विधानसभा में चौथी बार, गहलोत सरकार के नारे गूंजे

13
विधानसभा में चौथी बार, गहलोत सरकार के नारे गूंजे

विधानसभा में चौथी बार, गहलोत सरकार के नारे गूंजे

Chauthi Bar Gehlot Sarkar: राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जयकारें गूंजे। कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों ने सीएम की तारीफ में कई नारे लगाए। साथ ही चौथी बार गहलोत सरकार का नया नारा भी दिया गया। विधानसभा में 19 नए जिलों की घोषणा के साथ ही 3 संभागों से जुड़ी नई घोषणाओं को लेकर सत्ता पक्ष उत्साहित नजर आया।

 

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) को राजनीति का जादूगर यूं ही नहीं कहा जाता। राजनीतिक परिस्थियों को भांपते हुए वे जादू की ऐसी छड़ी घुमाते हैं कि अपने विरोधियों को एक ही झटके चित्त कर देते हैं। ये विरोधी भले ही दूसरी पार्टी के हों या कांग्रेस के। गहलोत शतरंज की ऐसी चाल चलते हैं कि कभी मात नहीं खाते। शुक्रवार 17 मार्च को गहलोत ने राजस्थान विधानसभा (rajasthan vidhansabha) में वित्त एवं विनियोग विधेयक पर चर्चा के ऐसी घोषणाएं की कि किसी को सवाल उठाने का मौका तक नहीं दिया। गहलोत द्वारा 19 जिलों और 3 संभाग मुख्यालयों सहित कॉलेज, स्वास्थ्य केन्द्र, सड़कें, ब्रिज, नई भर्तियों से जुड़ी कई घोषणाएं की। इन घोषणा के तुरंत बाद सदन में ‘चौथी बार, गहलोत सरकार’ के नारे गूंजे। कई मंत्रियों और सत्ता पक्ष के विधायकों ने सदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में नारे लगाए। सदन से बाहर निकलने तक ‘चौथी बार, गहलोत सरकार’ के नारे गूंजते रहे।
Rajasthan में 19 नए जिलों की घोषणा, विधानसभा में Ashok Gehlot के लिए जमकर हुई नारेबाजी, पढ़ें कौन कौन से कस्बे अब बने जिले

Rajasthan में 19 नए जिलों की घोषणा, Ashok Gehlot के इस दाव से जानिए क्या होगा बदलाव

गलियारों में गूंजे गहलोत के नारे

सदन में कई घोषणाएं करने के बाद मंत्रियों और सत्ता पक्ष के विधायकों ने सदन में ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में जब अशोक गहलोत सदन से निकल कर विधानसभा के गलियारे में आए तो वहां भी कई मंत्रियों और विधायक उनके पीछे पीछे आ गए। इन मंत्रियों और विधायकों ने नारे लगाए कि हमारा मुख्यमंत्री कैसा हो, अशोक गहलोत जैसा हो। इस दौरान भी ‘चौथी बार, गहलोत सरकार’ के नारे विधानसभा की गलियारों में गूंजे। मुख्यमंत्री ने सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुए उनका अभिवादन किया।
Navbharat Times -Rajasthan Budget Session: राजस्थान में बनेंगे 19 नए जिले, CM अशोक गहलोत ने विधानसभा में किया ऐलान

केवल गहलोत समर्थक विधायकों ने ही लगाए नारे

राजस्थान विधानसभा में की गई घोषणाओं के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में लगे नारों के दौरान केवल गहलोत समर्थक विधायक और मंत्री ही मौजूद थे। काग्रेस के दूसरे गुट के नेता सचिन पायलट और उनके समर्थित नेता मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद सदन से निकल गए। हालांकि पायलट सदन में ज्यादा नहीं रुकते हैं। जब भी वे सदन की कार्रवाई में शामिल होते हैं तब अन्य विधायकों से मिलने और बातें करने के बजाय वे सीधे बाहर निकल जाते हैं। शुक्रवार को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा घोषणाएं करने के बाद सदन से निकल गए।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News