विपक्ष की बयानबाजी लोकतंत्र को कमजोर करने वाली… CM योगी ने नई पार्लियामेंट के उद्घाटन विवाद पर साधा निशाना

13
विपक्ष की बयानबाजी लोकतंत्र को कमजोर करने वाली… CM योगी ने नई पार्लियामेंट के उद्घाटन विवाद पर साधा निशाना

विपक्ष की बयानबाजी लोकतंत्र को कमजोर करने वाली… CM योगी ने नई पार्लियामेंट के उद्घाटन विवाद पर साधा निशाना

अभय सिंह, लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नए भवन का उद्घाटन करने जा रहे हैं। उद्घाटन समारोह के लिए सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है। वहीं इसको लेकर सियासत भी गरमा गई है क्योंकि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, सपा समेत 19 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने का एलान कर दिया है। उधर इसको लेकर हो रही बयानबाजी को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोल दिया है। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस समेत विपक्षी दलों की तरफ से जिस तरह की बयानबाजी हो रही है वह अत्यंत ही दुखद और गैर जिम्मेदाराना है, यह लोकतंत्र को कमज़ोर करने वाला है।विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस ऐतिहासिक अवसर को गरिमामयी और गौरवशाली बनाने की बजाए, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के द्वारा जिस तरह की बयानबाजी हो रही है वह अत्यंत ही दुखद और गैर जिम्मेदाराना है। यह लोकतंत्र को कमज़ोर करने वाला है और भारत के लोकतंत्र जिसपर पूरा देश गौरव की अनुभूति कर रहा है। पूरी दुनिया जिसपर गौरव की अनुभूति करता है, जो ना केवल पूरी दुनिया का लोकतंत्र है बल्कि भारत लोकतंत्र की जननी के रूप में भी दुनिया के अंदर पीएम मोदी ने उसको एक नई पहचान दी है। उस भारत के लोकतंत्र को कमजोर करने जैसा भी यह बयानबाजी है। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि इस प्रकार के गौरवशाली क्षण को जो आज विपक्ष के बयानों से विवादित करने का कुत्सित प्रयास हो रहा है। इसे देश किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं करेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में आगे कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में 28 मई की तिथि एक गौरवशाली दिन के रूप में दर्ज़ होने जा रही है। इस दिन देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लोकतंत्र की प्रतीक भारत वासियों को नई संसद भेंट करेंगे। सीएम योगी ने कहा कि यह एक ऐतिहासक अवसर होगा।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नई पार्लियामेंट आज की आवश्यकता के अनुरूप आगामी 100 वर्षों के विजन को ध्यान में रखते हुए बहुत दूरदर्शी तरीके के साथ बनाई गई है। सभी को पुरातन और आधुनिक दोनों बातों का समावेश करते हुए हर एक पार्लियामेंट्रीजन को वहां पर स्पेश मिल सके, उनको हर प्रकार की सुविधा और आमजन की आवाज को सुनने का एक मंच संसद बन सके। इस दृष्टि से भारत की नई संसद उसका एक प्रतीक बनने जा रही है, जो दुनिया के लिए एक आदर्श बन सकती है।

सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष की बयानबाजी अत्यंत अशोभनीय है। इसके साथ ही साथ सीएम योगी ने बताया कि ऐसा नहीं है कि पहली बार प्रधानमंत्री इस प्रकार के उद्घाटन के साक्षी बन रहे हैं। इससे पहले संसद उपभवन (एनेक्सी) का उद्घाटन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा किया जा चुका है। संसद पुस्तकालय का शिलान्यास पूर्व पीएम राजीव गांधी द्वारा रखी गई थी। ऐसे कई उदाहरण हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम अपील करेंगे कि सभी दलों को इस पल का साक्षी बनना चाहिए।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News