विवेक अग्निहोत्री ने किया नदव लैपिड को चैलेंज, बोले- ये साबित कर दिया तो फिल्में नहीं बनाऊंगा

124
विवेक अग्निहोत्री ने किया नदव लैपिड को चैलेंज, बोले- ये साबित कर दिया तो फिल्में नहीं बनाऊंगा

विवेक अग्निहोत्री ने किया नदव लैपिड को चैलेंज, बोले- ये साबित कर दिया तो फिल्में नहीं बनाऊंगा

साल 2022 में जिस फिल्म ने सबसे ज्यादा तहलका मचाया और कमाई की, वो थी ‘द कश्मीर फाइल्स’। इसे विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया था और इसको नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। चारों तरफ इसकी वाहवाही भी हो रही थी। सब इसकी तारीफ कर रहे थे। लेकिन गोवा में चल रहे 53वें फिल्म फेस्टिवल IFFI में जब इजारयल के एक फिल्ममेकर नदाव लैपिड ने इसकी आलोचना की। इस मूवी को वल्गर प्रोपेगेंडा बताया, तो सब भड़क गए। पहले अनुपम खेर ने रिएक्ट किया था। अब विवेक अग्निहोत्री ने एक वीडियो बनाकर अपनी बात कही है।

दरअसल, नदाव लैपिड (Nadav Lapid) को IFFI का जूरी हेड बनाया गया था। जब उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपने मन की बात की, तो वो सबको चुभ गई। अनुपम खेर और अशोक पंडित के बाद अब विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने रिएक्ट किया। उन्होंने दो मिनट का वीडियो ट्विट किया और कहा- IFFI में जो कल बातें कही गईं, वो मेरे लिए नई नहीं है। क्योंकि ऐसी बातें तो सारे आतंकवादी संगठन, अर्बन नक्सल और भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वाले लोग हमेशा से बोलते आए हैं।

Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री ने IFFI के जूरी हेड नदाव लैपिड को सुनाई खरी-खोटी, ‘सच और झूठ’ पर किया ट्वीट
विवेक अग्निहोत्री ने दिया नदाव लपिड को जवाब
विवेक ने आगे कहा, ‘मेरे लिए जो आश्चर्यजनक बात है ये है कि भारत सरकार द्वारा आयोजित भारत सरकार के मंच पर कश्मीर को भारत से अलग करने वाले आतंकवादी के नैरेटिव को सपोर्ट किया और उस बात को लेकर भारत में ही रहने वाले कई भारतीयों ने इस्तेमाल किया भारत के ही खिलाफ।आखिर ये लोग कौन हैं? ये लोग वही हैं, जो कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा बोलते हैं। 700 लोगों के पर्सनल इंटरव्यूज के बाद ये फिल्म बनी। क्या 700 लोगों के मां-बाप, भाई-बहन जिनको सरेआम काट दिया गया, गैंगरेप किया गया, दो टुकड़ों में बाट दिया गया, क्या वो लोग प्रोपेगेंडा और अश्लील बातें कर रहे हैं।’

navbharat times -Anupam Kher Video: अनुपम खेर ने IFFI के जूरी हेड को लताड़ा, बोले- सच को झूठ साबित करने वालों की आत्मा मर चुकी है
विवेक अग्निहोत्री ने कर दिया चैलेंज
विवेक अग्निहोत्री ने कहा, ‘आज मैं उन सभी बुद्धीजीवियों और अर्बन नक्सल को चैलेंज करता हूं। साथ ही इजारयल के उस फिल्ममेकर को भी चैलेंज करता हूं कि द कश्मीर फाइल्स का कोई एक शॉट, एक डायलॉग ये साबित कर दें कि वो सच नहीं है, तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा।’ विवेक ने आगे कहा कि वो डरने वालों में से नहीं हैं। उनके खिलाफ जितने मर्जी फतवे जारी कर लो, वो डरते नहीं हैं।