विक्रम वेधा और PS1 की बॉक्‍स ऑफिस पर सधी हुई शुरुआत, जानिए ओपनिंग डे पर कौन मारेगा बाजी?

119
विक्रम वेधा और PS1 की बॉक्‍स ऑफिस पर सधी हुई शुरुआत, जानिए ओपनिंग डे पर कौन मारेगा बाजी?

विक्रम वेधा और PS1 की बॉक्‍स ऑफिस पर सधी हुई शुरुआत, जानिए ओपनिंग डे पर कौन मारेगा बाजी?

शुक्रवार, 30 सितंबर को सिनेमाघरों में ‘विक्रम वेधा’ और ‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन 1’ रिलीज हो चुकी है। अच्‍छी बात यह है कि देशभर में सिनेमाघरों के बाहर सुबह से ही दर्शकों की लाइन नजर आ रही है। हिंदी के दर्शकों में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ को लेकर क्रेज ज्‍यादा दिख रहा है। सुबह के शोज में ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 45-50 परसेंट तक दिख रही है, जिसके दिन ढलते-ढलते बढ़ने की पूरी संभावना है। दूसरी ओर, चियान विक्रम, ऐश्‍वर्या राय और कार्थी जैसे दिग्‍गजों से सजी ‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन पार्ट 1’ को साउथ में गजब का रेस्‍पॉन्‍स मिला है। यह फिल्‍म दक्ष‍िण भारत की बदौलत ओपनिंग डे पर तगड़ी कमाई करने वाली है। हालांकि, हिंदी वर्जन में फिल्‍म को पहले दिन ठीक-ठाक रेस्‍पॉन्‍स मिला है। सिनेमाघरों में ऑड‍ियंस ऑक्‍यूपेंसी 20-30 परसेंट है। यानी 100 में से 20-30 सीटें भरी हुई नजर आ रही हैं।

Vikram Vedha और Ponniyan Selvan दोनों ही फिल्‍मों की एडवांस बुकिंग अच्‍छी रही है। ऋतिक और सैफ की फिल्‍म ने रिलीज से पहले ही करीब 7 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग की है। जबकि ‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन 1’ की एडवांस बुकिंग हिंदी में भले ही कम हो, लेकिन तमिल सहित बाकी भारतीय भाषाओं में इसने रिकॉर्ड बुकिंग की है। सिर्फ ओपनिंग डे के लिए 7 लाख से अध‍िक टिकट्स बिके हैं। हिंदी वर्जन में Box Office पर फिल्‍म को एडवांस बुकिंग में बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है, लेकिन रिलीज के बाद अगर दर्शकों को फिल्‍म अच्‍छी लगती है तो वर्ड ऑफ माउथ से इसकी कमाई बढ़ सकती है।

Vikram Vedha Twitter Review Live: ऋतिक-सैफ की ‘विक्रम वेधा’ का ट्विटर रिव्यू, जानें पब्लिक को कैसी लगी फिल्म!
हिंदी में ‘विक्रम वेधा’ मारेगी बाजी, कमाएगी 14-15 करोड़
ओपनिंग डे पर कमाई की बात करें तो हिंदी वर्जन में ‘विक्रम वेधा’ बाजी मारती हुई नजर आ रही है। यह फिल्‍म देशभर में 4007 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। इस फिल्‍म की एडवांस बुकिंग पिछले दिनों रिलीज सुपरहिट फिल्‍म ‘भूल भुलैया 2’ के आसपास है। कार्तिक आर्यन की फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 13.41 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। ‘विक्रम वेधा’ के साथ एक प्‍लस पॉइंट यह है कि इसमें ऋतिक रोशन और सैफ अली खान जैसे सुपरस्‍टार्स हैं, जिनकी अपनी फैन फॉलोइंग है। फिल्‍म का जॉनर भी सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स वाला है। ऐसे में ‘विक्रम वेधा’ मल्‍टीप्‍लेक्‍स के साथ ही सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स से भी बढ़‍िया कमाई कर लेगी। कुल मिलाकर यह फिल्‍म ओपनिंग डे पर 14-15 करोड़ रुपये का बिजनस करती हुई नजर आ रही है।

navbharat times -Ponniyan Selvan Twitter Review: ‘पोन्नियिन सेल्वन’ को लोगों ने बताया सुपरहिट, छा गए विक्रम और ऐश्वर्या
PS-1 करेगी 40-45 करोड़ का कलेक्‍शन, हिंदी में 2-3 करोड़
दूसरी ओर, मण‍िरत्‍नम के डायरेक्‍शन में बनी ‘पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन’ है। मूल रूप से तमिल में बनी यह फिल्‍म हिंदी, तेलुगू, मलयालम और कन्‍नड़ में भी रिलीज हो रही है। फिल्‍म की एडवांस बुकिंग सभी पांच भाषाओं में 20 करोड़ रुपये के करीब है। ऐसे में बहुत आश्‍चर्य नहीं होगा अगर यह फिल्‍म पहले दिन 40-45 करोड़ रुपये का कारोबार कर ले। हालांकि, हिंदी में फिल्‍म का हाल बहुत अच्‍छा नहीं है। हिंदी में यह फिल्‍म पहले दिन 2-3 करोड़ रुपये के आसपास कमाई कर सकती है।