेवरेट निशाना बनते हैं, जिनके सहारे वह फुटेज खाने की भरपूर कोशिश करती हैं। जबकि इस घर में भले बेवजह चीखने-चिल्लाने वालों में अंकित शामल न हों, लेकिन सच ये है कि कम शब्दों में ही सही लेकिन वक्त पड़ने पर जवाब वह जरूर सही देते हैं। वर्ना जहां बीती रात के एपिसोड में साजिद खान से लड़ाई पर जहां पूरा घर अर्चना गौतम के खिलाफ था वहां एक इकलौता शख्स अंकित ही थे जिन्होंने साजिद खान को उनकी गलती सुझा दी।

अंकित को नीचा दिखाने के फेर में लगी रहती हैं प्रियंका!
‘बिग बॉस 16’ के घर में कुछ कंटेस्टेंट्स ऐसे हैं जो किसी भी तरह से फुटेज को अपनी तरफ खींच ही लेते हैं। उनमें से नंबर वन पर हैं अर्चना गौतम। घरवालों को भी समझ आ गया है कि अर्चना गौतम घर में वो आग बन चुकी हैं, जिनके साथ मुंह लगाकर ही सही, कैमरे का फुटेज उन्हें थोड़ा-बहुत मिल सकता है। यही काम अब वो कंटेस्टेंट्स करने में जुट गए हैं जिनके पास कैमरे पर दिखाने के लिए कोई कॉन्टेंट नहीं है। इन सबके बीच प्रियंका चाहर चौधरी के पास एक और पाशा है, जिसे वह जब चाहें तब घर के अंदर फेंक देती हैं ताकि बची-खुची थोड़ी-बहुत फुटेज उनके भी हाथ लगे और इस काम में मोहरा बनाती हैं अंकित को। प्रियंका दुनिया के सामने खुद को ऊपर और अंकित को नीचा दिखाने के लिए एक ऐसी झूठी लड़ाई लड़ रही हैं, जिसका फर्क अब हर किसी को साफ-साफ दिख रहा।


एक कप चाय की बात को लेकर दिन भर चक्की पीसती रहीं प्रियंका
ज्यादा पहले की नहीं बल्कि बीती रात के एपिसोड की ही चर्चा करें तो सबकुछ अब एकदम क्रिस्टल क्लियर नजर आ रहा है। कैसे बेवजह प्रियंका कैमरे में आने के लिए बेचारे और मासूम अंकित को अपने जाल में लपेटती हैं और फिर खुद को ही बेचारी दिखाकर रो भी पड़ती हैं। इस पूरी बातचीत में शुरू से अंत तक अंकित बेचारा ही बना दिख रहा है। इसकी शुरुआत प्रियंका ने सुबह की चाय के साथ ही कर दी थी और आज उन्होंने तय कर लिया कि उन्हें अंकित की बलि देनी ही है और उन्होंने वही किया। लेकिन, सच कहें तो प्रियंका की यह चाल उल्टी पड़ गई है और लोगों की नजरों में इस बार अंकित की जगह ऊपर उठ गई।

अंकित को बार-बार एक ही बात सुनाया
सुबह-सुबह अंकित प्रियंका के लिए चाय लेकर आते हैं, जिसपर प्रियंका सुना देती हैं कि आज पहली बार वह उनके लिए बेड टी लेकर आए हैं। इसपर अंकित बहुत ही सीधे और साफ शब्दों में जवाब देते हैं- झूठी कितनी बार ब्लैक टी, कॉफी नहीं दी है। इसपर प्रियंका कहती हैं- क्यों हमेशा मैं देती हूं। इसपर अंकित कहते हैं- हमेशा साजिद सर से मांगकर दी है मैंने। इसपर प्रियंका जवाब देती हैं- मैं मॉर्निंग टी की बात कर रही। प्रियंका कहती हैं- साजिद सर से मांग के आप लाते थे, बना के मैं ही लाती थी बेटा। इसपर अर्चना ने फिर अपने लिए कॉन्टेंट बना लिया और बीच में कूद पड़ीं। उन्होंने कहा- अंकित जितना भी कर लो कुछ नहीं होनेवाला है बेटा। इसपर अंकित ने कहा- ये तो मैंने इस घर से सीख ही लिया है। प्रियंका इसे मुद्दा बनाने लगती हैं और फिर पुरानी बातों को दोहराने लगती हैं कि कब वो चाय बनाकर उनके लिए लेकर आती थीं। प्रियंका कहती हैं- तू तो फिर भी एक ही दिन लाया है। अंकित भोलेपन में इतना ही कहते हैं- तुझे मेरी बातें याद ही कहां रहती है।


अंकित का पूरा ठेका प्रिियंका ने ले रखा है?
प्रियंका अर्चना की बात दोहराती हैं कि ये कह रही हैं जितना कर लो उतना कम, मैं गिनाती हूं क्या जो करती हूं, वो मैं दिल से करती हूं। इसपर अर्चना कहती हैं- इसको मजाक भी समझ नहीं आता, चुप रह चल। प्रियंका इस बात को च्युइंगम की तरह खींच रही हैं और कहती हैं- तुमने एक बार मेरे लिए कॉफी लाई वो गिना दी आज। अंकित जवाब में बस हां कहते हैं। अर्चना प्रियंका को याद दिलाती हैं कि ये बात भी अंकित ने नहीं बल्कि प्रियंका ने ही गिनाई है। अंकित कहते हैं- वो हमेशा सही होती है, हम हमेशा गलत होते हैं। बस प्रियंका का पारा हाई, क्योंकि जो फुटेज वो यहां खाना चाह रही थी वो भी अर्चना लेकर जा रही हैं और बची-खुची अंकित को मिल रही है। अब प्रियंका यह समझाने की कोशिश करती हैं कि वो जो कह रही थीं वो मजाक था, लेकिन अंकित जो बोल रहे थे वो मजाक था इसे एक्सेप्ट नहीं कर पा रहीं। प्रियंका ये सुनाने में देर नहीं करतीं कि तेरा तू कुछ जाता नहीं, मेरे ऊपर सारी बातें आती जैसे इस घर में अंकित का पूरा ठेका उन्होंने ले रखा है। शायद उन्हें लगता है कि अंकित शो में जो कुछ दिख रहे हैं वह भी उनकी वजह से दिख रहे हैं।

कभी नहीं देती हैं बोलने का मौका
इस चाय वाली बात को लेकर दिन भर प्रियंका चक्की पीसती दिख रही हैं। उन्हें जब मौका मिल रहा है तब वह इस बात को लेकर अंकित से बस इसी बात को लेकर बहस कर रहीं। इस बीच में वह यह साबित करने की पूरी कोशिश में हैं कि हर बार अंकित के लिए वह खड़ी हुई हैं, हर बार अंकित के लिए उन्हें सुनना पड़ता है, हर मौके पर केवल वही उनका साथ देती आई हैं। वैसे, प्रियंका ऐसा पहली बार नहीं कर रही हैं बल्कि उन्होंने शुरुआत से ऐसा ही किया है। वह कोई मौका नहीं छोड़तीं अंकित को दबाकर रखने का। इससे पहले भी कई बार ऐसा दिखा है कि प्रियंका अंकित से घर को लेकर कुछ पूछती हैं, लेकिन जब वह बताने लगते हैं तो यह कहकर चुप करा देती हैं कि तू मुझे ये सब मत बता।

प्रियंका को ये दांव अपने हाथ से निकलता दिख रहा
प्रियंका को पता है कि अपने मुंह से अपना कद बढ़ाने के लिए क्या कुछ उन्हें कैमरे के सामने सुनाना है। वह ये बातें कहती भी हैं कि गलत तुम नहीं होते हो, गलत और पागल मैं ही हूं और बेवकूफ भी मैं ही हूं। मैं तेरे लिए इतना लड़ चुकी हूं।’ वह अंकित की कही बातों को मजाक में लेना नहीं चाहतीं लेकिन खुद की कही बात को मजाक के तौर पर लेने की जबरदस्ती भी कर रही हैं। प्रियंका उन्हें जताने की कोशिश करती हैं कि उन्होंने उनके लिए क्या कुछ किया है। वह कहती हैं कि तेरे केस में मैं ही लड़ी हूं। अंकित इस बार उनकी बातों को हर जगह काट रहे हैं और कहते हैं कि उनकी तरह उन्होंने भी मजाक ही किया था। प्रियंका को ये दांव अपने हाथ से निकलता दिख रहा और उन्हें फिर से सुना डालती हैं।

अंकित ने उन्हें आईना दिखाने की कोशिश की
जब अंकित ने उन्हें आईना दिखाने की कोशिश की कि तुम भी तो अर्चना के साथ मिलकर मेरा मजाक उड़ाती हो तो इसपर मोहतरमा का जवाब याद कीजिए- तेरे को बुरा न लगे इसलिए मैं तेरे साथ हंसती हूं न कि उसका साथ देती हूं। वाह भाई, अच्छा मजाक है ये। आप करें तो रासलीला, हम करें तो कैरक्टर ढीला, ये बात तो यहीं फिट बैठती है। प्रियंका ने अंकित को ये साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है कि उन्होंने घर के अंदर आज इतना बड़ा पाप किया है। प्रियंका फिर कहती हैं- जब मेरे लिए कई बोले तब भी मुझे बुरा लगे, जब मेरे लिए कोई बोले तब भी मुझे बुरा लगे, लेकिन तेरे केस में क्या है कि मेरे लिए कोई बोलता है तो तुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है और जब तेरे लिए कोई बोलता है तब भी तेरे को कोई फर्क नहीं पड़ता है। अंकित साफ कहते हैं- तुम अलग हो मैं अलग हूं। प्रियंका फिर से बार-बार बार-बार वही कहती हैं- यहां पर मैंने अपने हिस्से की भी लड़ाई लड़ी है और तेरे हिस्से की भी।

इस छोटी सी लड़ाई में भारी पड़े अंकित

इस बार अंकित का सब्र टूट जाता है और वह काफी शांति से जवाब देते हैं- यार तुम हर बार सुनाती हो, मैंने तुम्हें बोला तो नहीं है साइड लेने के लिए। प्रियंका कहती हैं- हर बार नहीं सुनाया, अब सुनाया है, जबकि सच ये है कि उन्होंने कई बार ये बातें कही हैं। अंकित ने गिनवा दिया कि उन्हें प्रियंका ने कब-कब और कितनी बार सुनाया है। प्रियंका ये भी कहती हैं- दुनिया की नजर में तू ही अच्छा, मैं बुरी और क्यों न बोलूं। इस लड़ाई में अंकित को पत्थर दिल तक बता दिया प्रियंका ने। अंकित बड़े ही प्यार और तमीज से उन्हें बताने की कोशिश करते हैं कि मेरी चीजों के बारे में मत बोलो, तुम कर रही हो अपने आप से कर रही हो, सुना क्या रही हो। अब प्रियंका रो भी पड़ती हैं और कहती हैं- कितना भी कुछ कर दो, मैं ही गलत होती हूं। और यकीन मानिए प्रियंका, इस छोटी सी लड़ाई में जो-जो आपने किया और कह दिया है अंकित से, उसके बाद ये सच साबित हो गया है कि आप ही गलत हैं।

अंकित के लिए उस पैरासाइट पौधे की तरह हैं प्रियंका
प्रियंका आप अंकित के लिए उस पैरासाइट पौधे की तरह हैं जो उन्हें कभी आगे नहीं बढ़ने दे सकती हैं। उनपर खड़े होकर अपने लिए पॉइंट्स बनाने में आपको मजा आता है और इसे अच्छी तरह गिनाना भी जानती हैं। जहां उनके चुप रहने पर लोग अंकित को निशाना बनाते हैं वहीं आप अपने आप हीरो साबित हो जाती हैं क्योंकि उनके बदले आप ही बोलती हैं। सच ये है कि अगर आप अपने आपको अच्छे दोस्त कहते हैं तो कोई अच्छे दोस्त कम से कम ऐसे नहीं होते। अंकित को इस शो में सबसे अधिक किसी से दूर रहकर खेलने की जरूरत है तो कोई और नहीं बल्कि प्रियंका हैं।