शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक केस में आयोग का सदस्य पकड़ा गया

16
शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक केस में आयोग का सदस्य पकड़ा गया

शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक केस में आयोग का सदस्य पकड़ा गया

Ajmer News: राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक केस की जांच कर रही एसओजी ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया है। आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा को हिरासत में लेते हुए इसमें आयोग के भीतर से हुई धांधली का पता लगाया है। एसओजी ने बाबूलाल के ड्राइवर और भांजे को भी पकड़ा है।

 

जयपुर:राजस्थान में पिछले साल दिसंबर 2022 में हुए पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने बड़ी कार्रवाई की है। एसओजी ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया है। कटारा के साथ उनके ड्राइवर गोपाल सिंह और भांजे विजय कटारा को भी गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि एसओजी ने फिलहाल इन तीनों आरोपियों को पकड़े जाने की सूचना साझा की है। साथ ही यह बताया गया है कि पेपर लीक मामले में इन तीनों की लिप्तता पाए जाने पर इन्हें पकड़ा गया है। थोड़ी देर में इन तीनों की गिरफ्तारी की आधिकारिक घोषणा होने वाली है।

शेर सिंह मीणा को RPSC से मिला था पेपर


पिछले दिनों एसओजी ने सरकारी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल शेरसिंह मीणा (अब बर्खास्त) को गिरफ्तार किया था। शेर सिंह पेपर लीक गिरोह का सरगना माना जा रहा था। शेर सिंह से हुई पूछताछ के बाद में पता चला कि 24 दिसंबर 2022 को होने वाला सामान्य ज्ञान का पेपर उसे आरपीएससी से मिला था। शेरसिंह से हुई विस्तृत पूछताछ में आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा और उनके ड्राइवर सहित कटारा के भांजे का नाम भी सामने आया। ऐसे में पुलिस ने इन तीनों को पकड़ लिया।
राजस्थान : जोधपुर में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, कैमरे में कैद हुई अश्लील हरकत, आरोपी युवक गिरफ्तार

पहली बार पकड़ी गई बड़ी मछली

पेपर लीक मामले को लेकर बेरोजगार संगठनों और बीजेपी के द्वारा लगातार राज्य सरकार पर आरोप लगाए जा रहे थे। पेपर लीक माफियाओं से जुड़ी बड़ी मछलियों को नहीं पकड़कर केवल उनके गुर्गों को गिरफ्तार करने के आरोप लगे थे। राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा लगातार आरोप लगा रहे थे कि पेपर आरपीएससी से लीक हुआ है। ऐसे में उस अफसर या सदस्य को जरूर गिरफ्तार करें जिसने पेपर लीक किया था। अब एसओजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा, उनके ड्राइवर और भांजे विजय कटारा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरेंडाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिएNBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News