शहर आया था बुकी गुरमुख आहूजा, पुलिस ने तिलहरी से दबोचा | Bookie Gurmukh Ahuja had come to the city, police caught Tilhari | Patrika News

116
शहर आया था बुकी गुरमुख आहूजा, पुलिस ने तिलहरी से दबोचा | Bookie Gurmukh Ahuja had come to the city, police caught Tilhari | Patrika News

शहर आया था बुकी गुरमुख आहूजा, पुलिस ने तिलहरी से दबोचा | Bookie Gurmukh Ahuja had come to the city, police caught Tilhari | Patrika News

ऑफिस की की जांच, पूछताछ कर रही टीम, अन्य साथियों का लगाया जा रहा पता

जबलपुर

Published: September 28, 2022 12:18:37 pm

जबलपुर, दुबई में बैठकर देश समेत विदेशों में क्रिकेट का सट्टा संचालित करने वाले सतीश सनपाल के करीबी माने जाने वाले रामपुर निवासी बुकी गुरमुख आहूजा को गोरखपुर ने मंगलवार को दबोच लिया। उसे तिलहरी के पास से उस वक्त दबोचा गया, जब वह शहर से भागने की फिराक में था। गोरखपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया गुरमुख फरार बुकी दिलीप खत्री का खास शार्गिद है। गुरमुख को लेकर पुलिस टीम रामपुर चौक पंजाब नेशनल बैंक के पास एसजी स्क्वेयर अपार्टमेन्ट पहुंची। जहां उसके द्वारा संचालित यूनिफाइड बैव ऑप्शन के कार्यालय पर छापा मारा। पुलिस ने वहां से कई दस्तावेज समेत सीसीटीवी और उसका डीवीआर भी जब्त किया है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि सतीश जब भी शहर आता था, तो वह गुरमुख से उसके ही कार्यालय में मिलता था, वहीं जब वह शहर में था, तो वह अक्सर गुरमुख के ही ऑफिस में ही बैठता था।
13 सितम्बर को गुर्गे किए थे गिरफ्तार
गोरखपुर पुलिस ने इन्द्रा मार्केट के पास से गुप्तेश्वर निवासी अखिल चावला और गोरखपुर से समीर पोपटानी को दबोचा। जांच में अ खिल के पास 16 हजार 200 रुपए नकद और मोबाइल फोन व समीर के पास से क्रिकेट सट्टे का हिसाब किताब एक्सल सीट में लिखा मिला। जानकारी के अनुसार वह हिसाब करोड़ो का था। दोनों ने कबूला कि वे बुकी रामपुर निवासी गुरूमुख अहूजा, दया सिंधी, कमल खत्री, कमल मलानी इसके एवज में समीर को प्रतिमाह 12 हजार रुपए देते थे।
क्यों डाला मैसेज, कौन-कौन था साथी
गुर्गो की गिरफ्तारी के बाद गुरमुख ने वॉटसएप ग्रुप में मैसेज डालकर सभी को अंडर ग्राउंड होने के लिए कहा था। पुलिस टीम ने गिरफ्तारी के बाद गुरमुख से पूछताछ की और उन लोगों का पता लगाने का प्रयास किया, जो उस ग्रुप से जुड़े हुए थे।
रोजाना करोड़ो का धंधा
गुरमुख मोबाइल एप के माध्यम से क्रिकेट सट्टा संचालित करता था। वह एप की सुपर मास्टर आईडी संचालित करता था। गुरमुख ने शहर में अपने गुर्गो को सुपर मास्टर आईडी से मास्टर आईडी बनाकर दी थी। इस मास्टर आईडी के जरिए उसके गुर्गे शहर के छोटे बुकियों को एप और आईडी पासवर्ड बनाकर देते थे। जांच में यह बात सामने आई कि एक मैच में गुरमुख करोड़ो रुपए के वारे न्यारे कर लेता था।
वर्जन
सट्टा एक्ट के मामले में गुरमुख आहूजा को तिलहरी से गिरफ्तार किया गया है। उसके ऑफिस पर भी छापामार कार्रवाई कर अहम दस्तावेज व जानकारियां जब्त की गई है। उससे अन्य फरार आरोपियों के सम्बंध में पूछताछ की जा रही है।
एसपीएस बघेल, थाना प्रभारी गोरखपुर
मदन महल पुलिस ने ली सटोरिए विवेक और संजय की पुलिस रिमांड
न्यायालय ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
जबलपुर, सटोरिए दिलीप खत्री के भाई विवेक खत्री और संजय खत्री की पुलिस रिमांड खत्म होने पर मंगलवार को ओमती पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश किया। इधर मदन महल थाना की पुलिस भी न्यायालय पहुंच गई। जहां न्यायालय से दोनों की पुलिस रिमांड मांगी। काफी देर तक चली बहस के बाद न्यायालय ने सटोरिए विवेक खत्री और उसके भाई संजय खत्री को मदन महल पुलिस को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। तीनों को तीस सितम्बर को पुन: कोर्ट में पेश् किया जाएगा। इधर जानकारी यह भी सामने आई कि ओमती पुलिस की पूछताछ के दौरान ही विवेक और संजय ने गुरमुख और उसके सा थियों का इनपुट पुलिस को दिया था। जिसके बाद पुलिस टीम ने गुरमुख के खिलाफ कार्रवाई की। इधर मदन महल पुलिस रिमांड के दौरान यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि आ खिरकार उन्होने मनिन्दर कंधारी के चैक कैसे चुराए और फिर उसे भुनाने के लिए क्या-क्या प्रयास किए थे। विवेक, संजय, दिलीप और उनके पिता मुरली समेत हाल ही में मदन महल पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। उक्त आरोपियों ने सा थियों की मदद से कंधारी से अ धिक से अ धिक रकम वसूलने के लिए यह कारनामा किया था।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News