शादी विवाह स्पेशल: इवेंट बनी मेहंदी, थीम बेस्ड हो रही है सेरेमनी | Marriage Special: Mehndi event, theme based ceremony in trending | Patrika News

112

शादी विवाह स्पेशल: इवेंट बनी मेहंदी, थीम बेस्ड हो रही है सेरेमनी | Marriage Special: Mehndi event, theme based ceremony in trending | Patrika News

घोड़ा-गाड़ी नहीं, विंटेज कार में आ रही दुल्हनियां

सभी कारें शादी के लिए बुक हो चुकी हैं। एक कार को रेंट 10 से 15 हजार के बीच रखा जाता है क्योंकि ये लोगों को नवाबी दौर की याद दिलाती है। शादी के दौरान लोग बारात, वेलकम और फोटो शूट के लिए इनका इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारे पास 1939 से लेकर 168 तक की विंटेज कारें हैं। जिसमें पोर्च 1952, 1939 की प्री फ्यू 4, 1942 की ’ओस्टिल ए 15’, 1939 की प्री फ्यू 4’, 1948 की मॉरिस 8 ई सीरीज, ओपल कॅमोडर-6, 1968 मॉडल और ऑस्टीन डेवोन ए 40 1947, 1938 की लैंड रोवर शामिल हैं। मॉडल के हिसाब से ही अलग-अलग रेट रखे जाते हैं।

क्रिस्टल्स के हैंगिंग का डेकोरेशन
समर सीजन में फ्लॉवर डेकोरेशन सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसी तरह समर में ड्राय डेकोरेशन की भी डिमांड होती है। इन दिनों कैंडल्स और पेंपास ग्लास भी यूथ को अटै्रक्ट कर रहा है। संगीत हो या फिर रिसेप्शन सभी फंग्शंस में क्रिस्टल्स के हैंङ्क्षगग से भी वेन्यू डेकोरेशन लोगों को काफी अट्रैक्ट कर रहा है।
– प्रवीण गोयल, इवेंट मैनेजर

मेहंदी में पोर्टेड का ट्रेंड
वेङ्क्षडग सीजन में हर थोड़े समय में पैटर्न चेंज हो जाता है। कभी मुगल तो कभी मारवाड़ी की डिमांड रहती है। इस वेङ्क्षडग सीजन में दुबई मेहंदी आर्ट अधिक पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही पोर्टेड का चलन भी है। दूल्हा और दुल्हन हाथों में अपनी तस्वीरे पोर्टेड रूप में बना रहे हैं।
शेखर दुबे, मेहंदी आर्टिस्ट

मेकअप में सिम्पल लुक
हाल में हुई कैटरीना, रूबीना और आलिया की वेङ्क्षडग के बाद अब ब्राइड्स सिम्पल लुक पसंद कर रही हैं। लिपिस्टक के शेड्स भी न्यूड कलर में पसंद किए जा रहे हैं। मेकअप भी स्किन पर नो मेकअप जैसा हो रहा है। शिमरी के साथ लाइट मेकअप भी ट्रेंड में है। हर फंक्शन के लिए अलग लुक दिया जाता है।
आराधना चौहान, ब्यूटीशियन

इंडो-वेस्टर्न लहंगा और थ्री पीस सूट की डिमांड
शादियों के सीजन में हल्दी और मेहंदी के कार्यक्रम में यलो और ग्रीन कलर्स की ड्रेसेस ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इनमें भी आजकल कलर कॉम्बीनेशन के साथ ड्रेसेस पहनी जा रही है। इसके अलावा ब्राइडल लहंगों की बात करें तो फैब्रिक में सबसे ज्यादा वेलवेट और सिल्क चलन में है और अन्य कार्यक्रम या पार्टीज में इंडो-वेस्टर्न लहंगा और शरारा भी पसंद किया जा रहा है। दूल्हे के ड्रेसअप की बात करें तो कुर्ता-पजामा विद जैकेट हमेशा से ट्रैडिशनल ड्रेसेस में ट्रेंड में रहा है और शेरवानी और थ्री पीस सूट भी ऑनडिमांड रहता है।
– पूर्वा सैनी, फैशन डिजाइनर



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News