शुभमन गिल को सचिन-कोहली के लेवल का नहीं मानते कपिल देव, दे डाली बड़ी वॉर्निंग, बोले- इनकी भी अच्छी शुरुआत थी लेकिन…

19
शुभमन गिल को सचिन-कोहली के लेवल का नहीं मानते कपिल देव, दे डाली बड़ी वॉर्निंग, बोले- इनकी भी अच्छी शुरुआत थी लेकिन…


शुभमन गिल को सचिन-कोहली के लेवल का नहीं मानते कपिल देव, दे डाली बड़ी वॉर्निंग, बोले- इनकी भी अच्छी शुरुआत थी लेकिन…

ऐप पर पढ़ें

बल्लेबाज शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी हैं। गिल आईपीएल 2023 में जमकर धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने मौजूदा सीजन में 16 मैचों में तीन 851 रन जुटा लिए हैं। उन्होंने तीन शतक जड़े। वह विराट कोहली और जोस बटलर के बाद एक सीजन में 800 रन का आंकड़ा पार करने वाले तीसरे प्लेयर हैं। गुजरात टाइटंस (जीटी) के लिए ओपनिंग करने वाले 23 वर्षीय गिल की खूब तारीफ हो रही है। कई लोग गिल को सचिन तेंदुलकर और कोहली के स्तर का खिलाड़ी बता रहे हैं और बड़ी-बड़ी भविष्यवाणी कर रहे हैं। हालांकि, विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल दव की राय अलग है। कपिल कहना है कि वह फिलहाल गिल को सचिन और कोहली के लेवल का नहीं मानते लेकिन उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं। उन्होंने कहा कि गिल को अभी खुद को और साबित करना है। 

कपिल ने एबीपी न्यूज से कहा, ”सुनील गावस्कर आए, सचिन तेंदुलकर आए, उसके बाद राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली ने चमक बिखेरी। अब गिल जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे लगता है कि वह इन खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। लेकिन मैं उन्हें लेकर बड़ा दावा करने से पहले अभी एक और सीजन देना चाहूंगा। उनमें टैलेंट है लेकिन अभी बड़े खिलाड़ियों से तुलना नहीं करूंगा। उन्हें इसी तरह का प्रदर्शन एक और सीजन में करना चाहिए ताकि हम कह सकें कि वह गावस्कर, सचिन और कोहली के बाद लाइन में है। गेंदबाजों को एक या दो अच्छे सीजन के बाद आपकी ताकत और कमजोरियों का पता चलता है। लेकिन अगर उनके तीन या चार अच्छे सीजन हैं तो हम कह सकते हैं कि वह वाकई ग्रेट है।”

कपिल ने कहा, “अभी शुभमन गिल का अच्छा दौर है। हमें देखना होगा कि वह कब तक इस तरह का प्रदर्शन जारी रख सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि इतने रन बनाने के बाद जब गिरावट आएगी तो वह कैसे वापसी करता है। सूर्यकुमार यादव को देखिए। वह शानदार सीजन के बाद तीन बार गोल्डन डक का शिकार बने। हालांकि, उन्होंने दमदार वापसी की। आप ऐसे खिलाड़ियों को बहुत ऊपर रखते हैं। मैं यह देखने के लिए काफी उत्सुक हूं कि जब गिल का अच्छा दौर खत्म होगा है तो वह कैसे वापसी करेगा। उनके पास सभी खूबियां हैं। उनकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह बाउंड्री नहीं आने पर भी हड़बड़ी में नहीं रहते। वह सभी प्रकार के शॉट मारने का माद्दा रखते हैं।”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, “मुझे गलत मत समझिए। मुझे उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं है। लेकिन मैं तुलना किए बिना एक क्रिकेटर का जिक्र करना चाहूंगा, जिसका नाम विनोद कांबली है। कांबली ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की बहुत बेहतर शुरुआत की थी मगर फिर पटरी से उतर गए। ऐसे में गिल के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि क्या वह खुद को सही तरीके से हैंडल कर पाएंगे? देखने वाली बात होगी कि उन्हें कम उम्र में जो अटेंशन और शोहरत मिल रही है, उसका वह कैसे सामना करेंगे?”



Source link