शरद पवार से कारोबारी गौतम अडानी की मुलाकात, जेपीसी जांच पर पवार ने क्या कहा था?

8
शरद पवार से कारोबारी गौतम अडानी की मुलाकात, जेपीसी जांच पर पवार ने क्या कहा था?

शरद पवार से कारोबारी गौतम अडानी की मुलाकात, जेपीसी जांच पर पवार ने क्या कहा था?

मुंबई:महाराष्ट्र की सियासत में लगातार गहमागहमी देखी जा रही है। महाविकास अघाड़ी में दरार की संभावनाओं के बीच शरद पवार की राजनीति को लेकर तमाम सुगबुगाहट है। उधर एनसीपी चीफ शरद पवार और कारोबारी गौतम अडानी के बीच मुलाकात हुई है। बताया जा रहा है कि शरद पवार के मुंबई स्थित आवास पर गौतम अडानी पहुंचे। अभी यह नहीं साफ है कि यह मुलाकात शिष्टाचार भेंट है या इसके पीछे कोई और वजह है। महाराष्ट्र की राजनीति में अटकलों का बाजार गर्म है। दो दिन तक शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने बीजेपी में जाने की अटकलों पर चुप्पी साधे रखी। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मैं हलफनामा लिखकर दे सकता हूं कि एनसीपी में ही रहूंगा।

अडानी मामले में जेपीसी पर पवार का बयान था चर्चा में
उद्योगपति गौतम अडानी गुरुवार को शरद पवार के मुंबई स्थित सिल्वर ओक आवास पहुंचे। यहां पर पवार और अडानी के बीच मुलाकात की जानकारी सामने आई है। यह मुलाकात ऐसे वक्त में हो रही है, जब पवार ने अडानी-हिंडनबर्ग मामले में विपक्ष के रुख से अलग स्टैंड अख्तियार किया था। पवार ने इस मामले में जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) से जांच के औचित्य पर सवाल उठाया था। पवार ने सुप्रीम कोर्ट की कमिटी से जांच कराने की वकालत की थी। हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि अगर विपक्ष अड़ा हुआ है तो उन्हें कोई ऐतराज नहीं है।

Sharad Pawar on JPC: शरद पवार के बयान से विपक्षी खेमे में उथलपुथल, 2024 चुनाव में कैसे बनेगी बात?

एक जमाना ऐसा था कि सत्ताधारी पार्टी की आलोचना करनी हो तो हम टाटा-बिरला का नाम लेकर क्रिटिसिज्म करते थे। आजकल टाटा-बिरला का नाम लेते नहीं हैं। आजकल अंबानी-अडानी का नाम लेते हैं, उनका देश में क्या योगदान है, इस बारे में भी हमें सोचने की आवश्यकता है।

एक इंटरव्यू में शरद पवार का बयान

Sharad Pawar Interview: अडानी-हिंडनबर्ग पर बहस के बीच टाटा-बिरला का जिक्र, शरद पवार की ‘महा’पॉलिटिक्स समझिए
Navbharat Times -अडानी को टारगेट किया जा रहा, JPC की मांग बेकार… हिंडनबर्ग विवाद पर शरद पवार का बयान कांग्रेस की बढ़ाएगा मुश्किल
अडानी विवाद में पवार ने क्या कहा था
एनसीपी चीफ शरद पवार ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में अडानी हिंडनबर्ग विवाद पर अपनी राय रखी थी। पवार ने इस दौरान कहा कि आजकल अडानी अंबानी पर हमला किया जा रहा है, जबकि बिजली क्षेत्र में अडानी का अहम योगदान है। अडानी के मुद्दे पर जब पवार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अडानी-हिंडनबर्ग मामले में जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) जांच की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसका निष्कर्ष सत्ता पक्ष के हिसाब से रहेगा। पवार ने कहा कि उनका मानना है कि इस मामले में जांच सुप्रीम कोर्ट के पांच सदस्यों की कमिटी से कराई जाए। इस कमिटी में एक रिटायर्ड जज भी शामिल हो सकते हैं।

अडानी-हिंडनबर्ग मामले में जेपीसी जांच की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसका निष्कर्ष सत्ता पक्ष के मुताबिक रहेगा। मेरा मानना है कि जांच सुप्रीम कोर्ट के पांच सदस्यों की कमिटी से कराई जाए। इसमें एक रिटायर्ड जज भी हो सकते हैं।

अडानी मामले में शरद पवार का बयान

Navbharat Times -पहले मोदी की तारीफ, अब EVM को बताया सही, चाचा शरद पवार के बाद भतीजे अजित पवार ने दिया कांग्रेस को झटका
Navbharat Times -अडानी के मुद्दे पर विपक्ष को शरद पवार की बात सुननी चाहिए, जेपीसी पर एकनाथ शिंदे का उद्धव और कांग्रेस पर निशाना
महाराष्ट्र में सियासी उठापटक का दौर
महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों तमाम उठापटक चल रही है। जुलाई में एकनाथ शिंदे के सत्ता संभालने के बाद नई सियासी संभावनाएं बन-बिगड़ रही हैं। एनसीपी चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार को लेकर भी तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं। ऐसा कहा जा रहा था कि वह बीजेपी के साथ जा सकते हैं लेकिन अजित पवार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अटकलों पर फिलहाल ब्रेक लगा दिया। अजित पवार ने कहा कि वह एनसीपी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं और एक हलफनामे पर लिख सकते हैं कि एनसीपी में ही रहेंगे। अजित पवार ने कहा था कि उनके बारे में अफवाहें उड़ाई जा रही हैं। वहीं शरद पवार ने भी कहा कि अजित पवार चुनाव संबंधित काम में व्यस्त हैं और सिर्फ मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News