शाहरुख की पठान ने तोड़ा कश्मीर का 32 साल पुराना रिकॉर्ड, थिएटरों में लगे हाउसफुल बोर्ड, मनी दिवाली

34
शाहरुख की पठान ने तोड़ा कश्मीर का 32 साल पुराना रिकॉर्ड, थिएटरों में लगे हाउसफुल बोर्ड, मनी दिवाली

शाहरुख की पठान ने तोड़ा कश्मीर का 32 साल पुराना रिकॉर्ड, थिएटरों में लगे हाउसफुल बोर्ड, मनी दिवाली

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने वो कर दिखाया है, जो पिछले एक साल में बॉलीवुड की कोई भी फिल्म नहीं कर सकी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पड़े सूखे को खत्म कर दिया है। पच्चीस जनवरी को रिलीज हुई ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर ‘बाहुबली 2’ और ‘केजीएफ 2’ को मात देकर सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। पहले ही दिन इस फिल्म ने जहां देशभर में 55 करोड़ की नेट कमाई की, वहीं विदेश में भी रिकॉर्ड बना दिया। और तो और ‘पठान’ ने देश में कई जगहों पर हाउसफुल के बोर्ड टंगवा दिए। सबसे ज्यादा दिलचस्प तो यह रहा कि ‘पठान’ के कारण कश्मीर घाटी के सिनेमाघरों में ‘दिवाली’ मन गई। यहां हाउसफुल के बोर्ड टंग गए, जिसका क्रेडिट ‘पठान’ को जाता है। ऐसा नजारा 32 साल बाद देखने को मिला।

कश्मीर में Shah Rukh Khan की Pathaan का तगड़ा जलवा देखने को मिल रहा है। यहां फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है। कश्मीर घाटी के लोग फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। ‘पठान’ का शाहरुख खान के फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। अब जब यह फिल्म रिलीज हुई तो भारी संख्या में लोग फिल्म देखने थिएटरों में पहुंचे। कश्मीर में भी शाहरुख खान के फैंस ‘पठान’ देखने थिएटर पहुंचे। यहां सारे थिएटर हाउसफुल हो गए। कश्मीर घाटी में ऐसा हाउसफुल नजारा 32 साल बाद संभव हो पाया है। इससे पहले ऐसी दीवानगी किसी और फिल्म के लिए नहीं देखी गई।

Pathaan Worldwide Collection Day 1: पठान की दहाड़ के आगे सब बौने, ओपनिंग डे पर ही वर्ल्‍डवाइड 100 Cr की कमाई
navbharat times -Pathaan Box Office Day 1: ओपनिंग डे पर पठान ने रचा इतिहास, KGF 2 को पटखनी दे बनाया सबसे ज्‍यादा कमाई का रिकॉर्ड

हाउसफुल के बोर्ड लगे, नाच रही जनता

सोशल मीडिया पर एक ट्वीट भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक थिएटर के बाहर दो फैंस खड़े हैं और साथ में हाउसफुल का बोर्ड लगा है। शाहरुख खान के कश्मीर में रहने वाले फैंस उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और शुक्रगुजार हैं कि उनकी बदौलत घाटी में रौनक लौटी है। ‘पठान’ को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है। वहीं देशभर के अन्य थिएटरों में भी जश्न का माहौल है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें दर्शक थिएटरों में ‘पठान’ को देख सीटियां बजाते और नाचते नजर आ रहे हैं। ‘पठान’ में सलमान खान का कैमियो भी है।

बीकानेर के एक थिएटर का नजारा:

navbharat times -दीपिका-शाहरुख की ‘पठान’ वीकेंड तक करेगी 200 करोड़ की कमाई! एक्सपर्ट्स बोले बॉक्स ऑफिस पर क्यों मचा बवंडर

बायकॉट गैंग और प्रदर्शनकारियों की निकली हवा

फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। फिल्म के ट्रेलर और ‘बेशरम रंग’ गाने की रिलीज के बाद से ही इस पर काफी बवाल मचा था। न सिर्फ फिल्म का बायकॉट किया जा रहा था, बल्कि इसकी रिलीज रोकने की भी धमकी दी जा रही थी। ओपनिंग डे पर भी ‘पठान’ को लेकर कई जगहों पर थिएटरों में विरोध-प्रदर्शन हुए, फिल्म के पोस्टर भी फाड़े गए। लेकिन यह विरोध ‘पठान’ का बाल भी बांका नहीं कर सका।

Pathan First Show देखकर निकले दर्शकों ने की फिल्म की तारीफ, कहा- इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं

2 दिनों में ही ‘पठान’ ने कमाए 125 करोड़ रुपये

बॉक्स ऑफिस की ‘पठान’ पर दहाड़ और तेज हो चली है और इस दहाड़ में उन सभी विरोधियों और बायकॉट गैंग की हवा फुस्स हो चुकी है जो इसके फ्लॉप होने की कामना कर रहे थे। वहीं दूसरे दिन तो ‘पठान’ ने कमाई का रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है। ‘बॉक्स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे दिन ‘पठान’ ने 70 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। इस तरह ‘पठान’ की दो दिनों की कमाई 125 करोड़ रुपये हो गई है। 250 करोड़ के बजट में बनी ‘पठान’ को देश में 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।