शाबाश निशा… लुटेरे को सड़क पर गिरा दिया, भागने नहीं दिया, जाबांज महिला का यह वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

115
शाबाश निशा… लुटेरे को सड़क पर गिरा दिया, भागने नहीं दिया, जाबांज महिला का यह वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

शाबाश निशा… लुटेरे को सड़क पर गिरा दिया, भागने नहीं दिया, जाबांज महिला का यह वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

जयपुर: नारी अबला नहीं, सबला है। हर महिला एक योद्धा होती है। इसी कहावत को चरितार्थ किया है जयपुर के मानसरोवर निवासी निशा मेहरा ने। निशा ने बीच सड़क पर एक लुटेरे का मुकाबला किया। काफी देर तक वह लुटेरे से जूझती रही लेकिन उसे छोड़ा नहीं। निशा की बहादूरी की वजह से लोगों ने लुटेरे को पकड़ लिया और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। निशा की बहादूरी के किस्से जयपुर के लोगों की जुबान पर आ गए हैं। हर कोई निशा की बहादूरी पर नाज कर रहे हैं।

निशा से मोबाइल छीनना महंगा पड़ा लुटेरे को
घटना रविवार 6 अक्टूबर दोपहर साढे 12 बजे की है। 30 वर्षीय निशा मेहरा मानसरोवर के अरावली मार्ग पर एक बेकरी में नौकरी करती है। रविवार दोपहर को वह मोबाइल पर बात करती हुई बेकरी की तरफ जा रही थी। इसी दौरान निशा का पीछा कर रहे एक बदमाश ने निशा के हाथ पर झप्पटा मारा। बदमाश मोबाइल छीन कर भागने लगा लेकिन निशा चीते की फुर्ती से पीछे मुड़ी और पीछा करते हुए लुटेरे को दबोच लिया। निशा से छुटकारा पाने के लिए लुटेरे ने हमला भी किया लेकिन निशा ने उसे नहीं छोड़ा। आखिर आसपास के लोगों ने यह नजारा देखा तो बदमाश को पकड़ लिया और धुनाई कर डाली।

मोबाइल को छोड़ लुटेरे को पकड़े रखा निशा ने
लुटेरे से उलझने के दौरान मोबाइल सड़क पर गिर गया था। निशा ने अपना मोबाइल उठाने के बजाय लुटेरे को दबोचे रखा। लुटेरे ने निशा पर हमला करके भागने की कोशिश की लेकिन निशा ने अपने मोबाइल की चिन्ता किए बगैर लुटेरे को कस कर पकड़ लिया। आसपास के लोगों ने जब बीच सड़क पर निशा और लुटेरे को उलझते हुए देखा तो दौड़कर पास गए। इस दौरान निशा ने बताया कि यह लुटेरा है और उसने मोबाइल लूट लिया था। बाद में लोगों ने शिप्रापथ थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर आई और लुटेरे को पकड़ कर ले गई। निशा की बहादुरी का यह नजारा एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

Chandra Grahan in Rajasthan : 42 मिनट तक रहेगा जयपुर में चंद्रग्रहण , जानिए अन्य जिलों में क्या रहेगी स्थिति

निशा ने दर्ज कराई एफआईआर, भरतपुर निवासी सोहन सिंह गिरफ्तार
लुटेरे से मुकाबला करने के बाद भी निशा ने हिम्मत दिखाई है। रविवार को पुलिस ने मोबाइल लुटने का प्रयास करने वाले युवक भरतपुर निवासी सोहन सिंह को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। सोमवार को निशा अपने पति के साथ शिप्रापथ थाने पहुंची और लूट के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया। अमूमन ऐसे मामलों में पीड़ित मुकदमा दर्ज नहीं कराते हैं जिससे लुटेरों की महज शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया जाता है और अगले ही दिन उनकी जमानत हो जाती है। निशा को अपना मोबाइल मिलने के बावजूद उसने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी सोहन सिंह को मुकदमें में गिरफ्तार कर लिया है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

Bulandshahr Jewellery Shop Loot: दिनदहाड़े ज्वैलरी शॉप लूटने आए दो बदमाश, चेहरे पर न मास्क लगाया न नकाब


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News