वो फिल्म जिसके रिलीज होने के बाद खूब शर्मिंदा हुई थीं जीनत अमान, खुद के सीन को कहने लगी थीं अश्लील

61
वो फिल्म जिसके रिलीज होने के बाद खूब शर्मिंदा हुई थीं जीनत अमान, खुद के सीन को कहने लगी थीं अश्लील

वो फिल्म जिसके रिलीज होने के बाद खूब शर्मिंदा हुई थीं जीनत अमान, खुद के सीन को कहने लगी थीं अश्लील

सत्तर के दशक में अपनी एक्टिंग और अदाओं से लाखों लोगों के दिलों में छुरियां चलाने वालीं जीनत अमान ने हाल ही एक तस्वीर शेयर की। यह तस्वीर 1977 में आई फिल्म ‘आशिक हूं बहारों का’ के सेट से थी। जीनत अमान ने जैसे ही यह तस्वीर शेयर की, तो फैन्स पुराने दौर की यादों में खो गए और जीनत की तारीफ करने लगे। जीनत अमान ने भी तस्वीर शेयर कर बताया कि यह स्विट्जरलैंड में शूट के दौरान ली गई थी। लेकिन इस फिल्म में एक ऐसा सीन था, जिसे करने पर जीनत अमान को बाद में बहुत पछतावा हुआ था। इस सीन पर सेंसर बोर्ड ने भी घोर आपत्ति जताई थी और फिल्म से हटवा दिया था।

‘थ्रोबैक थर्सडे’ सीरीज में हम आपको ‘आशिक हूं बहारों का’ फिल्म के उसी विवादित सीन के बारे में बताने जा रहे हैं। Aashiq Hoon Baharon Ka फिल्म को मशहूर डायरेक्टर जे. ओम प्रकाश ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में Zeenat Aman के ऑपोजिट राजेश खन्ना थे। इनके अलावा असरानी और डेनी डेंजोग्पा भी फिल्म में नजर आए।

आशिक हूं बहारों का फिल्म में राजेश खन्ना और जीनत अमान, फोटो: Insta/retrobollywood

Navbharat Times -Zeenat Aman ने 46 साल पुरानी फिल्म से शेयर की अपनी अनदेखी तस्वीर, हैरान शिल्पा शेट्टी ने किया यह कमेंट

सीन में टॉपलेस मॉडल्स, ब्रा में जीनत अमान

‘आशिक हूं बहारों का’ से जुड़े कुछ किस्से इंटरनेट पर मौजूद हैं। इनमें से एक किस्सा फिल्म के स्ट्रिप वाले सीन का है, जिसे सेंसर बोर्ड के दखल के बाद हटा दिया गया। इस सीन को देखते ही सेंसर बोर्ड ने भी इसे देखकर आंखे तरेरना शुरू कर दिया था। IMDB के मुताबिक, ‘आशिक हूं बहारों का’ में जीनत अमान का डेनी डेंजोंग्पा के साथ स्ट्रिप पोकर वाला सीन था। इस सीन में बाकी जो मॉडल्स थीं, वो टॉपलेस थीं। काफी हिचक और ना-नुकुर के बाद जीनत अमान इस सीन को करने के लिए राजी हो गईं। सीन शूट हो गया और फिल्म रिलीज के लिए तैयार थी।

aashiq hoon baharon ka pic

आशिक हूं बहारों का फिल्म में राजेश खन्ना और जीनत अमान, फोटो: Insta/retrobollywood

सेंसर बोर्ड की आपत्ति, जीनत को सीन लगा अश्लील

लेकिन जब यह सेंसर बोर्ड के पास पहुंची तो उसने इसी स्ट्रिप पोकर सीन पर आपत्ति जता दी और फिल्म से हटाने के लिए कहा। मेकर्स न चाहते हुए भी मान गए और टॉपलेस वाला सीन हटाना पड़ा। लेकिन फिल्म में सिर्फ एक सीन रहने दिया गया, जिसमें जीनत अमान महज ब्रा पहने नजर आईं। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो जीनत अमान को उस सीन को करने का पछतावा हुआ था। बताया जाता है कि जीनत अमान को यह सीन बहुत ही अश्लील लगा और उनके मुताबिक, इसकी फिल्म में कहीं कोई जरूरत भी नहीं थी।

नीतू सिंह करने वाली थीं जीनत अमान वाला रोल

‘आशिक हूं बहारों’ का एक और सीन के कारण चर्चा में रही थी। फिल्म में एक सीन था, जिसमें राजेश खन्ना की मगरमच्छों के साथ लड़ाई थी। इस सीन को हॉलीवुड फिल्म ‘लिव एंड लेट डाय’ से हूबहू उठाया गया था। फिल्म में जीनत अमान वाले रोल के लिए पहले नीतू सिंह को साइन किया गया था। उन्होंने ऑफर भी स्वीकार कर लिया था, पर बाद में फिल्म छोड़ दी।