शिवपुरी में नाले में मिला नवजात बच्ची का शव

1
शिवपुरी में नाले में मिला नवजात बच्ची का शव

शिवपुरी में नाले में मिला नवजात बच्ची का शव


एमपी के शिवपुरी में गुरुवार को नाले के किनारे एक बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई। 20 मार्च को पैदा हुई बच्ची की उसी रात मौत हो गई थी। परिजनों को उसे दफनाने की जगह नहीं मिली तो एक युवक ने 200 रुपये लेकर शव को नाले में बहा दिया था।

 

Shivpuri News: नाले में अमानवीय हालात में मिला नवजात बच्ची का शव, मां बोली-दफनाने के लिए जगह नहीं मिली

हाइलाइट्स

  • शिवपुरी में जिला अस्पताल के पास नाले में मिला नवजात बच्ची का शव
  • बच्ची की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी मौत
  • जगह नहीं मिली तो परिजनों ने एक लड़के को 200 रुपये देकर उसे नाले में दफनाया
शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में जिला अस्पताल के करीब स्थित एक नाले के पास गुरुवार को एक नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई। नवजात के पैर पर पट्टी लगी थी जिस पर उसकी मां का नाम लिखा था। इसके सहारे पुलिस नवजात के मां तक पहुंच गई। इसके बाद जो कहानी सामने आई, वह किसी का भी कलेजा चीर कर रख देगी। मां ने बताया कि नवजात की मौत के बाद उन्हें दफनाने के लिए जगह नहीं मिली। उन्होंने एक लड़के को 200 रुपये दिए जिसने शव को नाले में बहा दिया।

शव पर लगी पट्टी पर लिखा था मां का नाम

गुरुवार सुबह जिला अस्पताल के पास नाले के किनारे नवजात का शव आसपास के लोगों को दिखा। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि नवजात बच्ची के पैर पर लगी पट्टी पर रामदेवी लिखा हुआ था। ऐसे में स्थानीय लोगों और पुलिस ने यह संभावना जताई कि पास में स्थित जिला अस्पताल में बच्ची का जन्म हुआ होगा। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

20 मार्च को हुई थी मौत

पड़ताल में पता चला कि बच्ची का जन्म जिला अस्पताल में हुआ था। नवजात बच्ची के पैर पर लगी पट्टी पर लिखा नाम उसकी मां का था। जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ दिनेश मंगल ने बताया कि जिले के नया आमोला की रहने वाली रामदेवी ने 20 मार्च को सुबह 6 बजकर 8 मिनट पर बच्ची को जन्म दिया था। जन्म के बाद बच्ची की हालत खराब थी और उसे एसएनसीयू में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान रात 8 बजकर 50 मिनट पर उसकी मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद उसका शव पिता को दिया गया था।

नाले किनारे अमानवीय हालात में मिला शव

बच्ची के परिजनों ने बताया कि 20 मार्च की रात अस्पताल प्रबंधन ने बेटी का शव उसके पिता को सौंपा था। डॉक्टरों ने यह नहीं बताया कि शव को कहां दफनाना है। परिजन कई घंटे तक शव को लेकर इधर-उधर भटकते रहे। बाद में उन्हें एक युवक मिला। उसने 200 रुपये लिए और शव को नाले के पास ही मिट्टी में दबा दिया।

कांग्रेस नेता ने शिवराज पर साधा निशाना

अब इस मामले में कांग्रेस नेता बासित अली ने एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता का कहना है कि शिवराज सरकार बालिकाओं की सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण की तमाम बातें करती है, लेकिन नवजात बच्ची का शव मिलने के बाद यह साफ हो गया है कि जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं हो रहे हैं। एक ओर शिवराज सिंह चौहान लाडली लक्ष्मी और लाडली बहना योजना का मंचों से बखान कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ नवजात बच्चियों के शव इस तरह लावारिस हाल में मिलना दु:ख का विषय है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News