विजडन की WTC टीम ऑफ द टू्र्नामेंट में तीन भारतीयों को जगह, एक भी पाकिस्तान नहीं

33
विजडन की WTC टीम ऑफ द टू्र्नामेंट में तीन भारतीयों को जगह, एक भी पाकिस्तान नहीं


विजडन की WTC टीम ऑफ द टू्र्नामेंट में तीन भारतीयों को जगह, एक भी पाकिस्तान नहीं

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच जून में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। टूर्नामेंट के इस सीजन की शुरुआत 2021 में हुई थी। भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में पहला मैच खेला गया था। आखिरी मुकाबला कल ही न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खत्म हो गया। अब टेबल में टॉप पर रहने वाली ऑस्ट्रेलिया और दूसरे नंबर की टीम इंडिया के बीच फाइनल मुकाबला होगा। फाइनल मुकाबले से पहले विजडन ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट की घोषणा कर दी है।

तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह

विजडन ने अपनी टीम में भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसमें विकेटकीपर ऋषभ पंत, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। इस चैंपियनशिप के दौरान 12 मैचों में पंत ने 43.4 की औसत से 868 रन बनाए। दो शतक और 5 फिफ्टी की मदद से। स्ट्राइक रेट 81 का रहा। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के बल्ले से 37.38 की औसत से 12 मैचों में 673 रन निकले। इसके साथ ही उन्होंने 43 विकेट भी लिये। जसप्रीत बुमराह ने 10 मैचों में 45 विकेट झटके हैं। लेकिन टीम इंडिया के लिए दुर्भाग्य की बात है कि दो सबसे बेस्ट खिलाड़ी फाइनल मुकाबला ही नहीं खेल पाएंगे।

इन्हें भी किया गया शामिल

टीम में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को सलामी बल्लेबाज रखा गया है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन हैं। वह इस समय दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज भी हैं। चौथे नंबर पर श्रीलंका के दिनेश चादीमल और 5वें पर इंग्लैंड को जॉनी बेयरस्टो हैं। इस चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 1915 रन बनाने वाले जो रूट को विजडन ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। तीसरे नंबर के बाबर आजम का भी नाम इसमें नहीं है।

गेंदबाजी अटैक में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और नाथन लायन के साथ कागिसो रबाडा हैं। टीम में ऑस्ट्रेलिया के चार, भारत के तीन, श्रीलंका के दो जबकि साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के 1-1 खिलाड़ी हैं।

विजडन की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप इलेवन: उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, दिनेश चांदीमल, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत (wk), रविंद्र जडेजा, पैट कमिंस, कागिसो रबाडा, नाथन लायन, जसप्रीत बुमराह।

WTC Final में तो पहुंच गए, आखिर इन 3 चुनौतियां से अब कैसे निपटेगी टीम इंडियाNavbharat Times -आते ही काम शुरू कर दिये… 8 महीने बाद वनडे खेल रहे रविंद्र जडेजा, चीते जैसी फुर्ती में लपका असंभव कैच!Navbharat Times -IND vs AUS: टॉस से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी को लौटना पड़ा होटल



Source link