शुभमन गिल का सबसे बड़ा कांटा हटा, ऑरेंज कैप जीतने से अब कोई नहीं रोक सकता!

1
शुभमन गिल का सबसे बड़ा कांटा हटा, ऑरेंज कैप जीतने से अब कोई नहीं रोक सकता!


शुभमन गिल का सबसे बड़ा कांटा हटा, ऑरेंज कैप जीतने से अब कोई नहीं रोक सकता!

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के साथ ही शुभमन गिल के पर्पल कैप जीतने का सबसे बड़ा कांटा हट गया है। पर्पल की रेस में अभी भी सबसे ऊपर नाम फाफ डु प्लेसिस का चल रहा है। दूसरे नंबर पर शुभमल गिल और तीसरे नंबर पर RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं, लेकिन अब जब बैंगलोर प्लेऑफ में नहीं पहुंचा है तो कोहली और डु प्लेसिस के नाम अब एक भी रन नहीं जुड़ सकेगा। दूसरी ओर, गिल के पास टॉप पर पहुंचने का मौका है।शुभमन गिल ने 14 पारियों में 56.67 की औसत से 680 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक भी शामिल हैं। दूसरी ओर, RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाम 14 पारियों में 730 रन हैं। यानी 51 रन बनाते ही गिल डु प्लेसिस से आगे निकल जाएंगे। विराट के नाम इतनी ही पारियों में 639 रन हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं। यशस्वी जायसवाल के नाम 625 रन हैं, लेकिन उनकी टीम प्लेऑफ से बाहर है। 5वें नंबर पर डेवॉन कॉन्वे हैं, जिनके नाम 585 रन दर्ज हैं। हालांकि, टॉप पर पहुंचने के जितने करीब गिल हैं उतने कॉन्वे नहीं हैं।

दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस के उप-कप्तान राशिद खान ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद शतक के बाद उनकी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इस युवा खिलाड़ी को अपने 50 रन को शतक में बदलने का भरोसा है और वह फ्रेंचाइजी के लिए लगातार अच्छा खिलाड़ी रहा है। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहे गिल ने 52 गेंदों में नाबाद 104 रन की पारी खेली। उनका दूसरा आईपीएल शतक भी विराट कोहली के लगातार दूसरे शतक पर भारी पड़ा।

गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। राशिद ने कहा, मैं आज दो शानदार शतकों को देखने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं। विराट भाई और शुभमन, जिस तरह से वे दोनों खेले, वह अविश्वसनीय था। शुभमन बहुत मेहनत कर रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि वह अपने 50 और 60 को 100 में बदल सकते हैं, इसलिए उन्होंने ऐसा किया है। वह पिछले साल से हमारे लिए लगातार अच्छा खिलाड़ी रहा है।

आरसीबी को प्ले-ऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने के लिए मैच में जीत की जरूरत थी, लेकिन गुजरात के बल्लेबाज ज्यादा अच्छे निकले। 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच गेंद शेष रहते हुए मैच जीत लिया। मुंबई इंडियंस चौथे स्थान के लिए क्वॉलिफाइ कर गई। जीटी ने लीग चरणों में 10 जीत हासिल की है और 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्वालीफायर 1 के लिए भिड़ेगी।
IPL 2023: शुभमन गिल की तारीफ सचिन तेंदुलकर ने कह दी ऐसी बात, RCB के फैंस तिलमिला गए होंगे!navbharat times -Virat Kohli Injury Update: WTC फाइनल से पहले चोटिल हुए विराट कोहली, RCB के कोच संजय बांगड़ ने दिया अपडेटnavbharat times -Virat Kohli Rashid Khan: राशिद खान का फैन बॉय मोमेंट, विराट कोहली से जर्सी पर लिया ऑटोग्राफ

IPL 2023: GT और CSK को मिलेंगे दो मौके, जानें प्लेऑफ का शेड्यूल



Source link