शिवराज की बड़ी घोषणा: MP में इसी महीने से महाकाल लोक से शुरू होगी 5G सेवा, इन पर्यटन स्थलों में मिलेगी फ्री सुविधा

117
शिवराज की बड़ी घोषणा: MP में इसी महीने से महाकाल लोक से शुरू होगी 5G सेवा,  इन पर्यटन स्थलों में मिलेगी फ्री सुविधा

शिवराज की बड़ी घोषणा: MP में इसी महीने से महाकाल लोक से शुरू होगी 5G सेवा, इन पर्यटन स्थलों में मिलेगी फ्री सुविधा

भोपाल: महाकाल लोक को लेकर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है। उज्जैन में इसी महीने से 5G सेवा की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि रिलायंस जिओ मध्यप्रदेश में 5G टेलीकॉम सर्विस की शुरुआत उज्जैन में महाकाल लोक से करेगी। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान इन दिनों मुंबई में हैं और एमपी में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित करने गए हैं। सीएम शिवराज ने इस दौरान रिलायंस जिओ की चर्चा कर बताया कि रिलायंस जिओ 5G टेलीकॉम सेवाओं की शुरुआत मध्यप्रदेश में उज्जैन स्थित श्री महाकाल लोक से इसी महीने करने जा रही है। बता दें कि मध्यप्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी महाकाल लोक की ब्रांडिग कर रही है।

इन शहरों में बाद में शुरू होगी सेवा
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उज्जैन के बाद 5जी सेवाओं की शुरुआत इंदौर, भोपाल सहित अन्य नगरों में होगी। इसके साथ ही जिओ, खजुराहो, भेड़ाघाट जैसे पर्यटन स्थलों में 5जी सर्विस के फ्री वाइ फाई जोन स्थापित करेगी।

क्या कहा सीएम ने
सीएम ने कहा- मैं मध्यप्रदेश में निवेश चाहता हूं, मध्यप्रदेश की प्रगति और विकास चाहता हूं, इसलिए आज पूरे आत्मविश्वास के साथ आप को आमंत्रित करने आया हूं कि आप इन्वेस्टर समिट 2023 में आइए। इंदौर ने स्वच्छता में छक्का मारा ही है, हिंदुस्तान का स्वच्छतम प्रदेश भी मध्यप्रदेश है। मध्यप्रदेश में फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में अनंत संभावनाएं हैं। रेडीमेड गारमेंट्स के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में पीथमपुर भारत का डेट्रॉइट बन गया है। आईटी में हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।
इसे भी पढ़ें-
मिशन 2023 के लिए रेडी हुआ बीजेपी का प्लान! एमपी के इन धार्मिक स्थानों पर फोकस करेगी सरकार

मध्यप्रदेश की प्रगति व विकास और रोजगार के नए अवसरों के सृजन तथा एमपी की संभावनाओं का सम्पूर्ण दोहन करने के लिए मैं आपको आमंत्रित कर रहा हूं। हमने अलग-अलग सेक्टर के लिए पॉलिसी बनाई और उसमें से फार्मा सेक्टर प्रमुख है। फार्मा सेक्टर केवल इन्वेस्टमेंट का नहीं, सेवा का सेक्टर भी है। मुझे विश्वास है कि आज का यह दिन मध्यप्रदेश की प्रगति एवं उन्नति को एक नई गति और दिशा देने वाला सिद्ध होगा। मैं पूरी दुनिया के निवेशक मित्रों से भी मध्यप्रदेश पधारने का निवेदन कर रहा हूं। आप और हम मिलकर विकास को एक नई गति देंगे।

सभी को दे रहा हूं एमपी आने का निमंत्रण
मुंबई में आज उद्यमी मित्रों से भेंट अत्यंत उपयोगी और ऊर्जादायी रही। निवेश के संबंध में विस्तार से सकारात्मक चर्चा हुई। मैं सभी उद्यमी मित्रों को मध्यप्रदेश आने का निमंत्रण दे रहा हूं। अकेला मैं आपको नहीं बुला रहा हूं, संपूर्ण मध्यप्रदेश आपको बुला रहा है!
इसे भी पढ़ें-
navbharat times -ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताई- बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग छोड़ने की वजह, शिवराज समेत कई नेताओं ने कही ये बात

कब होनी है इन्वेस्टर्स समिट
मध्यप्रदेश के इंदौर में 11-12 जनवरी को 2023 में इन्वेस्टर्स समिट होना है। इसी के लिए इन्वेस्टर्स को न्योता देने के लिए शिवराज सिंह गुरुवार को मुंबई गए हैं। चुनाव के पहले शिवराज सिंह चौहान रोजगार को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रहे हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News